Thursday, 17 Oct, 10.59 pm नवजीवन

होम
बड़ी खबर LIVE: पहलू खान हत्याकांड में हाईकोर्ट पहुंची गहलोत सरकार, पिछले महीने एसआईटी ने सौंपी थी रिपोर्ट

यूपी पुलिस ने नये ट्रैफिक कानून का बनाया मजाक! बिना 'हेलमेट' ट्रैक्टर ड्राइवर का काटा चालान

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां ट्रैक्टर चालाक का चालान हेल्मेट ना पहनने के कारण काटा गया है। हालांकि, इस मामले में ट्रैफिक पुलिस ने गलती स्वीकार करते हुए चालान कैंसल करने की बात कही है।

पहलू खान हत्याकांड में हाईकोर्ट पहुंची गहलोत सरकार, पिछले महीने एसआईटी ने सौंपी थी रिपोर्ट

राजस्थान के अलवर में साल 2017 में पहलू खान नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या के मामले में अशोक गहलोत सरकार ने 14 अक्टूबर को हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। अगस्त में निचली अदालत द्वारा सभी 6 अभियुक्तों को बरी किए जाने पर गहलोत सरकार ने केस की फिर से जांच के लिए विशेष एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी ने सितंबर महीने में सरकार को जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह के घर भी मना करवाचौथ

बेंगलुरू में पूर्व कुलपति की हत्या का जल्द हो सकता है खुलासा, पुलिस कमिश्नर ने बताया 2 लोगों पर शक

बेंगलुरु पुलिस ने अलायंस यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डी अयप्पा की हत्या के मामले का जल्द खुलासा करने का दावा किया है। सिटी पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस ने हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए 8 टीमों का गठन किया था। उन्होंने कहा कि 2 संदिग्धों को जांच के घेरे में रखा गया है, जिनसे पूछताछ हो रही है।

बांग्लादेशी सैनिकों ने सीमा पर बीएसएफ की टीम पर की फायरिंग, एक जवान शहीद

पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश से लगी सीमा पर बीएसफ की एक टीम पर पड़ोसी देश के सैनिकों द्वारा की गई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है। यह फायरिंग उस समय की गई, जब बीएसएफ की टीम भारत-बांग्लादेश सीमा पर गए भारतीय मछुआरों का पता लगाने की कोशिश कर रही थी।

महाराष्ट्र में चुनाव आयोग की टीम को बड़ी कामयाबी, शख्स के पास से करीब 3 करोड़ नगद बरामद

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुंबई नगर जिले में चुनाव आयोग के उड़नदस्ते ने एक शख्स के पास से 2,90,50,000 रुपये नगद बरामद किया है। इस मामले में फिलहाल पूछताछ जारी है।

इटावा में पत्नी का हत्यारा पति गिरफ्तार, करवाचौथ के दिन पुलिस ने किया भंडाफोड़

इटावा में दिव्या नाम की महिला की मौत के मामले में उसके पति सहित पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि महिला के पति ने अपनी प्रेमिका और दोस्त के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। ये तीनों एक ही न्यूज़ चैनल में काम करते थे।

महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी के जेपी नड्डा को मेट्रो में करना पड़ा सफर

पुणे की चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा- अभी हमें 5 ही माह हुए हैं, पूरे 5 साल बचे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पुणे में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तो उन्हें सत्ता में आए 5 महीने भी नहीं हुए हैं, अभी उनके पास 5 साल का वक्त बचा है। उन्होंने कहा कि हमने अभी से ही अगले 5 साल की कार्ययोजना तैयार कर लिया है। गौर करने वाली बात ये है कि पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में आए 5 महीने हुए हैं, लेकिन केंद्र में पिछली सरकार भी उन्ही की थी। और रही बात महाराष्ट्र की तो वहां भी 5 साल से उनकी ही पार्टी की सरकार चल रही है।

कपूरथला से तरनतारन जाने वाली सड़क अब श्री गुरु नानक देव के नाम से जानी जाएगी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब में कपूरथला से गोबिंदवाल साहिब को जोड़ते हुए तरनतारन तक जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को अब श्री गुरु नानक देव जी मार्ग के नाम से जाना जाएगा। साथ ही इसे अब नए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 703एए के रूप में जाना जाएगा।

पटना बाढ़: बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज

बिहार हाई कोर्ट के एक वकील ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और 8 अन्य लोगों के खिलाफ पटना बाढ़ मामले पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास शिकायत दर्ज कराई है।

