Tuesday, 31 Mar, 10.56 pm नवजीवन

होम
बड़ी खबर LIVE: वजीराबाद जामा मस्जिद में 12 विदेशी नागरिक मिले, मौलवी के खिलाफ केस दर्ज

कोरोना से लड़ने के लिए चीनी संस्थाओं ने भेजी मदद की दूसरी खेप, मास्क, कपड़े, वेंटिलेटर शामिल

चीन की चैरिटी संस्था अलीबाबा और जैक मा की ओर से कोरोना संकट से लड़ने के लिए मदद की दूसरी खेप आज दिल्ली पहुंची, जिसे रेड क्रॉस सोसाटी ने रिसीव किया। इस मदद में मास्क, विशेष प्रकार के कपड़े, वेंटिलेटर जैसे जरूरी उपकरण हैं।

तबलीगी जमात की सभा में शामिल हुए 48 विदेशी अभी भी नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली की पांच मस्जिदों में हैं

जॉन हॉप्किंस का दावा. अमेरिका में कोरोना से मौत के मामले में चीन से आगे निकला

वजीराबाद जामा मस्जिद में 12 विदेशी नागरिक मिले, मौलवी के खिलाफ केस दर्ज

वजीराबाद जामा मस्जिद में 12 विदेशी नागरिकों के ठहरे होने का मामला उजागर होने पर दिल्ली पुलिस ने मस्जिद के मौलवी के खिलाफ केस दर्ज किया है। ये सभी विदेशी निजामुद्दीन में मरकज की सभा में शामिल हुए थे। पुलिस जल्द ही इन लोगों को मस्जिद से निकालकर क्वेरैंटाइन करेगी।

स्पेशल सेल ने जारी किया अलर्ट, ड्यूटी कर रहे जवानों को आईएसआईएस के गुर्गे बना सकते हैं निशाना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी ने अलर्ट जारी कर कहा है कि कोरोना महामारी में दिल्ली में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न पिकेट/बैरिकेड्स पर तैनात पुलिस कर्मियों को संदिग्ध आईएसएस गुर्गों द्वारा निशाना बनाया जा सकता है।

एक दिन में दिल्ली में मिले 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या बढ़कर 120 हुई

राजधानी दिल्ली में आज कोरोना वायरस के 23 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 120 हो गई है।

तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए मध्य प्रदेश के 82 लोगों की हुई पहचान, सीएम ने की अपील

इंडियन ऑयल ने अपने 3.23 लाख पंप अटेंडेंट, ड्राइवर और गैस डिलिवरी ब्वॉय का बीमा कराया

सीएनएन एंकर क्रिस्टोफर कुओमो कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 146 नए मामले मिले, 1397 पहुंची पीड़ितों की संख्या

भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 146 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके साथ ही भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1397 हो गई है, जिनमें से 1238 सक्रिय मामलों सहित, 124 ठीक हो चुके और 35 मौत के मामले भी शामिल हैं।

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉं से की बात, कोरोना महामारी से हुई मौतों पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉं के साथ फोन पर बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना महामारी से फ्रांस में हुई लोगों की मौत पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

कोरोना वायरसः मेरठ में 1 अप्रैल से 25 मई तक 144 धारा लागू रहेगी- DM

दिल्ली सरकार ने अपने 5 अस्पतालों को कोरोना के इलाज के लिए समर्पित किया

बिहार में कोरोना के 6 और केस

मरकज से लौटे तेलंगाना के 15 लोगों को कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे 15 लोगों का आज कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव निकला है। इसके बाद तेलंगाना में कोरोना वायरस के 77 एक्टिव केस हो गए हैं।

मरकज में शामिल होने वाले अब तक 1339 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया

प्रर्वतन निदेशायल के अधिकारी अपनी एक दिन का वेतन पीएम केयर फंड में देंगे

कोरोना के बारे में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर - गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि बहुत से लोग कोविड-19 के बारे में अफवाहें फैला रहे हैं। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और डीएमए के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी

