Saturday, 23 May, 9.36 pm Lokmat News

राजनीति
राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का वीडियो किया साझा, तो BJP ने कहा- वह श्रमिकों के 'कष्ट' पर राजनीति' कर रहे हैं

नयी दिल्ली: भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मजदूरों के 'कष्ट पर राजनीति' कर रहे हैं और उन राज्यों में श्रमिकों की मदद के लिए कुछ भी नहीं किया जहां कांग्रेस सत्ता में है । भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्ह राव ने कहा, '' गांधी परिवार ने उन राज्यों में प्रवासियों एवं मजदूरों की मदद की मदद के लिये कुछ भी नहीं किया जहां कांग्रेस सत्ता में है।

कांग्रेस के संप्रग गठबंधन शासित राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड, महाराष्ट्र से प्रवासी श्रमिकों को उनके गांव लौटने की अनुमति नहीं दी गई । '' राव ने कहा कि राहुल गांधी ''कैमरे की राजनीति'' करने में व्यस्त हैं । वे (राहुल) गैर कांग्रेस शासित राज्यों में श्रमिकों से बात कर रहे हैं जिसका मकसद राहत पहुंचाना नहीं है बल्कि उनके कष्ट पर राजनीति करना है।

भाजपा की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को ऐसे समय में निशाना बनाया गया है जब विपक्षी पार्टी ने प्रवासी मजदूरों के साथ राहुल गांधी की बातचीत पर एक वृतचित्र जारी किया है। भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा कि राहुल गांधी को राजस्थान में भी मजदूरों के कष्ट को सुनना चाहिए था । '' राहुल गांधी की केवल राजनीति करने में रूचि है, मजदूरों की मदद करने में नहीं।'' उन्होंने कहा कि पूरा गांधी परिवार प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर राजनीति करने में लगा हुआ है और लोगों की नजरों में पूरी कांग्रेस पार्टी संकट में लाभ उठाने का प्रयास करती दिख रही है।

बता दें कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रवासी मजूदरों से कुछ दिन पहले मुलाकात कर बातचीत की थी। राहुल गांधी ने अपने अधिकारिक यू ट्यूब चैनल पर उसका एक वीडियो जारी किया है। वीडियो जारी करने के पहले राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी थी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है, ''कुछ दिन पहले, इन मजदूर भाई-बहनों से भेंट हुई, जो हरियाणा से सैकड़ों किमी दूर यूपी के झांसी में अपने गांव पैदल ही जा रहे थे। आज सुबह 9 बजे इनके धैर्य, दृढ़ संकल्प और आत्मनिर्भरता की अविश्वसनीय कहानी मेरे YouTube चैनल पर देखिए।'' ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने अपने यू ट्यूब चैनल का लिंक भी दिया है।

कुछ दिन पहले, इन मजदूर भाई-बहनों से भेंट हुई जो हरियाणा से सैकड़ों किमी दूर यूपी के झांसी में अपने गाँव पैदल ही जा रहे थे। आज सुबह 9 बजे इनके धैर्य, दृढ़ संकल्प और आत्मनिर्भरता की अविश्वसनीय कहानी मेरे YouTube चैनल पर देखिए।

https://t.co/3FJjMvwxow">https://t.co/3FJjMvwxow; https://t.co/2OBs0WzcuG">pic.twitter.com/2OBs0WzcuG

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) https://twitter.com/RahulGandhi/status/1264027591423361024?ref_src=twsr.">May 23, 2020

राव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक ऐसी पार्टी के रूप में नहीं दिख रही है जो श्रमिकों के कष्ट को दूर करने के राष्ट्रीय प्रयासों में शामिल हो।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lokmat News Hindi
Top