Saturday, 14 Dec, 6.30 pm नवजीवन

होम
खेल की 5 बड़ी खबरें: बल्लेबाजी कोच ने बताया पंत कैसे बनेंगे बड़े खिलाड़ी और बुमराह-पांड्या का NCA जाने से इंकार

रन बनाते ही पंत बड़े खिलाड़ी बन जाएंगे : राठौर

भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए कहा है कि उनमें ढेर सारी प्रतिभा है। उन्होंने कहा कि पंत अगर एक बार रन बनाना शुरू कर देते हैं तो वह एक बड़ा खिलाड़ी बन जाएंगे। भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज का सामना करेगी। राठौर ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम उन पर (पंत पर) इसलिए चर्चा कर रहे हैं क्योंकि उनके अंदर काफी क्षमता है और हर किसी का मानना है कि वह किसी भी टीम के लिए एक्स-फेक्टर बन सकते हैं।"

भुवनेश्वर की चोट ने खोली पोल पट्टी, बुमराह-पांड्या ने एनसीए जाने से किया मना

भवनेश्वर कुमार की चोट ने एक बार फिर 'भानुमती के पिटारे' को खोल दिया है। इस चोट ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में काम कर रहे विशेषज्ञों की योग्यता पर सवाल खड़े कर दिए हैं क्योंकि उन्होंने भुवनेश्वर को क्लीन चिट दे दी थी। अब ऐसी खबरें हैं कि हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने भी रीहैब के लिए एनसीए जाने से मना कर दिया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि प्रोटोकॉल के मुताबिक अनुबंधित खिलाड़ियों को रीहैब के लिए एनसीए जाना पड़ता है लेकिन पांड्या और बुमराह ने साफ कर दिया है कि वह बेंगलुरू नहीं जाएंगे।

मुझे पता है कि अलग प्रारूपों में खुद को कैसे ढालते हैं : मयंक

भारतीय टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अब वनडे में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। मयंक को चोटिल शिखर धवन की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें मयंक 'चहल टीवी' पर युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत कर रहे हैं। मयंक ने 'चहल टीवी' से कहा, "अगर मैं आगे भी इसी तरह से खेलता रहा तो यह मेरे लिए अच्छा होगा क्योंकि मुझे खाली बैठने की जगह क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।"

वार्नर ने पूरे किए 7000 टेस्ट रन

आस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टेस्ट मैचों में 7000 रन पूरे कर लिए हैं। वार्नर ने न्यूजीलैंड के साथ यहां जारी दिन-रात के टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यह मुकाम हासिल किया। वार्नर ने 82वें टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया। वह 7000 या उससे अधिक रन बनाने वाले 12वें आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं। वार्नर ने 151 पारियों में सात बार नाबाद रहते हुए 48.65 के औसत से 7000 रन बनाए। उनके नाम 23 शतक और 30 अर्धशतक हैं। वार्नर का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग नाबाद 335 रन है, जो उन्होंने बीते महीने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे। रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक 13, 378 रन बनाए हैं। इसके बाद एलन बार्डर (11,174) और स्टीव वॉ (10,927) का स्थान है।

हेमस्ट्रिंग चोट के कारण हेजलवुड पर्थ टेस्ट से बाहर

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हेमस्ट्रिंग हेमस्ट्रिंग चोट के कारण यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के बाकी सत्रों में नहीं खेल पाएंगे। यही नहीं, उनका इस सीरीज के बाकी बचे मैचों में भी खेलना संदिग्ध लग रहा है। हेजलवुड को शुक्रवार को दूसरे दिन के अंतिम सत्र में मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और इसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा था और फिर वे गेंदबाजी करने के लिए दोबारा मैदान पर नहीं लौटे थे। आस्ट्रेलिया ने शनिवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हेमस्ट्रिंग चोट के कारण वह इस टेस्ट मैच में दोबारा मैदान पर नहीं लौटेंगे। चोटिल होने के कारण हेजलवुड का सीरीज के बाकी मैचों में भी खेलना संदिग्ध लगने लगा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Navajivan
Top