Monday, 20 Jan, 7.40 am Lokmat News

दिल्ली विधानसभा चुनाव
Top News 20th January: दिल्ली चुनाव:अरविंद केजरीवाल दाखिल करेंगे नामांकन, पीएम मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', निर्भया पर सुनवाई

परीक्षा पे चर्चा 2020: प्रधानमंत्री मोदी आप करेंगे छात्रों से बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज को छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से बातचीत करेंगे और उनके साथ ''मूल्यवान सुझाव'' साझा करेंगे। इस कार्यक्रम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि छात्र तनावमुक्त होकर आगामी बोर्ड एवं प्रवेश परीक्षाएं दें। दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले 'परीक्षा पे चर्चा' के तीसरे सत्र में मोदी छात्रों और शिक्षकों से परीक्षा के तनाव को दूर करने पर संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम में कुल 2,000 छात्र एवं अध्यापक भाग लेंगे, जिनमें से 1,050 छात्रों का चयन निबंध प्रतियोगिता के जरिए किया गया है।

प्रधानमंत्री ने कई ट्वीट में कहा, ''एक बार फिर से हम परीक्षाओं से जुड़े विषयों, खातसौर पर परीक्षा के दौरान कैसे हम खुश रहे और तनावमुक्त रहे पर गहन चर्चा और जानकारी से परिपूर्ण बातचीत करेंगे। मैं आप सभी को 'परीक्षा पे चर्चा 2020' में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।

दिल्ली चुनाव 2020: अरविंद केजरीवाल दाखिल करेंगे नामांकन

दिल्ली चुनाव के मद्दे नजर सीएम अरविंद केजरीवाल आज नामांकन दाखिल करेंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं। 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। मतदान आठ फरवरी को होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को की जाएगी। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी। दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है।

निर्भया केस: दोषी पवन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट निर्भया बलात्कार एवं हत्या मामले में मौत की सजा पाए एक दोषी की उस याचिका पर आज जनवरी को सुनवाई करेगा जिसमें उसके नाबालिग होने के दावे को उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के फैसले को चुनौती दी गई है। दोषी पवन गुप्ता का दावा है कि अपराध के वक्त वह नाबालिग था। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ पवन कुमार गुप्ता की याचिका पर सुनवाई करेगी। गुप्ता ने अपनी याचिका में दावा किया था कि दिसंबर 2012 में अपराध के वक्त वह नाबालिग था, जिसे उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। इसके बाद गुप्ता ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। इसके साथ ही उसने अधिकारियों को फांसी की सजा पर अमल रोकने का निर्देश देने की भी अपील है। दोषियों को फांसी देने के लिये एक फरवरी की तारीख तय की गई है।

शिरडी मुद्दे पर सीएम उद्धव ठाकरे आज करेंगे बैठक

साई बाबा के जन्मस्थान को लेकर छिड़े विवाद के बाद शिरडी को लेकर आज महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में पाथरी और शिरडी के प्रतिनिधियों, भाजपा विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल, लोखंडे और शिरडी मंदिर न्यास के सीईओ शामिल होंगे।

साई बाबा के जन्मस्थान को लेकर छिड़े विवाद के बाद शिरडी में रविवार को बुलाया गया एक दिन का बंद मध्यरात्रि के बाद वापस ले लिया जाएगा। शिरडी से शिवसेना सांसद सदाशिव लोखंडे ने रविवार की शाम स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

दिल्ली: रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत खारिज करने की मांग वाली ED की याचिका पर सुनवाई आज

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत खारिज करने की मांग वाली ED की याचिका पर आज सुनवाई है। रॉबर्ट वाड्रा फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lokmat News Hindi
Top