मुंबई में अभिनेत्री सोनम कपूर के घर पर करवाचौथ मनाने करने के लिए अभिनेत्रियों का लगा जमवाड़ा

मुंबई में अभिनेत्री सोनम कपूर के घर पर करवाचौथ को सेलिब्रेट करने शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन, पद्मिनी कोल्हापुरी और नीलम कोठारी पहुंची।

नोबेल पुरस्कार पाने वाले बनर्जी को छत्तीगसढ़ आने का न्योता

नोबेल पुरस्कार पाने वाले अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को बधाई देते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य आने का न्योता दिया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री बघेल ने गुरुवार को बनर्जी को लिखे पत्र में कहा कि अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार मिलना दुनिया भर में हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण है। नंगे पांव रहने वाले बच्चों, काली खांसी और स्कूल ड्रॉप आउट बच्चों के बीच संबंध जैसे मुद्दों पर संदर्भ-आधारित समाधानों पर आपका शोध कई लोगों को व्यावहारिक और कार्यान्वयन योग्य समाधान प्रदान करेगा और उन्हें अंतर्निहित जटिल व्यवहार संबंधी मुद्दों से निपटने में मदद करेगा।

पाकिस्तान के साथ बातचीत के कई राउंड के बाद सर्विस फीस को छोड़कर हम एक समझौते पर पहुंचे हैं: रवीश कुमार

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत के कई राउंड के बाद सर्विस फीस को छोड़कर हम एक समझौते पर पहुंचे हैं। पाकिस्तान सभी तीर्थयात्रियों पर 20 अमेरिकी डॉलर(करीब 1420 रुपये) का शुल्क लगाने पर जोर दे रहा है। हमने तीर्थयात्रियों के पक्ष में पाकिस्तान से ऐसा न करने के लिए कहा है क्योंकि यह लोगों से लोगों को जोड़ने का पहल है। हमें उम्मीद है कि ग्रेट इवेंट के लिए इस एग्रीमेंट पर साइन कर लिया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर: कई युवाओं ने आज बारामूला में सेना द्वारा आयोजित की गई भर्ती रैली में हिस्सा लिया

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ को जेड कैटिगरी मिली सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने बताया कि पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ को जेड कैटिगरी की सीआरपीएफ सिक्यॉरिटी देने का फैसला किया गया है।

दिल्ली में करवाचौथ की पूजा करती महिलाएं

दिल्ली में करवाचौथ की पूजा करती महिलाएं की तस्वीरें सामेन आई है। कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की पत्नी मृदुला प्रधान और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा भी यहां के समारोह में भाग ले रही हैं।

पंजाब: अमृतसर में करवाचौथ की पूजा करती महिलाएं

लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह ने इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ (संचालन) के डिप्टी चीफ के रूप में पदभार संभाला

लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह ने इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ (संचालन) के डिप्टी चीफ के रूप में पदभार संभाला है। वह तीनों सेवाओं के स्पेशल फोर्सेज, अंतरिक्ष और साइबर एजेंसियों के प्रभारी भी हैं।

लाखों पीएसयू कर्मचारियों के लिए अनिश्चितता और भय का समय है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "#BechendraModi देश के पीएसयू को सूट-बूट वाले मित्रों के साथ बंदरबांट कर रहा है, जिसे देश ने वर्षों की मेहनत से खड़ा किया है। ये लाखों पीएसयू कर्मचारियों के लिए अनिश्चितता और भय का समय है। मैं इस लूट के विरोध में उन सभी कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हूं।"

जम्मू और कश्मीर: पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी के बाद उरी शहर में कई मकान क्षतिग्रस्त

जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी के बाद उरी शहर में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। एक स्थानीय ने बताया, "सुबह लगभग 7 बजे पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी की गई। हमारे घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। गोलाबारी बंद होनी चाहिए, हमारे पास कुछ भी नहीं है, हम काम नहीं कर सकते, हम पढ़ाई नहीं कर सकते, हमें कहां जाना चाहिए?"

