Friday, 18 Oct, 11.50 pm नवजीवन

होम
बड़ी खबर LIVE: कमलेश तिवारी हत्याकांड की जांच SIT करेगी, टीम में आईजी लखनऊ, एसपी क्राइम और एसटीएफ के डीएसपी शामिल

कमलेश तिवारी हत्याकांड की जांच SIT करेगी, टीम में आईजी लखनऊ, एसपी क्राइम और एसटीएफ के डीएसपी शामिल

उत्तर प्रदेश सरकार ने कमलेश तिवारी हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी की गठन किया है। इसमें लखनऊ के आईजीएस के भगत, लखनऊ के एसपी क्राइम दिनेश पुरी और एसटीएफ के डीएसपी पी के मिश्राशामिल हैं

पनामा में भारत के राजदूत उपेंद्र सिंह को निकारागुआ का बी राजदूत बनाया गया

बंटी-बबली की तर्ज पर चोरी-छिनैती करने वाले सोनी-मोनी गैंग को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

राजधानी दिल्ली के वेस्ट दिल्ली जिले की पुलिस ने इलाके में चोरी और छिनैती करने वाले सोनी-मोनी गैंग के पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। डीसीपी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने 15-20 सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तब जाकर बंटी-बबली की तर्ज पर वारदात को अंजाम देने वाले इस गैंग को पकड़ा जा सका।

भारत और नेपाल के बीच 19 से 26 अक्टूबर के बीच बौद्ध सर्किट ट्रेन चलेगी

फ्रांस में भारतीय दूतावास: महात्मा गांधी पर एक स्मारक डाक टिकट जारी किया गया

फ्रांस में भारतीय दूतावास: मोनाको की रियासत की सरकार ने महात्मा गांधी पर एक स्मारक डाक टिकट जारी किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेला। दरअसल महेंद्रगढ़ से दिल्ली लौटते समय खराब मौसम के कारण उनके हेलिकॉप्टर को केएलपी कॉलेज में इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

अफगानिस्तान की मस्जिद में ब्लास्ट, 62 लोगों की मौत, 60 घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के अंदर दो धमाके हुए जिसमें 62 लोगों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, धमाकों में 60 लोग घायल हुए हैं। टोलो न्यूज के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों ने दोनों धमाकों की पुष्टि की है। धमाके के बाद पुलिस ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है।

महाराष्ट्र: कोलाबा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव आयोग ने 78,70,000 रुपये की बेहिसाब नकदी किए जब्त

महाराष्ट्र के कोलाबा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव आयोग ने 78,70,000 रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की है। गुरुवार को इस ही निर्वाचन क्षेत्र में 5 व्यक्तियों से 2.19 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे।

एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने पारली निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर और कलेक्टर को पत्र लिखा

एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने ईवीएम से छेड़छाड़ से बचने के लिए 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र के आसपास मोबाइल नेटवर्क जैमर को सक्रिय करने की मांग करते हुए बीड, पारली निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर और कलेक्टर को पत्र लिखा है।

हरियाणा: राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की रेवाड़ी में इमरजेंसी लैंडिंग

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रैली को संबोधित करने के बाद लौट रहे राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की रेवाड़ी में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली लौटने के सम मौसम खराब होने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है। हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग के बाद राहुल गांधी सड़क मार्ग से दिल्ली वापस गए हैं।

पीएमसी बैंक मामला: एक और खाताधारक की हुई मौत, अब तक 3 लोगों की गई जान

पीएमसी बैंक के एक और खाताधारक की मौत हो गई। मुंबई के मुलुंड में रहने वाले मुरलीधर आसनदास धारा नाम मौत खबर है। घरवालों की मानें तो पैसे नहीं होने की वजह से बुजुर्ग आसनदास का इलाज नहीं हो पाया और उनकी मौत हो गई। इससे पहले इसी बैंक के दो और खाताधारकों संजय गुलाटी तथा फत्तेमल पंजाबी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है, जो बैंक में जमा अपने पैसों पर लगी रोक से चिंतित थे।

कमलेश तिवारी हत्याकांड: समर्थकों का फूटा गुस्सा, जबरन कराई दुकानें बंद, इलाके में पुलिस बल तैनात

हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष और हिंदू समाज पार्टी का गठन करने वाले कमलेश तिवारी की लखनऊ में हत्या के बाद समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा है। कमलेश तिवारी की हत्या से नाराज समर्थकों ने जबरन दुकानें बंद कराईं और विरोध प्रदर्शन किया। हालात को बिगड़ता देख इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

