Monday, 24 Feb, 11.22 pm नवजीवन

होम
बड़ी खबर LIVE: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 4 हुई, सोनिया गांधी ने की शांति की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की शांति-सद्भाव बनाए रखने की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली की जनता से सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने और देश को धर्म-मज़हब के आधार पर बांटने वाली फ़िरकापरस्त ताक़तों के गलत मंसूबों को नाकाम करने की अपील की है। उन्होंने एक बयान में दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल की मृत्यु पर गहरा शोक और दुःख जताते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। उन्होंने देशवासियों से आह्वान किया की किसी भी प्रकार की हिंसा का महात्मा गांधी जी के भारत में कोई स्थान नहीं हो सकता और देश में उन ताक़तों की कोई जगह नही जो अपनी सांप्रदायिक और विभाजनकारी विचारधारा को भारतवर्ष पर थोपना चाहते हैं।

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 4 हुई, एक पुलिस जवान के अलावा 3 आम लोगों ने गंवाई जान

राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले के मौजपुर में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 4 पहुंच गई है। मरने वालों में एक पुलिस कांस्टेबल रतन लाल के अलावा 3 आम नागरिक हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आज की हिंसा में करीब 10 पुलिस वाले गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

दिल्ली में सीबीएसई की कोई भी परीक्षा रद्द नहीं, उपद्रव वाले इलाकों में नहीं है कोई भी सेंटर

सीबीएसई ने स्पष्ट किया है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में उपद्रव के चलते सीबीएसई की कोई भी परीक्षा रद्द नहीं होगी। बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को जिन विषयों की परीक्षा है उनका कोई भी सेंटर उपद्रव वाले इलाकों में नहीं है

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 3 हुई, एक पुलिस कांस्टेबल के अलावा 2 आम लोगों की मौत

राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले के मौजपुर में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 3 पहुंच गई है। मरने वालों में एक पुलिस कांस्टेबल और 2 आम लोग हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आज की हिंसा में करीब 10 पुलिस वाले जख्मी हुए हैं।

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में कल बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल कल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होने जिले में बोर्ड परीक्षा के संबंध में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल से बात की है, उन्हें स्थगित कर दिया जाएगा।

पंजाब के पटियाला में एनसीसी का विमान हुआ क्रैश, पायलट जीएस चीमा की मौत, एक कैडेट घायल

आज दिन में पंजाब के पटियाला में एनसीसी के एक विमान क्रैश कर गया। इस हादसे में विमान को चला रहे ग्रुप कैप्टन जी एस चीमा की मौत हो गई, जबकि साथ में मौजूद एक एनसीसी कैडेट गंभीर रूप से जख्मी हुआ है।

CAA हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल के बाद एक नागरिक की मौत

दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बवाल बेकाबू हो गया है। CAA के खिलाफा प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। सोमवार को मौजपुर में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई। इस घटना के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल और एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के तनाव वाले क्षेत्र में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

हिसां भड़काने के आरोपों के बाद कपिल मिश्रा की अपील- हिंसा से नहीं निकलेगा हल, शांति बनाए रखें

हिंसा से सिर्फ आम जनता और देश का नुकसान, इसे रोकने की जिम्मेदारी हम सब की: प्रियंका गांधी

दिल्ली हिंसा मेंब 20 ज्यादा लोग घायल, जीटीबी हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

CAA को लेकर राजधानी में भड़की हिंसा में करीब 20 प्रदर्शकारी घायल हुए हैं।उनका उपचार जीटीबी हॉस्पिटल में चल रहा ह। वहीं, निजी अस्पताल में भर्ती 6 पुलिसवालों में से 2 को छुट्टी दे दी गई है, जबकि 2 की हालत गंभीर और 2 का उपचार चल रहा है।

खुद को गौरवांवित महसूस कर रहा हूं कि मैं उन्हें ताज महल घूमा पाया: ताज महल में डोनाल्ड ट्रंप के गाइड