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू घाटी में भारी ओलावृष्टि ने मचाई तबाही

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू घाटी में भारी ओलावृष्टि ने आज तबाही मचाई है। कुल्लू जिले की शिया, गदसा और हवाई घाटी में सब्जियों और सेब की फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

राहुल गांधी का पीएम पर तंज- मोदीजी को मन की बात के बजाय 'काम की बात' में रुचि लेनी चाहिए

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदीजी को मन की बात के बजाय 'काम की बात' में रुचि लेनी चाहिए।

पाकिस्‍तानी एयर फोर्स की नापाक हरकत, स्‍पाइसजेट के विमान को लड़ाकू विमानों से रोका था : सूत्र

नई दिल्‍ली से काबुल जा रहे स्‍पाइस जेट के एक विमान को पाकिस्‍तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने न केवल इंटरसेप्‍ट किया बल्कि बाद में अपने देश के वायुक्षेत्र के बाहर तक एस्‍कॉर्ट भी किया। घटना सितंबर महीने की है। एनडीटीवी ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सूत्रों के हवासे से यह खबर दी है।विमान में 120 यात्री सवार थे और यह घटना 23 सितंबर की है।

असम: डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जा रही अवध असम ट्रेन से हथियार बरामद

पी चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया गया, सीबीआई ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने की मांग की

पीएनबी घोटाला: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की कस्टडी 11 नवंबर तक बढ़ी

जम्मू-कश्मीर: टोल टैक्स के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर

मोदी सरकार से मनमोहन सिंह का सवाल- आपने बैंकिंग क्षेत्र के लिए 5 साल में क्या किया?

मनमोहन सिंह ने हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार किया। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हमारी सरकार (यूपीए सरकार) के द्वारा बैंकिंग के क्षेत्र में कुछ गलतियां हुई हैं, तो फिर मोदी सरकार को उससे कुछ सीखना चाहिए था। लेकिन अगर आप नीरव मोदी के मामले को देखें तो वह भाग गया, लेकिन सरकार दूसरों पर ही आरोप मढ़ रही है।

मनमोहन सिंह ने कहा कि सिर्फ दूसरे पर आरोप लगाने से ही मुसीबत का हल नहीं निकलेगा, ये हमने पिछले पांच साल में देखा है।

दिल्लीः चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा शख्स, सुरक्षाकर्मियों ने बचाई जान

5 साल में 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी असंभव: मनमोहन सिंह

फाइव ट्रि‍लियन डॉलर की इकोनॉमी के सरकार के लक्ष्य पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, 'मैं पहले भी कह चुका हूं कि 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के लिए 10 से 12 फीसदी ग्रोथ रेट चाहिए हर साल, लेकिन अब हर साल ग्रोथ रेट कम हो रहा है, आईएमएफ ने भी कहा है कि इस साल सिर्फ 6.1 फीसदी बढ़त होगी।'

नौकरी देने में नाकाम रही केंद्र और महाराष्ट्र की बीजेपी की सरकार: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, हाल के दिनों में, महाराष्ट्र देश भर से प्रतिभाओं को आकर्षित करता था। आज यहां नौकरी नहीं है। यहां अवसरों की कमी है। शहरी क्षेत्रों में, हर तीसरा युवा बेरोजगार है। शिक्षित व्यक्ति बेरोजगारी की उच्च दर का सामना कर रहे हैं। सरकार नौकरी देने में नाकाम रही है।

भारत सरकार, आरबीआई, महाराष्ट्र सरकार पीएमसी बैंक खाताधारकों के साथ न्याय करे: मनमोहन सिंह

मुंबई में पीएमसी खाताधारकों से मुलाकात में मनमोहन सिंह ने कहा, 'पीएमसी में जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यूपूर्ण है। मेरी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और रिजर्व बैंक के गवर्नर से आग्रह है कि इस मामले को तत्काल देखें और साथ मिलकर कोई व्यावाहरिक समाधान निकालें ताकि 16 लाख जमाकर्ताओं को राहत मिले।'

कर्नाटक: वीर सवारकर को भारत रत्न दिए जाने के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, प्रस्ताव वापस लेने की मांग

मनमोहन सिंह का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- मंदी से महाराष्ट्र परेशान, बेरोजगारी की दर तेजी से बढ़ी

आर्थिक मंदी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। मनमोहन सिंह ने कहा कि आर्थिक मंदी को लकर केंद्र सरकार बेपरवाह है। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य में एक पार्टी की सरकार वाला मॉडल फेल हो चुका है, जिसका बीजेपी वोट के लिए बहुत चर्चा करती रही है। महाराष्ट्र आर्थ‍िक सुस्ती से सबसे ज्यादा प्रभावित है। राज्य की मैन्युफैक्चरिंग ग्रोथ रेट लगातार चार साल से गिर रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों की वजह से देश की आर्थिक स्थिति की ये हालत हुई है और किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की फैक्ट्रियों में भी मंदी का असर दिख रहा है। उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र को गंभीर आर्थिक मंदी के कुछ बुरे प्रभावों का सामना करना पड़ा है। लगातार 4 वर्षों से महाराष्ट्र की विनिर्माण विकास दर घट रही है। पिछले 5 वर्षों में महाराष्ट्र सबसे अधिक फैक्ट्रियों के बंद होने का गवाह रहा है।

