Saturday, 23 May, 8.30 pm News India Live

बिहार
बिहार में कोरोना से 11वीं मौत, 97 नए मरीज मिले, कुल संख्या हुई 2263, तेजस्वी के विस क्षेत्र में हड़कंप

पटना। बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आज दिन के पहले अपडेट में राज्य में कोरोना के 97 नए मरीज मिले हैं। इन 97 नए मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2263 हो गई है। बता दें कि प्रवासियों के सहारे राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। लॉकडाउन-4 में मिली ढ़ील के बाद देश के अन्य राज्यों में फंसे बिहारी प्रवासी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस आ रहे हैं। इन प्रवासियों में से बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं।

खगड़िया के एक युवक की कोरोना से मौत
इसके साथ ही आज राज्य में कोरोना से एक और मौत की पुष्टि भी हुई। मिली जानकारी के अनुसार मृतक खगड़िया जिले का है। हाल ही में दिल्ली से आया था। इस शख्स की मौत शुक्रवार को ही हो गई थी। लेकिन शनिवार को उसकी पॉजिटिव आई। जिसके बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से अब तक हुई 11 मौतों की पुष्टि की। बता दें कि राज्य में अभी तक 61220 लोगों की जांच हुई है। जिसमें कुल 2263 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से 11 की मौत हुई है। जबकि 629 मरीज कोरोना को मात देकर फिट हो घर भेजे जा चुके हैं। इस तरह अभी राज्य में कोरोना के 1623 केस एक्टिव है।

राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से मिले 23 नए मरीज
आज मिले 97 नए मरीजों में से सर्वाधिक 23 मरीज वैशाली जिले से आए है। ये सभी वैशाली के राघोपुर क्षेत्र से हैं। बता दें कि राघोपुर विधानसभा क्षेत्र बिहार के नेता प्रपिपक्ष तेजस्वी यादव का विधानसभा क्षेत्र है। तेजस्वी के विस क्षेत्र से एक साथ मिले 23 नए मरीजों से हड़कंप की स्थिति है। इन 23 नए मरीजों के साथ ही वैशली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। बताते चले कि बिहार में कोरोना का पहला मामला 22 मार्च को सामने आया था। इस समय राज्य के सभी 38 जिले कोरोना की जद में है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News India Live
Top