जम्मू-कश्मीर: घाटी में कड़ी सुरक्षा के बीच 3 महीने बाद खुले स्कूल

SC के जज जस्टिस दीपक गुप्ता ने कहा- असहमति की आवाज को माना जा रहा देशद्रोह

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस दीपक गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के एक लेक्चर में मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए कई महत्वपूर्ण टिप्पणी की है। जस्टिस दीपक गुप्ता ने कहा, 'दुःख की बात है कि आज देश में असहमति को देशद्रोह समझा जा रहा है। असहमति की आवाज को देश विरोधी या लोकतंत्र विरोधी करार देना संवैधानिक मूल्यों पर चोट करता है। अगर आपका अलग राय रखते है तो इसका मतलब ये नहीं कि आप देशद्रोही है या राष्ट्र के प्रति सम्मान का भाव नहीं रखते। सरकार और देश दोनों अलग है। सरकार का विरोध करना आपको देश के खिलाफ खड़ा नहीं करता।

महिला टी-20 विश्व के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया

मौजपुर हिंसा: नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में तैनात की गई सीआरपीएफ की 8 कंपनियां

आगरा से दिल्ली पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप-मेलानिया

उद्योग भवन, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और जनपथ मेट्रो स्टेशन बंद

डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में शामिल नहीं होंगे मनमोहन सिंह और गुलाम नबी आजाद: सूत्र

दिल्ली पुलिस को मौजपुर हिंसा के दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश:गृह राज्य मंत्री

दिल्ली हिंसा पर गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी बोले- दोषियों के खिलाफ करेंगे सख्त कार्रवाई

दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से विफल रही है: कांग्रेस

दिल्ली में बवाल पर कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा, "दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से विफल रही है। दिल्ली के सीएम ने अपनी जिम्मेदारी से पूरी तरह किनारा कर लिया है, जबकि गृह मंत्रालय चुप हैं। गृह मंत्री को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। दिल्ली के लोग राजनीतिक खेल की कीमत चुका रहे हैं।"

राहुल गांधी बोले- दिल्ली में आज की हिंसा परेशान करने वाली, इसकी निंदा की जानी चाहिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली में आज की हिंसा परेशान करने वाली है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। शांतिपूर्ण विरोध स्वस्थ लोकतंत्र का प्रतीक है, लेकिन हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता। मैं दिल्ली के नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे चाहे जो भी उकसावे पर संयम, करुणा और समझ दिखाएं।"

दिल्ली हिंसा: बवाल के बाद की देखें तस्वीर

फोटो: ऐशलिन मैथ्यू
फोटो: ऐशलिन मैथ्यू
फोटो: ऐशलिन मैथ्यू

पुलिस ने रणनीतिक रूप से ऐसे इलाकों की पहचान कर ली है: आलोक कुमार, जॉइंट पुलिस कमिश्नर

दिल्ली पुलिस के जॉइंट पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा कि पुलिस ने रणनीतिक रूप से ऐसे इलाकों की पहचान कर ली है जहां सीलमपुर, जफराबाद, मौजुपर की तरह अशांति की आशंका है।

दिल्ली में CAA को लेकर हिंसक झड़प से तनाव, कई इलाकों में तोड़फोड़

दिल्ली हिंसा: सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार को बताया जिम्मेदार

दिल्ली में बवाल वाले इलाकों में उच्च अधिकारी मौजूद हैं, पर्याप्त सुरक्षाबल तैनात है: गृह सचिव अजय भल्ला

दिल्ली में हुई हिंसा पर गृह सचिव अजय भल्ला का बयान, 'उच्च अधिकारी क्षेत्र में मौजूद हैं, पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबल तैनात है, स्थिति काबू में है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर कंट्रोल रूम से ही हालात पर नजर बनाए हुए हैं: गृह मंत्रालय

दिल्ली में हुई हालिया हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय के सूत्रों का दावा, अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए सुनियोजित तरीके से हिंसा की आशंका है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर कंट्रोल रूम से ही हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