गोवा में 5 छात्राओं से छेड़छाड़, आरोप में स्कूल का एक शिक्षक गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या का नक्शा फाड़ने पर बवाल, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया से की शिकायत

अखिल भारत हिंदू महासभा ने वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन के खिलाफ बार काउंसिल ऑफ इंडिया से शिकायत की। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने राजीव धवन के कोर्टरूम में नक्शा फाड़ने की शिकायत की है। बता दें कि राजीव धवन अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों में से एक हैं।

गाड़ी में स्कूल यूनिफॉर्म में बच्चे होने पर भी ऑड-ईवन नियम लागू नहीं: केजरीवाल

राज्यपाल, केंद्रीय मंत्रियों, CJI और हाईकोर्ट के जजों पर ऑड-ईवन लागू नहीं: सीएम केजरीवाल

पश्चिम बंगालः जलपाईगुड़ी के बंधुनगर में हादसे के बाद ऑइल टैंकर में लगी आग, ड्राइवर घायल

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के बंधुनगर में हादसे के बाद ऑइल टैंकर में आग लगने की खबर है। इस हादसे में ड्राइवर घायल हो गया है। वहीं आग पर काबू पाने के लिए दमकल का 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है।

ऑड-ईवन नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, लगेगा 4 हजार का जुर्माना, सीएम-मंत्री भी आएंगे दायरे में

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन लागू होगा। इसमें दूसरे राज्यों की गाड़ियां भी दायरे में आएंगी। केजरीवाल ने आगे बताया कि नियम तोड़ने वालों पर 4 हजार का जुर्माना लगेगा। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम और मंत्री भी दायरे में आएंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलेगा पीएमसी बैंक के खाताधारकों का एक समूह, हस्तक्षेप का करेगा अनुरोध

पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक के 15 जमाकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुंबई में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से मिलेगा। प्रतिनिधिमंडल उनसे अपनी परेशानियों के बारे में चर्चा करेगा और मामले में उनसे हस्तक्षेप का अनुरोध करेगा।

कांग्रेस का तंज- 'शिवराज जी, झूठे तो आप शुरू से थे, पर इतने..? जनता से ना सही, भगवान से डरो..!'

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 25 किलो हेरोइन के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

शिवसेना को बड़ झटका, बागी नेता विशाल धनावड़े ने 300 पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ छोड़ी पार्टी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठिक पहले शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। विद्रोही शिवसेना नेता विशाल धनावड़े ने कल पार्टी के लगभग 300 कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया। धनावड़े टिकट न मिलने से नाराज थे। वो पुणे के कस्बा पेठ निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

PMC बैंक घोटाला: पूर्व एमडी जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

मुंबई: PMC बैंक के पूर्व एमडी थॉमस और पूर्व निदेशक को एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया गया

जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया की कल रात हुई रिहाई

कांग्रेस ने सभी को दी करवा चौथ की शुभकामनाएं

मुंबईः आजाद मैदान इलाके में पानी चोरी करने के आरोप में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

सवारकर को भारत रत्न दिए जाने को लेकर बोले दिग्विजय- गांधी के हत्यारों में उनका भी नाम, यह नहीं भूलना चाहिए

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कहा कि हमें भूलना नहीं चाहिए कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले षड्यंत्रकारियों की सूची में सावरकर का नाम भी था। वह तो माफी मांग कर लौट आए थे।

दिग्विजय सिंह बोले- अब मुझे संन्यास ले लेना चाहिए, कांतिलाल भूरिया भी अपना आखिरी चुनाव लड़ रहे हैं

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी राजनीति को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब वो वक्त आ चुका है जब उन्हें रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए। मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने ये बयान दिया। उन्होंने अपने इस बयान में कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया का नाम भी लिया। जो झाबुआ विधानसभा सीट से उपचुनाव में उतरे हैं।

बंगाल में मॉब लिंचिंग: चाकू से हमला करके भाग रहा था शख्स, पीट-पीटकर भीड़ ने कर दी हत्या