राजस्थान में कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव केस, कुल संख्या 93 हुई

दिल्ली में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल तमिलनाडु के 45 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल तमिलनाडु के 45 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिवआया है। माना जा रहा है कि मरकज पर धार्मिक आयोजन के वक्त वहां 3 हजार से ज्यादा लोग मौजूद रहे।

असम में कोरोना वायरस का पहला केस आया सामने

हरियाणा पुलिसकर्मियों ने आज कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच राज्य भर के जरूरतमंद लोगों को भोजन बांटा

महाराष्ट्र में कोरोना की सबसे ज्यादा मार, 72 और नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 300 के पार

भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना से सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, जहां पर अबतक 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कुल मामलों का आंकड़ा 302 है।

हरियाण में एक महिला और उसके दो बच्चे कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है

केरल में आज एक कोरोना वायरस मरीज की मौत हो गई, वह तिरुवनंतपुरम से था: केरल सीएम

केरल के सीएम ने कहा कि केरल में आज एक कोरोना वायरस मरीज की मौत हो गई, वह तिरुवनंतपुरम से था। 7 और व्यक्तियों के टेस्ट के नतीजे पॉजिटिव आए हैं। तिरुवनंतपुरम से 2, कासरगोड से 2, त्रिशूर, कोल्लम और कन्नड़ से 1 मामला सामने आया। राज्य में कुल मामले 215 हो गए हैं जिसमें ठीक हो चुके मामलों को हटा दिया गया।

पश्चिम बंगाल में 5 और कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की गई

पश्चिम बंगाल में 5 और कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की गई, राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 27 तक चली गई है। 3 लोग ठीक हो चुके हैं।

पुडुचेरी के कुल 6 व्यक्तियों ने दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज का दौरा किया, जिनमें से 5 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है

पुडुचेरी मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि पुडुचेरी के कुल 6 व्यक्तियों ने दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज का दौरा किया, जिनमें से 5 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है, उन्हें अलग-थलग कर दिया गया है। टेस्ट किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने अपनी निजी बचत से #PMCARES फंड में डाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने अपनी निजी बचत से #PMCARES फंड में 25,000 रुपये का दान किया है।

असम के कई लोग भी निजामुद्दीन में मौजूद हैं जो तब्लीगी जमात द्वारा आयोजित धार्मिक मण्डली में शामिल होने गए थे

असम के मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि असम के कई लोग भी निजामुद्दीन में मौजूद हैं जो तब्लीगी जमात द्वारा आयोजित धार्मिक मण्डली में शामिल होने गए थे। पहली सूची में 299 लोगों के नाम शामिल हैं और दूसरी सूची में 157 व्यक्ति शामिल हैं।

लॉकडाउन: कोच्चि मेट्रो सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 57 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 57 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया। मरीज़ नॉर्थ 24 परगना का है और उसका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। जेनिथ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ने इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली सरकार ने निजामुद्दीन मरकज़ मामले में FIR दर्ज़ करने के लिए एलजी को पत्र लिखा है: केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने निजामुद्दीन मरकज़ मामले में FIR दर्ज़ करने के लिए उपराज्यपाल को पत्र लिखा था मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस मामले में जल्द ही आदेश देंगे। अगर किसी अधिकारी की ओर से कोई लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कोल इंडिया लिमिटेड और NLC इंडिया लिमिटेड ने बढ़ाए हाथ

केंद्रीय कोयला और खान मंत्री, प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कोल इंडिया लिमिटेड ने 220 करोड़ रुपए और एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने 25 करोड़ रुपए #PMCARES फंड में देंगे।

झारखंड: दुमका में 24 मार्च को महिला से गैंगरेप के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार

देश में अब तक कोरोन वायरस के 42,788 नमूनों का परीक्षण किया गया: ICMR

आईसीएमआर के वैज्ञानिक आर गंगा खेड़कर ने बताया, "अब तक हमने 42,788 नमूनों का परीक्षण किया है, कल 4,346 नमूने का परीक्षण किया गया जो हमारी क्षमता का 36 फीसदी प्रतिनिधित्व करता है। 123 प्रयोगशालाओं को कार्यात्मक बनाया गया है, 49 निजी प्रयोगशालाओं को अनुमति दी गई है। कल निजी प्रयोगशालाओं में 399 रोगियों का परीक्षण किया गया।"

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 17 मामले आए सामने

देश के सभी नागरिकों का फ्री कोरना वायरस टेस्ट कराए जाने की मांग, सुप्रीम कोर्ट PIL दायर

सुप्रीम कोट में आज एक याचिका दायर की गई है, जिसमें सभी नागरिकों को टेस्ट लैब में कोरोना वायरस की फ्री टेस्ट सुविधा प्रदान करने के लिए भारत सरकार को दिशा-निर्देश देने की मांग की गई है, इसमें निजी और सरकारी दोनों तरह की लैब शामिल हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 227 मामले आए सामने, तीन लोगों की हुई मौत

केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के अब तक 1251 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछल 24 घंटे के भीतर देश में 227 केस सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है।

लव अग्रवाल ने कहा, "निजामुद्दीन क्षेत्र के संबंध में हम सभी को समझने की आवश्यकता है कि यह गलती खोजने का समय नहीं है। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम जिन क्षेत्रों में कोई मामला पाते हैं, उसमें हमारी नियंत्रण प्रक्रिया के अनुसार, कार्रवाई की जाए।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि कोरोना को लेकर समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए भी लगातार कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ हम सबको साथ लड़ना होगा। लोगों का समर्थन नहीं मिलने से मामले बढ़ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने आगे कहा, "दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट, नगर निगम और पुलिस को महामारी रोग अधिनियम के तहत एक आदेश जारी किया है जिसमें उन मामलों पर एक्शन लेने को कहा है जिसमें मकान मालिक के द्वारा डॉक्टरों और नर्सों को घर खाली करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।"

SBI के 2 लाख 56 हजार कर्मचारी दो दिन की सैलरी पीएम राहत कोष में दान करेंगे

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारतीय स्टेट बैंक के लगभग 2,56,000 कर्मचारियों ने पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष में दो दिन के वेतन का योगदान करने का निर्णय लिया है। इस सामूहिक प्रयास से पीएम राहत कोष में 100 करोड़ रुपये का योगदान दिया जाएगा।

IFFCO ने पीएम राहत कोष में 25 करोड़ रुपये दान किया

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष ने सीएम योगी को लिखा पत्र, किसानों का 6 महीने का बिजली बिल माफ करने की मांग

कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में किसानों के 6 महीने का बिजली बिल माफ किए जाने की मांग की है।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, प्रवासी मजदूरों-छात्रों को मदद की अपील

कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में कमलनाथ ने पीएम मोदी से अपील की है कि उनकी सरकार प्रवासी मजदूरों की मदद करे। कमलनाथ ने पीएम मोदी के लिखे पत्र में कहा कि प्रवासी मजदूरों और छात्रों की मदद करें, प्रावासी मजदूरों और छात्रों को हम बेसहारा नहीं छोड़ सकते। हमें इनकी मदद के लिए आगे आना होगा।

भारतीय रेल ट्रेन की 20 हजार बोगियों को क्वारंटाइन बोगियां बनाने के लिए है तैयार

कोरोना वायरस से संक्रमित एक 12 वर्षीय लड़की की बेल्जियम में मौत हो गई है

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमित एक 12 वर्षीय लड़की की बेल्जियम में मौत हो गई है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है।

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने निजामुद्दीन मरकज़ मुद्दे पर आज कोरोना वायरस की बैठक में चर्चा की