दिल्ली में सीएए को लेकर बवाल बेकाबू, निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन के घर में हिंसक भीड़ घुसी

दिल्ली में सीएए को लेकर बवाल बेकाबू हो गया है। आज तक के मुताबिक, मुस्तफाबाद के नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन के घर में हिंसक भीड़ घुस गई। पार्षद का कहना है कि भीड़ ने घर में तोड़फोड़ की है।

ताजमहल की विजिटर बुक में ट्रंप ने लिखा- ताज महल हमें प्रेरणा देता है, यह भारत की संस्कृति की विभिन्नता और संपन्नता की शानदार विरासत

ताजमहल की विजिटर बुक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने हाथ से लिखा, "ताज महल हमें प्रेरणा देता है। यह भारत की संस्कृति की विभिन्नता और संपन्नता की शानदार विरासत है। थैंक्यू इंडिया।"

दिल्ली हिंसा: जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली में कई इलाकों में बिगड़ती कानून व्यवस्था और बवाल के बाद दिल्ली मेट्रो ने कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है। हालात बिगड़ता देख दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेटों को बंद कर दिया है। अब उस रास्ते पर मेट्रो ट्रेनें वेलकम मेट्रो स्टेशन तक ही जाएंगी।

दिल्ली हिंसा पर अजय माकन ने जाहिर की दुख, सीएम केजरीवाल को दी सलाह

दिल्ली में हिंसा पर पुलिस का बयान, मौजपुर, करदमपुरी, चांद बाग और दयालपुर इलाके में हिंसा हुई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली समेत पूरी दिल्ली के लोग शांति बरतें। वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने सीएम केजरीवाल को हिंसा रोकने के लिए कई सलाह दी है।

ताजमहल परिसर में पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप, गाइड की मदद से ली जानकारी

उत्तर प्रदेश: सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन स्वीकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ताज महल पहुंचे

थोड़ी देर में ताज महल पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

मौजपुर में CAA को लेकर बवाल के बाद दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले के प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू

दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले के प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है और उपद्रवियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मौजपुर, कर्दमपुरी, चांद बाग और दयालपुर के इलाकों में हिंसा हुई: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने कहा, "नॉर्थ ईस्ट जिले कुछ इलाकों में, खासकर मौजपुर, कर्दमपुरी, चांद बाग और दयालपुर के इलाकों में हिंसा और आगजनी की कुछ घटनाएं सामने आई हैं। लोगों से अपील की गई है कि वे शांति और सद्भाव बनाए रखें और किसी भी झूठी अफवाह पर विश्वास न करें।"

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का आगरा में जोरदार स्वागत

डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का यूपी के सीएम योगी और राज्यपाल ने स्वागत किया

उत्तर प्रदेश के आगरा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगरा पहुंचे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

दिल्ली के उपराज्यपाल ने पुलिस आयुक्त से कहा- सुनिश्चित करें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनी रहे

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस और पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित करें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनी रहे। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं।

दिल्ली के मौजपुर में सीएए को लेकर बवाल के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शांति की अपील की

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, "सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें। हिंसा में सबका नुकसान है। हिंसा की आग सबको ऐसा नुकसान पहुंचाती है जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती।"

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के 10 स्थानों पर धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सीएए पर बवाल के बाद उत्तर-पूर्वी दिल्ली के 10 स्थानों पर धारा 144 लगा दी गई है। मौजपुर और जाफराबाद में सीएए को लेकर दो गुटों में झड़प के बाद दो घरों और फायर ब्रिगेड को आग के हवाले कर दिया गया है। इलाके में माहौल तनावपूर्ण है।

दिल्ली: मौजपुर में सीएए को लेकर दो गुटों में पथराव, एक पुलिस कर्मी की मौत

दिल्ली के मौजपुर में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी हुई है। पथराव में एक पुलिसकर्मी की मौत की खबर है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। हालात पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

