Saturday, 28 Nov, 8.19 am News24

होम
Farmer Protest: किसान बुराड़ी जाएंगे या नहीं फैसला आज, कृषि मंत्री बोले सरकार बातचीत को तैयार

प्रभाकर मिश्रा, नई दिल्लीः किसानों का कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। किसान प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है। प्रदर्शनकारी किसान टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर अपना डेरा बनाया हुआ है। किसानों ने बुराड़ी के निरंकारी मैदान में जाने से इनकार कर दिया है। किसानों का कहना है कि वे या तो रामलीला मैदान जाना चाहते हैं या प्रदर्शन के लिए जंतर-मंतर जाना चाहते हैं।

इन लोगों का कहना है कि सरकार का कोई नुमाइंदा उनसे बॉर्डर पर आकर बात करें। हालांकि कुछ किसान बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में पहुंच भी चुके हैं बाकि बॉर्डर पर ही अड़े हुए हैं।

इन सबके बीच केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि हमने किसान संगठनों से एक अन्य दौर की बातचीत के लिए उन्हें 3 दिसंबर को आमंत्रित किया है। इसके साथ ही, नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी और ठंड के चलते किसान प्रदर्शन छोड़ दें। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ मुद्दों पर हमेशा चर्चा के लिए तैयार है।

वहीं किसान यूनियन के पंजाब के अध्यक्ष जगजीत सिंह का कहना है सरकार जब तक हमारी मांगें नहीं मानती, काले कानून वापस नहीं लेती, एमएसपी को लेकर चीजें साफ नहीं करती तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

बता दें कि ष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर जमा हजारों किसानों को उत्तरी दिल्ली के एक मैदान में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाजत मिलने के बाद शहर के आसपास शुक्रवार को सुबह से बना तनाव का माहौल उस कुछ हद तक खत्म हो गया। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने ऐलान किया कि किसानों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। किसानों को निरंकारी समागम ग्राउंंड पर प्रदर्शन की अनुमति दी गई है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top