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने निजामुद्दीन मरकज़ मुद्दे पर आज कोरोना वायरस की बैठक में चर्चा की, मंत्रियों को एक विस्तृत ब्रीफिंग दी गई: सरकार सूत्र

1 अप्रैल को लोग 'अप्रैल फूल डे' मनाते हैं, लेकिन किसी तरह की अफवाह न फैलाएं: महाराष्ट्र के गृह मंत्री

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा है कि कल यानी 1 अप्रैल को लोग 'अप्रैल फूल डे' मनाते हैं। लेकिन लोगों से विनती है कि किसी तरह की अफवाह न फैलाएं। जो लोग ऐसा करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

लार्सन एंड टूब्रो लिमिटेड ने पीएम राहत कोष में 150 करोड़ दान किया

महाराष्ट्र में खाने और रहने का उचित प्रबंधन किया गया है, यहां से जाने की जरूरत नहीं है: अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि राज्य में खाने और रहने का उचित प्रबंधन किया गया है, ऐसे में यहां से लोगों को जाने की जरूरत नहीं है।

हरियाणा: पंचकुला में हॉस्पिटल की नर्स को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया

हरियाणा के पंचकुला के सेक्टर 6 के एक अस्पताल की एक नर्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेट कर दिया गया।

राजस्थान में कोरोना वायरस के 4 नए मामले आए सामने, राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 93 हुई

राजस्थान में 4 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अब राज्य में कुल 93 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, जिनमें वो 17 भारतीय भी शामिल हैं, जिन्हे ईरान से लाया गया था।

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पांच महीने की अपनी सैलरी सीएम राहत कोष में देने का लिया फैसला

कोरोना वायरस से 65 साल के व्यक्ति की मोहाली मौत

जो लोग निजामुद्दीन मरकज गए थे उनका इलाज और क्वारंटाइन जारी है: तेलंगाना के मंत्री केटीआर

तेलंगाना के मंत्री केटीआर ने कहा, "हाल ही में एक बात सामने आई है कि 6 लोग जिनकी मृत्यु हुई है वो निजामुद्दीन वाली मीटिंग में कोरोना संक्रमित हुए थे। उनके संपर्क में आए लोगों की छानबीन की जा रही है। हम जल्द ही इसपर काबू पा लेंगे। मरीजों का टेस्ट, क्वारंटीन और ट्रीटमेंट जारी है। राज्य में जिन 70 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, उनमें से 12 अब ठीक हो चुके हैं और उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।"

दिल्ली: बाबरपुर के मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि

दिल्ली के बाबरपुर के मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। नोटिस जारी कर कहा गया है कि जो लोग इस मोहल्ला क्लीनिक में 12 से 20 मार्च तक गए थे वे खुद को 15 दिन के लिए क्वारंटाइन कर लें।

कश्मीर में कोरोना वायरस के 6 नाए मामलों की हुई पुष्टि

कर्नाटक में अब तक कोरोन वायरस के 98 मामले सामने आए

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 98 मामले सामने आए हैं। 30 मार्च को 10 नए मामले आए थे। अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और इलाज के बाद 6 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

कर्नाटक: 24 ऐसे लोगों की पहचान की गई, जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में गए थे

कर्नाटक के स्वास्थय मंत्री ने बताया कि बेंगलुरु में 24 ऐसे लोगों की पहचान की गई, जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में गए थे। उन्होंने बताया कि 54 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस के 98 मामले सामने आ चुके हैं

कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस के 98 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 3 लोगों की मौत हो चुकी है और इलाज के बाद 6 लोगों अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

SC का केंद्र को अदेश, 24 घंटे के भीतर कोरोना विशेषज्ञों की कमेटी गठित करने के साथ शुरू करें पोर्टल

शहरों से पैदल अपने गांव के लिए सैकड़ों किलोमीटर के सफर पर निकले प्रवासी मजदूरों की हालत पर सुप्रीम कोर्ट ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से 24 घंटे के भीतर कोरोना विशेषज्ञों की एक कमेटी गठित करने के साथ कोरोना वायरस की जानकारी के लिए पोर्टल शुरू करने का आदेश दिया है।