दिल्ली के मौजपुर में CAA को लेकर बवाल, पुलिस के सामने एक शख्स ने की फायरिंग

दिल्ली के मौजपुर में सीएए को लेकर दो गुटों में तनाव जारी है। मौजपुर में एक शख्स ने पुलिस के सामने फायरिंग की है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायर हो रहा है। जिसमें एक शख्स पिस्टल लहराते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में कुछ लोग पथराव करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली: मौजपुर में पथराव पर डीसीपी पूर्वोत्तर बोले- फिलहाल माहौल शांत है

दिल्ली के मौजपुर इलाके में पथराव पर डीसीपी पूर्वोत्तर दिल्ली वेद प्रकाश सूर्या ने कहा, "अभी छियासठ फुटा रोड पर हमारी पॉजीशन है। यहां हमने दोनों पक्षों को समझा दिया है। कुछ लोग क्रोधित थे पर अब शांत हैं और स्थिति नियंत्रण में है।"

अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के बीच औंधे मुंह गिरा भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स में 836 अंक की गिरावट दर्ज

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर हैं। इस बीच भारतीय शेयर बाजार से अच्छी खबर नहीं है। शेयर बाजार औंधे मुंह गिरा है। सेंसेक्स में 836.90 अंक की गिरावट दर्ज की गई है। सेंसेक्स 40,333.22 पर पहुंच गया है।

दिल्ली के मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, मकान और गाड़ी में लगाई आग

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के मौजपुरम में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। खबरों के मुताबिक, दो गुटों में झड़प के बाद एक मकान और गाड़ी में आग लगा दी गई है। बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं, हालात पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

मोटेरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने के बाद आगरा के लिए रवाना हुए डोनाल्ड ट्रंप

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलानिया ट्रंप आगरा के लिए रवाना हुए।

भारत-अमेरिका आज दोस्ती के साथ-साथ बिजनेस के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका आज दोस्ती के साथ-साथ बिजनेस के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि मैंने और मेलानिया ने आज महात्मा गांधी आश्रम का दौरा किया, जहां पर गांधी ने नमक आंदोलन की शुरुआत की और आज हम ताजमहल भी जाएंगे।

भारत की एकता पूरे विश्व के लिए एक मिसाल: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत की पूरे विश्व में इस बात के लिए तारीफ की जाती है कि यहां लाखों हिन्दू, मुस्लिम, सिख, जैन, ईसाईऔर यहूदी साथ-साथ प्रार्थना करते हैं। भारत की एकता पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है।

अमेरिका और भारत में कई समानताएं हैं: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत आज अपने लोगों में विश्वास जताता है, जो कि अमेरिका और हिंदुस्तान को एक जैसा बनाता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत में कई समानताएं हैं, जिसमें हर व्यक्ति को एक समान माना गया है। डोनाल्ड ट्रंप ने स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी का भी जिक्र किया।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में बॉलीवुड की फिल्में और क्रिकेट का जिक्र किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में बॉलीवुड और क्रिकेट का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शोले और डीडीएलजी शानदार फिल्मों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि तेंदुलकर और विराट कोहली भारत के बेहतरीन क्रिकेटर हैं।

भारत जल्द ही गरीबी से बाहर निकलेगा: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत जल्द ही गरीबी से बाहर निकलेगा। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने टेक्सास में एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में आपके महान प्रधानमंत्री का स्वागत किया और आज भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हमारा स्वागत किया है।

भारत ने हमेशा मानवता का संदेश दिया है: डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका हमेशा भारत का भरोसेमंद दोस्त रहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा मानवता का संदेश दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा।

नमस्ते शब्द से अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने भाषण की शुरूआत की

मोटेरा स्टेडियम में अब अमेरिकी राष्ट्रपति बोले रहे हैं। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत नमस्ते कहकर की। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि लंबी यात्रा कर भारत को संदेश देने आया है। उन्होंने कहा कि मुझे भारत पर गर्व है। भारत के लिए हमारे दिल में कास जगह है।

