Sunday, 09 May, 7.57 pm Lokmat News

कारोबार
स्पाइसएक्सप्रेस ने 9,600 आक्सीजन कंसंट्रेटर चीन, हांगकांग से भारत पहुंचाए

मुंबई, 9 मई भारत की निजी क्षेत्र की विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट की मालवाहक सेवा इकाई स्पाइसएक्सप्रेस ने रविवार को चीन और हांगकांग से कुल 9,600 आक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीनें भारत पहुंचाईं।

ये मशीने बीजिंग, वूहान, नांजिंग (चीन) और हांगकांग से कोलकाता और दिल्ली पहुंचायी गयी।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इस काम के लिए चौड़ी और पतली पेटी-दोनों तरह के विमान लगाए गए थे। यह एयरलाइन विभिन्न देशों से अब तक 27 हजार से अधिक आक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीनों की खेप भारत पहुंचा चुकी है।

भारत में कोविड19 से गंभीर रुप से प्रभावित मरीजों को आक्सीजन देने में उपयोंगी साधनों की इस समय किल्लत पड़ रही। कोविड के उपचार में उपयोगी ऐसे उपकरण और मशीने विदेशों से अनुदान या आयात के रूप में मंगाई जा रही हैं।

उद्यमी अजय सिंह के नेतृत्व वाले स्पाइसजेट समूह की स्वास्य सेवा से जुड़ी इकाई स्पाइसहेल्थ आक्सीजन की गंभीर कमी से निपटने में राज्य सरकारों और अस्पतालों के साथ मिल कर काम कर रही है।

स्पाइसएक्सप्रेस के बेड़े में 19 मालवाहक विमान हैं। यह देश के 63 और भारत के बाहर 50 स्थानों के लिए सेवाएं दे रही है। यह प्रतिदिन 600 टन सामान लाने ले जाने की क्षमता रखती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lokmat News Hindi
Top