अमरिंदर सिंह ने पाक पीएम इमरान खान को किया ट्वीट, कहा- 20 डॉलर शुल्क को वापस लेने की मांग

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को ट्वीट किया। उन्होंने कहा, "मैं इमरान खान से अपील करता हूं कि वह करतारपुर साहिब में तीर्थयात्रियों पर पाकिस्तान सरकार द्वारा लगाए गए 20 डॉलर शुल्क को वापस ले लें।"

बीजेपी सावरकर को भारत रत्न देने की बना रही है योजना, इस देश में क्या हो रहा है?: सिद्धारमैया

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी सावरकर को भारत रत्न देने की योजना बना रही है, जिन पर गांधीजी को मारने की साजिश रचने का आरोप है। बीजेपी गोडसे को भारत रत्न से सम्मानित कर सकती है। मुझे नहीं पता कि इस देश में क्या हो रहा है।

CBI ने जेकेएलएफ के पूर्व कमांडर जावेद को 1990 के एक मर्डर केस में गिरफ्तार किया था गिरफ्तार, मिली जमानत

अलगाववादी नेता और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के पूर्व कमांडर जावेद अहमद मीर को सीबीआई ने 15 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उन्हें 16 अक्टूबर को अदालत में पेश किया गया था और उसी दिन उन्हें साल 1990 के आतंकवादी हमले के मामले में जमानत दी गई थी, जिसमें एक आईएएफ जवान मारा गया था।

पीएमसी घोटाला: एचडीआईएल के प्रोमटर राकेश और सारंग वाधवान को ईडी की हिरासत में भेजा

पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक का मामले में एक विशेष पीएमएलए अदालत ने एचडीआईएल के प्रोमटर्स राकेश और सारंग वाधवान को प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में 22 अक्टूबर तक के लिए भेज दिया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में सेना कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित किया

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आईपीएस प्रशिक्षु अधिकारियों से बात की

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने आईपीएस प्रशिक्षु अधिकारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर पुलिस पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से निपटने के मोर्चे पर है। एडीजीपी, एसजेएम गिलानी ने संगठन और उपलब्धियों पर व्याख्यान दिया।"

मध्य प्रदेश: शाजापुर में तालाब में गिरी स्कूल बस, 3 बच्चों की मौत, 16 को बचाया गया

मध्य प्रदेश के शाजापुर में तालाब में प्राइवेट स्कूल बस गिरने से 3 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं 16 बच्चों को बचा लिया गया है।

हरियाणा: महेंद्रगढ़ में राहुल गांधीबोले- आखिर सेकेंड में भी बुलाएंगे तो हाजिर हो जाऊंगा

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "सोनिया जी को यहां आना था, लेकिन वायरल होने की वजह से वह नहीं आ पाईं। इसलिए उन्होंने मुझे यहां भेजा। आपने कहा कि आखिर मिनट में मुझे बताया गया और मैं आ गया। अगर आपने मुझे आखिर सेकेंड भी कभी बुलाया तो मैं हाजिर हो जाऊंगा।"

मध्य प्रदेश के गुना में पटाखा बनाते समय घर में धमाका, दो की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

मध्य प्रदेश के गुना के कैंट इलाके में एक घर में धमाका हुआ है। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई है और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह धमाका उस वक्त हुआ जब लोग घर में पटाखा बना रहे थे।

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के एक मस्जिद में धमाका, 18 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में एक मस्जिद में नामाज के दौरान बड़ा धमका हुआ है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, मस्जिद के अंदर दो धमाके हुए जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 50 से ज्यादा घायल हैं।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में बोले राहुल गांधी- नरेंद्र मोदी को अर्थव्यस्था का कोई ज्ञान नहीं, उन्होंने चौपट कर दिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरियाणा के महेंद्रगढ़ में चुनावी सभा कर रहे हैं। सभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने सबसे पहले रोजगार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी चले जाइए एक ही हाल है। किसी भी युवा से पूछिए क्या करते हैं, सभी बोलेंगे बेरोजगार हैं। राहुल गांधी ने कहा कि इसके बाद भी मीडिया में दिन रात सिर्फ मोदी का भाषण चल रहा होता है। मीडिया के लोग मोदी से डरते हैं और उनके दबाव में देश की सही हालात नहीं दिखाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी का सिर्फ एक काम है बस देश के लोगों का ध्यान भटकाना। असली मुद्दों से लोगों को किसी और तरफ मोड़ना। उन्होंने कहा कि मोदी सिर्फ बड़े लोगों का कर्ज माफ किया है। लेकिन, किसानों का कर्ज माफ नहीं किया है। लेकिन इसके बारे में किसी भी अखबार में नहीं लिखा गया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर देश की अर्थव्यस्था को चौपट कर दिया। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यस्था को पटरी पर लाने के लिए गरीब लोगों के जेब में पैसे डालने होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को अर्थव्यस्था के बारे में कोई ज्ञान नहीं है। राहुल गांधी ने पब्लिक सेक्टर की कंपनियों का प्राइवेटाइजेशन करने को लेकर भी हमला बोला।
उन्होंने कहा कि मोदी इन कंपनियों को बेच कर बची हुई नौकरियों को भी खत्म कर रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल को 6 महीने की जेल