'नमस्ते ट्रंप' बोलकर पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत किया और इसका मतलब समझाया

'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, "इस कार्यक्रम का जो नाम है- नमस्ते, उसका मतलब बहुत गहरा है। यह दुनिया की प्राचीनतम भाषाओं में से एक, संस्कृत भाषा का शब्द है। इसका भाव है- सिर्फ व्यक्ति को ही नहीं, उसके भीतर व्याप्त देवत्व को भी नमन।"

आज अमेरिका-भारत के रिश्ते ऊंचाईयों को छू रहे हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यह धरती गुजरात की है, लेकिन आज पूरे भारत का नजारा दिख रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज अमेरिका-भारत के रिश्ते ऊंचाईयों को छू रहे हैं।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप का पीएम मोदी ने किया स्वागत

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी ने ट्रंप का स्वागत किया। पीएम मोदी फिलहाल इस्टेडियम में बोल रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत-अमेरिका दोस्ती के नारे भी लगवाए।

दिल्ली: मौजपुर में पथराव कर रहे लोगों पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

दिल्ली के मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में फिर झड़प, पथराव के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

दिल्ली के मौजपुर में एक बार फिर सीएए समर्थकों और इसके खिलाफ विरोध कर रहे लोगों के बीच झड़प हुई है। दोनों गुटों के बीच पथराव की भी खबर है। झड़प के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

रविवार को भी दो गुटों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद पुलिस आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे।

मोटेरा स्टेडियम पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के मोटोरा स्टेडियम पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया।

मनीष तिवारी बोले- विजिटर्स पुस्तिका में ट्रंप ने महात्मा गांधी का नाम तक नहीं लिया, उन्हें पता है गांधी कौन हैं?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम के विजिटर्स पुस्तिका में महात्मा गांधी का कोई जिक्र नहीं किया है, उन्होंने लिखा, "मेरे अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शानदार दौरे के लिए धन्यवाद।" इस कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि विजिटर्स पुस्तिका में ट्रंप ने जो कुछ लिखा उसमें, महात्मा गांधी का कोई जिक्र नहीं है। मनीष तिवारी ने सवाल पूछा, क्या ट्रंप को पता भी है कि महात्मा गांधी कौन हैं?

डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का रोड शो जारी, मोटेरा स्टेडियम की ओर बढ़ रहा है काफिला

साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम के लिए निकला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला

साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला निकल गया है। डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों नेता एक ही काफिले में रवाना हुए हैं। रास्ते में उनका जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है।

साबरमती आश्रम में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप ने विजिटर्स पुस्तिका में लिखा, शानदार दौरे के लिए मेरे दोस्त मोदी का धन्यवाद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने साबरमती आश्रम में विजिटर्स पुस्तिका में लिखा, "मेरे अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शानदार दौरे के लिए धन्यवाद।"

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा

अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी ने किया स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने ट्रंप का साबरमती आश्रम में स्वागत किया।

अहमदाबाद: साबरमती आश्रम पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहुंचेंगे

अहमदाबाद: साबरमती आश्रण जा रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रास्ते में उनका जोरदार स्वागत

अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम की ओर निकला अमेरिकी राष्ट्रपति का काफिला

अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम की ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला धीरे-धीरे बढ़ रहा है। रास्ते अमेरिकी राष्ट्रपती का जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला एयरपोर्ट से रवाना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला एयरपोर्ट से रवाना हो गया है। यहां साबरमती आश्रम जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विमान से बाहर निकले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, पीएम मोदी ने किया स्वागत

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विमान से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाहर निकल गए हैं। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत किया।

अहमदाबाद: एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप का करेंगे स्वागत

पीएम मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करेंगे।

गुजरात: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप अहमदाबाद पहुंचीं

अहमदाबाद: थोड़ी देर में विमान से अपनी पत्नी के साथ बाहर निकलेंगे डोनाल्ड ट्रंप

गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंंप का विमान

गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंंप का विमान पहुंच गया है। थोड़ी देर में विमान से बाहर निकलेंगे। एयरपोर्ट भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। पीएम मोदी खुद ट्रंप का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं।

