Sunday, 19 Sep, 6.59 pm News24

होम
आईएसआई-डी कंपनी का एक और संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एटीएस जल्द करेगी बड़ा खुलासा !

मुंबई: महाराष्ट्र एटीएस ने ठाणे के मुंब्रा इलाके में छापेमारी कर एक और संदिग्ध आतंकी रिज़वान

हुसैन को गिरफ्तार किया है। शनिवार देर रात गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने रिजवान को रविवार को कोर्ट में पेश किया , कोर्ट ने रिजवान को एक दिन की एटीएस कस्टडी में भेज दिया है । रिजवान इस मॉड्यूल को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराता था और किसी एंथोनी के संपर्क में था इस बात का खुलासा ज़ाकिर शेख ने भी किया था, रिजवान की गिरफ्तारी पहले गिरफ्तार आतंकी ज़ाकिर हुसैन शेख़ से पूछताछ के आधार पर हुई है। जाकिर हुसैन शेख को एटीएस ने शुक्रवार को मुंबई के जोगेश्वरी से गिरफ्तार किया था। इस तरह मुंबई और उसके आसपास से ये तीसरे संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी हुई है।

दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश में एक बडे़ धमाके की साज़िश का भंडाफोड़ करते हुए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से ट्रेनिंग ले चुके दो आतंकवादियों सहित 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था, इन आतंकवादियों ने देशभर में बडे़ धमाके करने की साजिश रची थी। इन आतंकियों के निशाने पर मुंबई की लोकल ट्रेन भी थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन 6 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, इसमें से एक मोहम्मद शेख उर्फ समीर मुंबई के धारावी का रहने वाला है, इसकी गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस और एटीएस की काफी किरकिरी हुई थी की आखिर दाऊद इब्राहिम गिरोह का ये गुर्गा 20 साल से कैसे बचा रह गया? कैसे इसकी इतनी हिम्मत हो गई की वो आतंकी संगठन के लिए काम करने लगा इसके बाद ही महाराष्ट्र एटीएस ने शिंकजा कसना शुरू किया। मोहम्मद से पूछताछ के दौरान जाकिर का नाम सामने आया था। अब ज़ाकिर से पूछताछ के आधार पर रिजवान की गिरफ्तारी हुई।

एटीएस सूत्रों के मुताबिक़ आतंकी जाकिर शेख महाराष्ट्र सहित अन्य स्थानों पर जो बम ब्लास्ट की योजना थी उस प्लानिंग में शमिल था, इसलिए आतंकवादी हमले करने की आपराधिक साजिश के संबंध में उसको गिरफ्तार किया गया है। अदालत ने शनिवार को जाकिर शेख को 20 सितंबर तक एटीएस की हिरासत में भेजा था, इसके अलावा आज रिजवान को कोर्ट ने एक दिन की हिरसत में भेजा है। 20 सितंबर को दोनो को कोर्ट में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है की इन आतंकियो से पूछताछ के बाद इस टेरर मॉड्यूल से जुड़े कुछ और संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी हो सकती है और एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश हो सकता है


Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top