महाराष्ट्र के सीएम और सभी विधायकों के वेतन में मार्च में 60 फीसदी की होगी कटौती: डिप्टी सीएम अजित पवार

महाराष्ट्र डिप्टी सीएम और राज्य के वित्त मंत्री अजीत पवार ने कहा कि सीएम और सभी विधायक सहित निर्वाचित प्रतिनिधियों के वेतन में 60 फीसदी (मार्च महीने के वेतन में) की कटौती की जाएगी।

अजित पवार ने कहा, "ग्रेड ए और बी अधिकारियों के वेतन में 50 फीसदी और ग्रेड सी के कर्मचारियों के वेतन में 25 फीसदी की कटौती की जाएगी। ग्रेड डी के कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं होगी।"

शहरों से पैदल अपने गांवों के लिए निले प्रवासी मजदूरों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

शहरों से पैदल अपने गांव के लिए सैकड़ों किलोमीटर के सफर पर निकले प्रवासी मजदूरों की हालत पर सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए सुनवाई हो रही है। वकील अलख ओलोक श्रीवास्तव द्वायार सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की गई है। याचिका में प्रवासी श्रमिकों और उनके परिवारों की दुर्दशा का जिक्र किया गया है। मजदूरों को भोजन, पानी और आश्रय की तत्काल मांग की गई है, जो अपने गांवों के लिए पैदल निकले हैं।

निजामुद्दी मरकज में आयोजित धार्मिक समारोह में यूपी के 157 लोगों ने लिया था हिस्सा

महाराष्ट्र: लता मंगेशकर ने सीएम राहत कोष में 25 लाख रुपये दान दिए

दिल्ली: मजदूरों के लिए बानए जा रहे खाने में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने हाथ बंटाया

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "दिल्ली में मजदूर का हाल बुरा हो रहा है। सरकार के काम करने के अलावा हम सोचते हैं कि हमें भी कुछ करना चाहिए। इसीलिए भारत सेवाश्रम संघ के साथ मिलकर मदद कर रहा हूं। जो भी मदद बनती है हम करते हैं।"

पंजाब: लुधियाना के गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह मजदूरों के लिए बनाया जा रहा है भोजन

पंजाब के लुधियाना में गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह के जनरल सेक्रेटरी अमरजीत सिंह ने कहा, "बसे बड़ी चुनौती है जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाना। दिहाड़ी मजदूरों के लिए खाने की तैयारी की गई है। 8 दिन से लगातार लोगों को खाना दिया जा रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में लोगों को खाना बांटा जाता है।"

दिल्ली: आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रवासी मजदूरों के लिए 2500 भोजन के पैकेट तैयार किए

दिल्ली में आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रवासी मजदूरों के लिए 2500 भोजन के पैकेट तैयार किए हैं। भोजन के पैकेट को आज दिल्ली कैंट में सरकार के प्रतिनिधियों को सौंप दिया जाएगा।

अगरतला: सब्जी बाजार को खुले मैदान में शिफ्ट किया गया, ताकि लोगों में बनी रहे सामाजिक दूरी

अगरतला में लोगों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए सब्जी बाजार को खुले मैदान में शिफ्ट किया गया।

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 17 नए मामले आए सामने, राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 40 हुई

निजामुद्दीन मरकज के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वाले विदेशी नागरियों ने किया वीजा नियमों का उल्लंघन: सूत्र

गृह मंत्रालय ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने वाले विदेशियों द्वारा वीजा नियमों का उल्लंघन पाया है।

दिल्ली में होम क्वारंटाइन के लिए 20 हजार घरों की पहचान की गई: उपराज्यपाल

सीएम के जीरवाल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा, "खाना बांटने वाले सेंटरों की संख्या 500 से बढ़ाकर 2500 करने का फैसला लिया गया है, ताकि सामाजिक दूरी का ढंग से पालन किया जा सके। होम क्वारंटीन पर सख्ती से नजर रखी जा रही है। होम क्वारंटीन के लिए 20,000 से अधिक घरों की पहचान की गई है।"