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में भांगोर इलाके में एक व्यक्ति पर हमला कर भागे व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि बकिउल्ला मुल्ला ने मंगलवार देर रात भांगोर के सतुलिया बाजार इलाके में मुनीरुल इस्लाम बिस्वास पर चाकू से हमला किया, जिसमें मुनीरुल गंभीर रूप से घायल हो गया। हमला कर भागते वक्त भीड़ ने बकिउल्ला को पकड़ लिया और पीट-पीटकर हत्या कर दी।

सऊदी अरब में बड़ा सड़क हादसा, 35 विदेशियों की मौत

सऊदी अरब के पश्चिमी इलाके में गुरुवार तड़के एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई अन्य घायल भी हुए हैं।

दिल्ली-NCR की हवा हुई खतरनाक, कई जगह एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 से ऊपर पहुंचा

बिहार: मुजफ्फरपुर में पुलिस और SSB ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

अयोध्या विवादः सुनवाई पूरी, आज केस से जुड़े पहलुओं पर चर्चा करेंगे बेंच के जज

अयोध्या विवाद को सुनने वाले सभी जज गुरुवार को चैंबर में बैठेंगे। इस दौरान कोई सुनवाई नहीं होगी। देर शाम सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार (लिस्टिंग) ने यह नोटिस जारी किया। सूत्रों के अनुसार, संविधान पीठ के पांचों न्यायाधीश अयोध्या मामले पर फैसला लिखने के बारे में विचार करेंगे। सुप्रीम कोर्ट पीठ द्वारा जानकारों के अनुसार फैसला सुरक्षित रखने बाद जजों की ऐसी बैठक सामान्यता नहीं होती है। वहीं कुछ का कहना है कि बैठक एकमत से फैसला लिखने के लिए भी हो सकती है और यह जानने के लिए भी हो सकती है कि कौन जज क्या फैसला लिखेगा। ताकि उसके हिसाब बहुमत और अल्पमत का फैसला लिखा जा सके तथा समय की बचत हो सके।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रद्द की विदेश यात्रा

भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई ने इस महीने की बहु-देशीय आधिकारिक विदेश यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। कहा जा रहा है कि गोगोई ने रिटायर होने से पहले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में फैसला लिखने के लिए पर्याप्त समय लेने के लिए ऐसा किया है। दिप्रिंट के खब के मुताबिक, CJI गोगोई को 18 अक्टूबर को दुबई के लिए उड़ान भरनी थी जिसके बाद उन्हें कैरो, ब्राजील और न्यूयॉर्क में कुछ कार्यक्रमों में शामिल होना था। उन्हें 31 अक्टूबर को भारत लौटना था। नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले महीने उनकी इस यात्रा को मंजूरी दे दी थी। लेकिन उन्होंने अपना दौरा रद्द करने का फैसला किया है।

दिल्ली में ट्रैफिक की समस्या के समाधान के लिए सीएम केजरीवाल ने कहा- सड़कों का डिजाइन बदलने की जरूरत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि देश की राजधानी में यातायात की समस्या से निपटने के लिए जल्द ही सड़कों को फिर से डिजाइन किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में यातायात की स्थिति को काफी हद तक सुधारा जा सकता है। जैसे दिल्ली में सड़कें चौड़ी हैं। लेकिन चार-लेन की सड़क कुछ दूरी पर तीन-लेन की सड़क में परिवर्तित हो जाती है और आगे फिर छह लेन की सड़क में फैल जाती है। यही समस्या की वजह है और इसलिए सड़कों को नया स्वरूप देने की आवश्यकता है।

त्रिपुराः CPM विधायक बादल चौधरी की जमानत याचिका खारिज, पुलिस कर रही तलाश

लद्दाख मामलों के विभाग के मुख्यालय को तत्काल प्रभाव से लेह स्थानांतरित करने का आदेश

जम्मू- कश्मीर सरकार ने लेह-लद्दाख प्रशासनिक सचिव को एक आदेश जारी कर लेह-लद्दाख प्रधान कार्यालय को तत्काल वहां शिफ्ट करने के लिए कहा है। विभाग ने जम्मू-कश्मीर पुनर्निमाण अधिनियम के तहत चर्चा के दौरान यह आदेश जारी किया है। 31 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर और लेह-लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे।

इस आदेश में सरकार के आयुक्त और लेह-लद्दाख के सचिव को लद्दाख में मुख्यालय बनाने के लिय कहा गया है। बता दें कि इसी साल पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देता था। इसके बाद से जम्मू-कश्मीर और लेह-लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Navajivan
Top