Saturday, 04 May, 10.52 pm नवजीवन

होम
बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर के वेरीनाग में एक आतंकियों ने बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर के वेरीनाग में एक आतंकियों ने बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर के वेरीनाग इलाके में आतंकवादियों ने बीजेपी कार्यकर्ता गुल मोहम्मद मीर की गोली मारकर हत्या कर दी। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश जारी है।

कांग्रेस शासन काल में दो बड़े नाम हाफिज सईद और जकीउर रहमान लखवी घोषित हुए वैश्विक आतंकी: पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने का श्रेय लेने पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के शासन काल में दो बड़े आतंकी हाफिल सईद और जकीउर रहमान लखवी को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया था। उसकी चर्चा कोई नहीं कर रहा। पी चिदंबरम ने कहा कि मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की प्रक्रिया 10 साल पहले में शुरू हुई थी, लेकिन मोदी ऐसा दिखा रहे हैं जैसे उनके दौर में ही सबकुछ हुआ हो।

नागालैंड में भूकंप झटके

नोटबंदी के दौरान बीजेपी दफ्तर में पहुंचता था पैसा, वीडियो से हुआ खुलासा: कांग्रेस

नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते कपिल सिब्बल ने इस दौरान तीन वीडियो दिखाया। उन्होंने कहा कि इस वीडियो में खुलासा किया है कि बीजेपी के दफ्तर में जब वैन जाता था तो पहले ही पीयूष गोयल का फोन आ जाता था कि यह गाड़ी आएगी तो इसकी जांच नहीं होगी। अमित शाह गुप्त तरीके से आते थे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी नहीं कह रही है यह वीडियो में कहा जा रहा है।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले की जांच में करने में दिक्कत क्या है।

नोटबंदी के एक साल बाद स्विस बैंक खातों में 7000 करोड़ रुपए जमा, यह देश का सबसे बड़ा घोटाला: कांग्रेस

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, "नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। मोदी ने कहा था कि नोटबंदी का उद्देश्य कैशलेस बनाना है। आरबीआई के डेटा के मुताबिक, 2014 में 7.8 लाख करोड़ रुपए मूल्य का कैश सर्कुलेशन था, 2018 में यह 18.5 लाख करोड़ रुपए हो गया। नोटबंदी से तुरन्त पहले यह 17.97 लाख करोड़ रुपए था, जो वर्तमान में 21.42 लाख करोड़ रुपए है। नोटबंदी के बाद कैश सर्कुलेशन बढ़ा है।"

उन्होंने आगे कहा, "जो दावा था पीएम मोदी का हम कैशलैस सोसायटी की ओर जा रहे है। उसके उलट हो रहा है। पीएम मोदी जो फेक नोट की बात करते थे उसका खात्मा नहीं हुआ। नोटबंदी से भ्रष्टाचार, आतंकवाद और काला धन का खात्मा नहीं हुआ। नोटबंदी के एक साल बाद ज्यूरिख में स्विस बैंक खातों में 7000 करोड़ रुपए जमा हुआ है। मोदी सरकार ने काला धन लाने की बात की थी, जबकि यह बढ़ रहा है।"

बीजेपी उम्मीदवार शांतनु ठाकुर सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के बनगांव संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार शांतनु ठाकुर सड़क हादसा में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना आज दोपहर करीब एक बजे हुई।

मुजफ्फपुर कांड में सीबीआई के नए खुलासे पर तेजस्वी का पीएम मोदी और नीतीश पर हमला, राज्यपाल से की बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा, "पीएम मोदी आज फिर बिहार आ रहे है लेकिन मुजफ्फरपुर कांड में हुए घिनौने कुकृत्य पर उनकी ज़ुबान नहीं खुलेगी क्योंकि उनके मित्र नीतीश कुमार और बीजेपी के कई मंत्री इस जनबलात्कार कांड में संलिप्त है। सीबीई के के अंतरिम निदेशक को इन बलात्कारियों को बचाने के लिए ही सजा मिली थी।"

उन्होंने आगे कहा, "नीतीश कुमार में शर्म बची है तो मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड में साक्ष्य मिलने के बाद तो अब माफी मांग लेनी चाहिए। नीतीश कुमार ब्रजेश ठाकुर के मुजफ्फरपुर घर क्या करने जाते थे? उन्होंने उस दरिंदे पर एफआईआर क्यों नहीं की? बाद मे की तो पॉक्सो एक्ट की धारा क्यों नहीं लगाई।"

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, "हम महामहिम राज्यपाल से अनुरोध करते है कि मुजफ्फरपुर बलात्कार कांड में नीतीश सरकार की पूर्ण संलिप्तता पाए जाने के बाद इस अनैतिक और व्यभिचारी नीतियों और कुछे क दुराचारी मंत्रियों से युक्त सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करे तभी बिहार की माताएं और बहन-बेटी सुरक्षित रह सकेंगी।"

मीटू: मानहानि मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर कोर्ट में हुए पेश, 20 मई को अगली सुनवाई

मीटू के आरोपों में घिरे पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर की तरफ से पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले में एमजे अकबर दिल्ली की राॅउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। अब इस मामले में 20 मई को जिरह होगी।

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में राफेल समीक्षा मामले में नए हलफनामे दाखिल किए

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में राफेल समीक्षा मामले में नए हलफनामे दाखिल किए। 14 दिसंबर 2018 के फैसले में 36 राफेल जेट के सौदे को सही ठहराया गया था और मीडिया रिपोर्टों या आंशिक आंतरिक फाइल नोटिंग को चुनिंदा तरीके से जानबूझकर रद्द किया गया था, जो समीक्षा के लिए आधार नहीं बन सकता है।

राफेल समीक्षा याचिका मामले में हलफनामे में केंद्र सरकार ने जानकारी दी कि इस सरकारी प्रक्रिया के पीएमओ द्वारा प्रगति की निगरानी को हस्तक्षेप या समानांतर वार्ता के रूप में नहीं माना जा सकता है।

नोएडा में तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई, 40 से ज्यादा लोग घायल, घायलों की हालत गंभीर

दिल्ली से सटे नोएडा में एक सड़क हादसा की खबर सामने रही है। खबरों के मुताबिक, नोएडा में तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई गई है। 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अमेरिका की फ्लोरिडा नदी में गिरा बोइंग 737, सवार थे 136 लोग

अमेरिका की फ्लोरिडा नदी में बोइंग 737 विमान गिर गया। दुर्घटना के समय विमान में 136 लोग सवार थे। नौसेना एयर स्टेशन जैक्सनविले का कहना है कि हादसे में किसी की मृत्यु नहीं हुई है। यह घटना शुक्रवार शाम की है जब विमान क्यूबा से आ रहा था।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Navajivan
Top