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के 17 नए मामले आए सामने, मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हुई

मुंबई में कोरोना वायरस के चार नए मामले आए सामने

निजामुद्दीन मरकज के मुद्दे पर सीएम केजरीवाल उपराज्यपाल के साथ कर रहे हैं बैठक

दिल्ली क सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निजामुद्दीन मरकज भवन के मुद्दे पर बैठक कर रहे हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारी बैठक में शामिल।

दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज से लोगों को अस्पतालों और क्वारंटाइन में किया जा रहा है शिफ्ट

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज इमारत से लोगों को अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटरों में शिफ्ट किए जाने का सिलसिला जारी है। बसों के जरिए 334 लोगों को अस्पतालों और 700 लोगों को क्वारंटाइन सेंटरों में शिफ्ट किया गया। अब तक 24 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

पुडुचेरी में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में बीजेपी नेता वी समिनाथन के खिलाफ केस दर्ज

पुडुचेरी पुलिस ने लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में बीजेपी नेता वी समिनाथन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नियमों का उल्लंघन करते हुए वी समिनाथन शहर में स्थानीय लोगों को चावल बांट रहे थे।

दिल्ली: कोरोना संकट को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ मंत्रियों के समूह के साथ बैठक जारी

दिल्ली: कोरोना संकट के बीच सीएम केजरीवाल के आवास पर हाई लेवर मीटिंग जारी

निजामुद्दीन मरकज इमारत में 1500-1700 लोग थे: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री

निजामुद्दीन मरकज में अब तक 24 कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "मरकज इमारत में 1500-1700 लोग थे। अब तक 1034 लोगों को वहां से निकाला जा चुका है। 334 लोगों को अस्पताल में भेजा गया है और 700 लोगो को क्वारंटाइन कर दिया गया है।"

गुजरात में कोरोना वायरस के दो नए मामले आए सामने, राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 73 हुई

छत्तीसगढ़ के मलोया में जरूरतमंदों को खाना दिया जा रहा है

निजामुद्दीन मरकज में जो लोग मौजूद थे, उनमें से अब तक 24 लोग पॉजिटिव पाए गए

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में पुलिस-मेडिकल टीम मौजूद, ड्रोन से किया जा रहा मॉनिटर, सैनिटाइज करने की तैयारी

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में कोरोना वायरस के सैकड़ों संदिग्ध पाए जाने के बाद मौके पर पुलिस और मेडिकल टीम मौजूद है। पूरे परिसर को ड्रोन से मॉनिटर किया जा रहा है। मरकज में मौजूद लोगों को अस्पताल भेजा जा रहा है। मरकज को सैनिटाइज करने की तैयारी चल रही है।

तमिलनाडु: कोरोना संकट के बीच मजदूरों का पैदल सफर जारी

तमिलनाडु के उसिलामपट्टी के मजदूर जो थोडुपुझा में अनानास के खेतों में काम कर रहे थे। 3 दिनों तक चलने के बाद बॉडीमट्टू सीमा चौकी पर पहुंचे। उन्होंने कहा, "हम अपने गांव वापिस लौटने के लिए पिछले 3 दिनों से चल रहे हैं। गांव लगभग 134.6 किलोमीटर दूर है।"

दिल्ली में आने जाने वाले वाहनों की पुलिस कर रही जांच, पास चेक कर रही है

पड़ोसी राज्यों से मध्य प्रदेश लौट रहे मजदूरों की छतरपुर में की जा रही है जांच

मध्य प्रदेश में पड़ोसी राज्यों से यहां लौट रहे प्रवासी मजदूरों के निरीक्षण के लिए छतरपुर में घुसने पर जांच के लिए चिकित्सा दल तैनात किए गए हैं।

दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज की ड्रोन से की गई मॉनिटरिंग

ईरान से भारत लाए गए 7 लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में कोरोना संकट को लेकर बैठक करेंगे

दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज में पुलिस मेडिकल टीम मौजूद, लोगों को अस्पतालों में भेजा जा रहा

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में मेडिकल टीम और पुलिस मौजूद है। इस महीने के शुरू में मरकज में करीब 2500 लोग एक समारोह में शामिल हुए थे। 860 लोगों को इमारत से अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है, 300 को शिफ्ट करना बाकी है।

राजस्थान में कोरोना वायरस के 4 नए मामले आए सामने

राजस्थान में कोरोना वायरस के 4 नए मामले सामने आए हैं। झुंझुनूं में एक, अजमेर में एक, डूंगपुर में एक और जयपुर में एक मामला सामने आया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है।

कोरोना संकट के बीच सेंसेक्स में 573 अंक और निफ्टी में 164 अंक की बढ़ोतरी देखी गई

नोएडा सेक्टर 135 में एक कंपनी को प्रशासन ने किया सील, कंपनी के 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

नोएडा सेक्टर 135 में एक कंपनी को प्रशासन ने सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस कंपनी के 16 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जिसके बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। साथ ही पुलिस ने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

केरल में कोरना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत

केरल में तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि आज सुबह एक कोरोना पॉजिटिव 68 वर्षीय व्यक्ति का निधन हो गया है। किडनी फेल होने की वजह से उनकी मौत हुई है।

महाराष्ट्र से अपने गांव बिहार के सीतामढ़ी लौटे मजदूर की पीट-पीटकर हत्या

अंडमान-निकोबार में अब तक 10 कोरोना के मरीज पाए गए, इनमें 9 निजामुद्दीन मरकज गए थे

अंडमान-निकोबार में 10 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इन 10 लोगों में 9 लोग वह हैं जो निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक सभा में शामिल हुए थे।

महाराष्ट में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 198 हुई

देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच मुंबई पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। स्वास्थ्य-परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी डाटा के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 198 हो गई है।

ओडिश: कालाहांडी,पीपलगुड़ा के 12 प्रवासी मजदूरों ने गांव के बाहर खुद को क्वारंटाइन

केरल से ओडिशा कालाहांडी,पीपलगुड़ा के 12 प्रवासी मजदूरों ने गांव के बाहर खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। केरल से वापिस आने के बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आया था, लेकिन एहतियात के तौर पर सबने गांव के बाहर रहने का फैसला किया।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज को कराया गया खाली अब 860 लोगों को निकालकर अस्पतालों में पहुंचाया गया

कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए जाने के बाद दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज को खाली करा दिया गया है। मरकज से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया जा चुका है। खबरों के मुताबिक, 1 मार्चऔर 14 मार्च के बीच 1,400 लोग यहां रुके हुए थे।

खबरों के मुताबिक, 1 मार्च और 14 मार्च के के बीच मरकज में 1,400 लोग रुके हुए थे। बीते सोमवार को निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोना वायरस से मौत हो गई। इस बात की पुष्टि तेलंगाना सीएम के दफ्तर ने की है। वहीं, अंडमान में 10 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इन 10 लोगों में 9 लोग वह हैं जो निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक सभा शामिल हुए थे।

तेलंगाना सीएम दफ्तर की ओर से बजान जारी कर कहा गया कि दो लोगों की मौत गांधी अस्पताल में हुई, एक-एक व्यक्ति की मौत दो निजी अस्पतालों में और एक व्यक्ति की मौत निजामाबाद और एक शख्स की मौत गडवाल शहर में हुई। बताया जा रहा है इन मौतों के बाद जिला अधिकारियों के नेतृत्व में विशेष दलों ने मृतकों के संपर्क में आए लोगों का पता लगा लिया है और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Navajivan
Top