Saturday, 14 Dec, 10.12 pm नवजीवन

होम
दुनिया की 5 बड़ी खबरें: अफगानिस्तान में हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत, इमरान खान इस साल सऊदी की चौथी यात्रा पर

अफगानिस्तान में हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हुए एक आतंकी हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारी के हवाले से कहा, "तालिबान संगठन के साथ मिल गए सात स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने करबाग जिले में एक चौकी पर अपने सहयोगियों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी जिसकी वजह से वहां सो रहे 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई।" उन्होंने कहा, "हमलावर उनके हथियार छीन कर भाग गए।" करबाग जिला प्रमुख ने कहा कि यह घटना लिवानई बाजार इलाके में घटी। इस बीच तालिबान की ओर से बात करने का दावा करने वाले जबीहुल्लाह मजाहिद ने घटना की पुष्टि की।

पाकिस्तान मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति को लेकर गतिरोध कायम

पाकिस्तान में मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयोग के दो सदस्यों की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को भी गतिरोध बना रहा। पाकिस्तानी सरकार शुक्रवार को ईसीपी सचिव बाबर यकूब फतेह मोहम्मद को सीईसी नियुक्त करने के अपने फैसले पर अड़ी रही। वहीं विपक्ष इसका कड़ा विरोध कर रहा है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर मैदान में कूद गए और एक सूत्रधार की भूमिका निभाने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयासों से कोई फायदा नहीं मिल सका।

इमरान खान इस साल सऊदी की चौथी यात्रा पर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे। इमरान की 2019 में सऊदी की यह चौथी यात्रा है। पीटीआई द्वारा ट्विटर पर दिए एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री खान मदीना में उतरे और उन्होंने पवित्र पैगंबर की कब्र के भी दर्शन किए। इसके बाद खान रियाद पहुंचे। विदेश कार्यालय की एक प्रेस विज्ञप्ति में इस यात्रा को पाकिस्तान और सऊदी अरब नेतृत्व के बीच नियमित आदान-प्रदान का एक हिस्सा करार दिया गया है।

पाकिस्तानी डाक सेवा को 10 वर्षो में 61 अरब रुपयों का नुकसान

पाकिस्तान की आधिकारिक डाक सेवा 'पाकिस्तान पोस्ट' को पिछले 10 वर्षो में 61 अरब रुपये का नुकसान हुआ है। एक संसदीय समिति को शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी गई। पाकिस्तान के डाक सेवा मंत्रालय ने संस्था के प्रदर्शन के संबंध में आंकड़े प्रस्तुत करते हुए सीनेट की स्थायी समिति को बताया कि वर्ष 2008-2009 में 14 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था, जो 2018-2019 तक बढ़कर कुल 61 अरब रुपये हो गया।

हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र सुनवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका

अमेरिका ने इस्लामाबाद से कहा है कि वह आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र ही पूर्ण सुनवाई सुनिश्चित करे। इसके साथ ही अमेरिका ने एक पाकिस्तानी अदालत द्वारा हाफिज सईद पर अभियोग चलाने का स्वागत भी किया है। हाफिज सईद प्रतिबंधित जमात-उद-दावा समूह का प्रमुख है और 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के मामले में मुख्य आरोपी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Navajivan
Top