Thursday, 29 Jul, 11.58 am News24

होम
IND vs ARG: विपक्ष के झुंड में से बॉल निकाल वरुण कुमार ने दागा करारा गोल, देखें वीडियो

नई दिल्ली: हॉकी में धैर्य, आत्मविश्वास और आक्रामकता किसी भी खिलाड़ी को भीड़ से अलग बनाती है। टोक्यो ओलंपिक्स के सातवें दिन भारत और रियो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना की भिड़ंत में भारत की एक प्रतिभा का शानदार नजारा देखने को मिला। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में अंतिम 2 मिनटों में 2 गोल दाग अर्जेंटीना को 3-1 से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री ली।

और पढ़िए - महज 2 मिनट में बदल गया खेल, अर्जेंटीना को 3-1 से रौंद टीम इंडिया की क्वार्टर फाइनल में एंट्री

मैच में वरुण कुमार के शानदार गोल ने बड़ी भूमिका निभाई। तीसरे क्वार्टर के अंतिम 2 मिनट में वरुण ने शानदार ड्रैग फ्लिक लगाकर टीम इंडिया के लिए पहला दोग दागा। वरुण का प्रहार इतना तेज था कि विपक्ष के झुंड और गोलकीपर की दीवार को चीर बॉल नेट में जा टकराई। अर्जेंटीना के खिलाड़ी इस गोल को रोकने में कामयाब नहीं हो पाए।

इस तरह महत्वपूर्ण मैच में वरुण ने ओलंपिक करियर का अपना पहला गोल दागकर प्रतिभा साबित कर दी। भारत के लिए वरुण, विवेक सागर और हरमनप्रीत ने एक-एक गोल किए। 26 साल के वरुण कुमार का ये ओलंपिक डेब्यू है। वरुण हॉकी इंडिया लीग और भारतीय राष्ट्रीय टीम में पंजाब वारियर्स के लिए डिफेंडर के रूप में खेलते हैं। पंजाब में जन्मे वरुण ने स्कूल से हॉकी खेलना शुरू किया। उन्होंने 2012 में जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में अपने गृह राज्य पंजाब का प्रतिनिधित्व किया और शानदार प्रदर्शन किया।

मेंस पूल ए में अब तक ऑस्ट्रेलिया और इंडिया टॉप पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने जहां 4 मैच खेले हैं और 4 ही जीते हैं, वहीं भारत ने 4 मैच खेलकर 3 जीते हैं और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। तीसरे नंबर पर काबिज स्पेन ने 4 में से एक मैच जीता है, एक ड्रॉ किया है और 2 में उसे हार मिली है। मनप्रीत सिंह की टीम पूल में कम से कम दूसरे स्थान पर रहेगी। इस जीत के साथ ही क्वार्टर फाइनल में भारत की जगह पक्की हो गई है।

और पढ़िए - खेल से जुडी खबरे यहाँ पढ़ें

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top