Thursday, 29 Jul, 12.20 pm News24

ट्रेंड्स
EPFO: साढ़े 6 करोड़ पीएफ धाराकों को मोदी सरकार इस हफ्ते देने वाली है बड़ी खुशखबरी, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली: अगर आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( EPFO ) के सदस्य हैं तो आपको लिए अच्छी और बड़ी खबर है। मोदी सरकार इस हफ्ते साढ़े 6 करोड़ पीएफ (PF) धारकों को बड़ी खुशखबरी देने वाली है। खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार 31 जुलाई तक पीएफ खातों में सरकार ब्याज की रकम डाल सकती है। दरअसल, पिछले दिनों केंद्र सरकार ने वित्त-वर्ष 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दे दी। और अब उम्मीद की जा रही है कि इसी हफ्ते ये रकम करीब साढ़े 6 करोड़ पीएफ खाताधारकों के अकाउंट में जमा हो जाएगी।

आपको बता दें कि श्रम मंत्रालय की मंजूरी के बाद EPFO सब्सक्राइबर्स के अकाउंट में 8.5 फीसदी की दर से पैसे जमा किए जाएंगे। पिछली बार फिस्कल ईयर 2019-20 में केवाईसी (KYC) में हुई गड़बड़ी के चलते कई सब्सक्राइबर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा था।

और पढ़िए :- लेटेस्ट इंडिया बिज़नेस न्यूज़

मिस्ड कॉल से पता करें PF अमाउंट

अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से आपको 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देना होगा। जैसे ही आप इस नंबर पर कॉल करेंगे, कुछ सेकंड रिंग के बाद फोन कट जाएगा। इसके बाद EPFO के मैसेज के जरिए PF की डिटेल मिल जाएगी। इस जानकारी के लिए आपका UAN, पैन और आधार लिंक होना जरूरी है।

मैसेज (SMS) के जरिए जानें PF बैलेंस

1 अगर आपका UAN नंबर EPFO के पास रजिस्टर्ड है तो आपके PF के बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी। इसके लिए आपको 7738299899 पर EPFOHO लिखकर भेजना होगा। आपके PF की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी। यहां भी आपका UAN, पैन और आधार लिंक होना जरूरी है।

और पढ़िए :- पीएफ खाते में घर बैठे अपडेट करें अपने बैंक की डिटेल, जानिए आसान तरीका

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top