Friday, 26 Feb, 3.46 pm News24

होम
चोरी की थी अंबानी के घर के पास मिली संदिग्ध कार, मालिक की भी हुई पहचान

मुंबई: देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित निवास एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध स्कोर्पियो गाड़ी की जांच में बड़ा खुलासा है। जांच में पता चला है कि स्कोर्पियो पर लगी नंबर प्लेट फर्जी है। वहीं गाड़ी में कुछ अन्य फर्जी नंबर प्लेट भी मिली हैं। जांच में खुलासा हुआ है कि यह स्कोर्पियो चोरी की थी। पुलिस को कार के मालिक की भी जानकारी मिल गई है।

मुंबई पुलिस ने कहा कि संदिग्ध कार (जिसमें जिलेटिन रखा गया था) कुछ समय पहले मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी, इसकी चेसिस संख्या थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है, मगर पुलिस इसके असली मालिक की पहचान करने में सफल रही है। हालांकि जांच में अब तक पता नहीं चला है कि गाड़ी वहां किसने पार्क की थी।

पुलिस का कहना है कि इस इलाके में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। ऐसे में आरोपी का पता लगाना मुश्किल नहीं होगा। अलग-अलग 10 जांच टीमों को इस काम में लगाया गया है। इस बीच, मुकेश अंबानी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

खबरों के मुताबिक संदिग्ध स्कोर्पियो में से एक चिट्ठी भी मिली है। कम्प्युटर से टाइप की गई इस चिट्ठी में 'देख लेने' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। जिस बैग में यह चिट्ठी रखी थी, उस पर मुंबई इंडियंस लिखा था। चिट्ठी में लिखा गया है कि 'मुकेश भैय्या, नीता भाभी, यह तो एक झलक थी। अगली बार सामान पूरा होकर आएगा। परिवार को उड़ाने का बंदोबस्त हो गया है। संभल कर रहना। गुड नाइट।'

वहीं, कार में मिले जिलेटिन की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि कार में मिला जिलेटिन मिलिट्री-ग्रेड जिलेटिन (विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाना वाला जिलेटिन) नहीं, बल्कि कमर्शियल-ग्रेड वाला जिलेटिन था, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर निर्माण से जुड़ी खुदाई में किया जाता है। गाड़ी में से जिलेटिन की 20 छड़े मिली थीं, जिनसे बड़ा विस्फोट किया जा सकता है।

अधिकारियों को आशंका है कि गाड़ी की नंबर प्लेट अंबानी के काफिले में शामिल गाड़ियों की नंबर प्लेट से मिलती जुलती रखी गई ताकि किसी को शक ना हो, लेकिन साजिश कामयाब नहीं रही।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top