CAA को लेकर मौजपुर समेत कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन को लेकर 4 मामले दर्ज, FIR में BJP नेता कपिल मिश्रा का नाम नहीं

दिल्ली में रविवार को विभिन्न स्थानों पर हुई हिंसा की घटनाओं पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने कहा, "चार मामले दर्ज किए गए हैं, 1 जाफराबाद, 1 वेलकम और 2 मामले दयालपुर में दर्ज किए गऐ हैं। इसमें शामिल लोगों की पहचान की जा रही है।"

गौर करने वाली बात यह है कि इस एफआईआर में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का नाम तक नहीं है, जिन्होंने मौजपुर में माहौल बिगड़ने की कोशिश की थी। पुलिस के सामने वो मौजूद थे। बावजूद इसके पुलिस हिंसा में शामिल लोगों को पहचानने की बात कर रही है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस ने फेक न्यूज़ मामले में दी क्लीन चिट

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फेक न्यूज़ मामले में क्लीन चिट दे दी है। मनीष सिसोदिया पर आरोप लगा था कि उन्होंने जामिया हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के जवान द्वारा डीटीसी बस में आग लगाने की फेक न्यूज़ फैलाई थी।

अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक रास्ते में कलाकारों और दर्शकों की लंबी कतारें लगी

अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक जाने वाले रास्ते में कलाकारों और दर्शकों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रोड शो करेंगे और आज मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में भाग लेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। करीब 11.40 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे।

हम भारत आने के लिए तत्पर हैं, रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे: डोनाल्ड ट्रंप

कुछी ही देर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे। अहमदाबाद पहुंचने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, "हम भारत आने के लिए तत्पर हैं । हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!"

अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत में खड़े स्कूली बच्चे

थोड़ी ही देर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत पहुंचेंगे। अहमदाबाद में उनके स्वागत की तैयारी चल रही है। अहमदाबाद हवाई अड्डे के पास स्कूली बच्चे परफॉर्म कर रह हैं। ये ग्रुप अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के रोड शो के दौरान परफॉर्म करने वाले कलाकारों में शामिल है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 400 अंक गिरा

पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं। वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रोड करेंगे और मोटेरा स्टेडियम में होने वाले 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

ISIS साजिश मामले में कर्नाटक और तमिलनाडु में छापेमारी कर रही है NIA

राष्ट्रीय जांच एजेंसी, ISIS साजिश मामले में कर्नाटक और तमिलनाडु की 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति का दौरा दौरा दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करेगा: पीएम मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह ट्वीट कर कहा, "भारत आपकी यात्रा का इंतजार कर रहा है। यह दौरा दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करेगा। आपसे जल्द ही अहमदाबाद में मुलाकात होगी।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पहुंचने लगे लोग

गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लोगों का आना शुरू हो गया है। आज यहां पर अमेरिकी राष्ट्रपति का 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम होना है।

अहमदाबाद: मोटेरा स्टेडियम में गरबा डांस करेगा ये ग्रुप

अहमदाबाद: साबरमती आश्रम के बाहर सुरक्षा कड़ी

गुजरात में अहमदाबाद के साबरमती आश्रम के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, US सिक्योरिटी के स्निफर डॉग भी मौजूद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचने के बाद आश्रम का दौरा करेंगे।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए

गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आज यहां पर 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत दौरे पर आ रहे हैं।

CAA के खिलाफ जाफराबाद में महिलाओं का प्रदर्शन जारी, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली के जाफराबाद में मेट्रो स्टेशन के बाहर सीएए के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। रविवार को मौजपुर में सीएए को लेकर दो गुटों में टकराव के बाद इलाके में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। प्रदर्शन को देखते हुए आज भी जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Navajivan
Top