दिल्ली की एक अदालत ने राजधानी के विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल को दोषी करार देते हुए 6 महीने की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उन्हें मनीष घई नाम के एक शख्स के घर में जबरन घुसने के केस में सजा सुनाई है।

FATF की पाकिस्तान को खरी-खरी- बंद करो आतंक, वरना होगा ऐक्शन, दी नई डेडलाइन

पाकिस्तान FATF में ब्लैक लिस्ट होने से बच गया है। FATF ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में बरकरार रखते हुए फरवरी 2020 तक की डेडलाइन दी है। पाकिस्तान को जून 2018 में ग्रे लिस्ट में डाला गया था। निगरानी संस्था ने चार महीने की मोहलत देते हुए पाकिस्तान से कहा है कि वह 2020 तक एक्शन प्लान तैयार करे। और आतंकवाद बंद करें। पेरिस में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। पाकिस्तान से कहा गया है कि अगर वह टेरर फंडिंग पर एक्शन लेने में नाकामयाब रहे तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिल्लीः बवाना क्षेत्र में एक बैग में मिला महिला का शव, जांच जारी

बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में बैग में एक महिला का शव मिला है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि 3-4 दिन पहले उसकी हत्या कर दी गई थी। मामले की जांच चल रही है

दिल्ली: बीएसईएस कर्मचारी को अज्ञात हमलावरों ने घोंपा चाकू, हालत गंभीर

शुक्रवार सुबह द्वारका सेक्टर 3 में एक बीएसईएस कर्मचारी (लाइनमैन) को अज्ञात व्यक्तियों ने चाकू मार दिया। कर्मचारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

हिन्दू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी की लखनऊ में हत्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नाका इलाके में हिन्दू महासभा के पूर्व अध्यक्ष रहे कमलेश तिवारी की हत्या हो गई है। पहले उनके गोली मारे जाने की बात सामने आ रही थी लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि कमलेश तिवारी का किसी धारदार हथियार से गला रेता गया था। उधर पुलिस ने मौके से एक रिवाल्वर भी बरामद की है। पुलिस का कहना है कि हत्याकांड को कमलेश तिवारी के ही किसी परिचित ने अंजाम दिया है। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया है।

FATF का पाकिस्तान को चेतावनी, दूसरे देशों को पाक के साथ व्यापार में सावधानी बरतने की सलाह

FATF ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर अपना रुख और कड़ा कर लिया है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वो फरवरी 2020 तक सुधार के सख्त कदम उठाए। एफएटीएफ के टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के 27 मानकों में से 22 पर पाकिस्तान खरा नहीं उतर पाया। इसके बाद एफएटीएफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान फरवरी 2020 तक एक्शन प्लान पूरा नहीं करता है तो उसे ब्लैक लिस्ट में डाला जा सकता है। इतना ही नहीं एफएटीएफ ने अपने सदस्य देशों से पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के व्यापार और आर्थिक लेन देने पर विशेष सतर्कता बरनते की सलाह भी दी है।

INX केस में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, 14 का नाम

आईएनएक्स मीडिया केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में 14 लोगों को आरोपी बनाया है।

पीसीबी ने सरफराज अहमद से छीनी कप्तानी, अजहर को टेस्ट और बाबर आजम को टी-20 टीम का कमान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला करते हुए सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी पद से हटा दिया है। बाबर आजम को टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है वहीं टेस्ट का कमान अजहर अली को दिया गया है।

पटना HC में जलजमाव पर हुई सुनवाई, राज्य सरकार और नगर निगम से जवाब तलब

यूपी और हरियाणा के पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना हुए बीजेपी में शामिल

इंदौर में 'मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश' का उद्घाटन

मध्य प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए इंदौर में 'मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश' कार्यक्रम की शुरुआत शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उद्योगपतियों के साथ दीप प्रज्जवलित कर की। 'मैग्नीफिसेंट एमपी' के लिए ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर को भव्य व आकर्षक तरीके से सजाया गया है। इस आयोजन में देश-दुनिया के 900 उद्योगों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान एक लाख करोड़ रुपये तक के करार होने की संभावना जताई जा रही है। इससे दो लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रमुख उद्योगपतियों की मौजूदगी में दीप प्रज्जवलित कर 'मैग्नीफिसेंट एमपी' का उद्घाटन किया। उद्घाटन के दौरान रंगारग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।
आईएएनएस के इनपुट के साथ

यूपी: एटा के अलीगंज में पेड़ से लटका मिला शख्स का शव

भड़काऊ भाषण देने के मामले में मुंबई बीजेपी प्रमुख को चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुंबई के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा को नोटिस जारी किया है। लोढ़ा पर 16 अक्टूबर को एक रैली के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। चुनाव आयोग ने लोढ़ा से बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश को बताया जंगल राज, कांग्रेस ने सीएम योगी पर साधा निशाना

अयोध्या मामला: सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा- मध्यस्थता पैनल को नहीं दिया समझौता प्रस्ताव

उच्चतम न्ययाालय में सुन्नी वक्फ बोर्ड के ऑन रिकॉर्ड वकील एजाज मकबूल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है और उन खबरों को खारिज किया है जिसनें कहा जा रहा था कि मध्यस्थता पैनल के समक्ष अयोध्या मुद्दे का निपटारा कर लिया गया है।

दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर का मामला, सरकार उसी जगह मंदिर की जगह देने को तैयार

हरियाणा: राहुल गांधी आज दोपहर 3 बजे महेंद्रगढ़ में करेंगे जनसभा

PMC बैंक घोटाला: सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार, कहा- हाई कोर्ट में करें अपील

पीएमसी बैंक के ग्राहकों की द्वारा सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी। इस अर्जी पर आज सुनवाई से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है।

बीजेपी सरकार ने 25 हजार जवानों के सारे त्यौहार सूने कर दिए: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश : सड़क दुर्घटना में 12 गायों की मौत

उत्तर प्रदेश के बांदा-टांडा राजमार्ग पर एक ट्रक की चपेट में आने से कम से कम 12 गायों की मौत हो गई। तिंदवारी के एसएचओ नीरज सिंह ने कहा कि गुरुवार शाम को राजमार्ग पर मवेशियों के झुंड को तेज गति से आ रही ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही 12 गायों की मौत हो गई।

दुर्घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने राजमार्ग को जाम कर दिया और इलाके में गायों के लिए तत्काल गौशाला बनाने की मांग करने लगे। राजमार्ग पर लगे जाम के कारण करीब पांच घंटे तक यातायात बाधित रहा।

जिला अधिकारियों द्वारा इलाके में एक 'गौशाला' के शीघ्र निर्माण के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने राजमार्ग से जाम हटाया। वहीं, मवेशियों के शवों को राजमार्ग से हटाकर एक गड्ढे में दफन कर दिया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने केंद्र को भेजी सिफारिश, एस.ए. बोबडे हों अगले CJI

सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मौजूदा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने जस्टिस शरद अरविंद बोबडे को अगला सीजेआई बनाने की केंद्र सरकार से सिफारिश की है। प्रक्रिया के अनुसार, वर्तमान सीजेआई ही अगले सीजेआई की सिफारिश करता है।

असम NRC कॉर्डिनेटर प्रतीक हजेला को सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिनियुक्ति पर मध्य प्रदेश भेजा

सुप्रीम कोर्ट ने असम NRC के कॉर्डिनेटर प्रतीक हजेला को प्रतिनियुक्ति पर मध्य प्रदेश ट्रांसफर कर दिया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की एक पीठ ने उन्हें ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं। हालांकि ट्रांसफर करने की वजह नहीं बताया गया है।

सावरकर हिंदुत्व रत्न हो सकते हैं, लेकिन सच्चे भारतीय नहीं: सुधीद्र कुलकर्णी

विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने पर राजनीतिक विचारक सुधीद्र कुलकर्णी ने बड़ा बयान दिया है। सुधीद्र कुलकर्णी ने कहा कि सावरकर को हिंदुत्व रत्न कहा जा सकता है, लेकिन वह भारत रत्न पाने के हकदार नहीं है। वह एक देशभक्त थे, लेकिन एक आंशिक देशभक्त थे। मुस्लिमों से दुश्मनी रखने वाला एक सच्चा भारतीय नहीं हो सकता।

गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ को राशन मनी अलाउंस देने पर जताई सहमति

दिल्ली-NCR में जहरीली हुई हवा, AQI 300 के पार

दिवाली के नजदीक आते ही एक बार फिर दिल्ली-NCR की हवा जहरीली होनी शुरू हो गई है। राजधानी के क्षेत्र में लगातर तीसरे दिन एयर क्वालिटी इंडेक्स 'Very Poor' की कैटेगिरी में है, यानी एक बार फिर दिल्ली की हवा खराब है। शुक्रवार को दिल्ली का AQI फिर 300 के पार पहुंच गया है, जो कि खतरे की घंटी है। एक्सपर्ट्स की मानें तो वीकेंड्स में हालात और भी बेकाबू हो सकते हैं।

मध्य प्रदेश: होशंगाबाद में स्कूल बस पलटी, पांच बच्चे घायल

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में बच्चों को ले जा रही स्कूल बस पलट गई। इस घटना में पांच बच्चे घायल हो गए हैं। घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर छापेमारी, भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद

जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित आवास पर लखनऊ पुलिस ने छापेमारी की है। छापेमारी में पुलिस ने छह असलहे और चार हजार से ज्यादा कारतूस बरामद किए हैं। बरामद असलहों की कीमत लाखों में बताई जा रही है। लखनऊ क्राइम ब्रांच और दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को अब्बास अंसारी के वसंत कुंज के बंगले से यह बरामदगी की है।

अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब, 3 दिन से नानावती अस्पताल में भर्ती

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार को दोपहर 2 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। माना जा रहा है कि उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है।

अमिताभ को नानावती अस्पताल में जहां भर्ती कराया गया है उसे काफी सीक्रेट रखा गया है। इतना सीक्रेट कि किसी सेलेब्स को भी नहीं पता चला कि बिग बी अस्पताल में भर्ती हैं। किसी को भी वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। इसे रुटीन चेकअप बताया जा रहा है। लेकिन सवाल ये है कि अगर रुटीन चेकअप है तो क्यों उन्हें सुबह 3 बजे अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल नानावती अस्पताल ने किसी तरह का ऑफिशियल हेल्थ बुलेटिन शेयर नहीं किया है।

उत्तर प्रदेश: महराजगंज के आनंद नगर स्थित HDFC बैंक की शाखा से 13 लाख रुपए की लूट

महराजगंज के आनंद नगर में एक एचडीएफसी बैंक की शाखा से चार हथियारबंद लोगों ने 13 लाख रुपये लूटे। महाराजगंज के एसपी रोहित सिंह ने कहा, "चार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है। हादसा कैमरे में कैद हुआ है। अपराधियों की पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।"

पश्चिम बंगाल: आसनसोल में कोयला खदान में फंसे 3 लोगों में से एक का शव बरामद

पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीम ने तीन लोगों में से एक व्यक्ति का शव बरामद किया, जो 13 अक्टूबर को आसनसोल के कुल्टी इलाके में एक कोयला खदान में फंस गए थे। यह घटना तब हुई जब 4 लोगों ने अवैध रूप से खदान खोद रहे थे, जिसमें से 3 लोग उसमें फंस गए।

मुंबई: विले पार्ले इलाके में वेस्टर्न एक्सप्रेसवे हाईवे पर ट्रक फ्लाईओवर से गिरा, चार घायल

मुंबईके विले पार्ले इलाके के पास वेस्टर्न एक्सप्रेसवे हाईवे पर एक ऑटो और टैक्सी से टकराने के बाद तेज रफ्तार ट्रक फ्लाईओवर से गिर गया। हादसे में टैक्सी में सवार चार यात्री घायल हो गए हैं।

हरियाणा चुनावः दोपहर 12 बजे महेंद्रगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी रैली

FATF में पाकिस्तान पर फैसला आज, आतंकियों को मदद करने के चलते ब्लैक लिस्ट होने का खतरा, जानें किसका है हाथ

टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) आज पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने पर फैसला ले सकता है। फिलहाल पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में है। FATF ने माना है कि पाकिस्तान आतंकी फंडिंग को रोकने में असफल रहा है।
पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने का फैसला FATF के 39 सदस्य देश लेंगे। इस साल जून में चीन, तुर्की और मलेशिया ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट किए जाने का विरोध किया था। इतना ही नहीं पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी इन तीन देशों ने पाकिस्तान का समर्थन किया था। ऐसे में कहा जा रहा है कि ये तीनों देश एक बार फिर से पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट होने से बचा सकते हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Navajivan
Top