Friday, 26 Feb, 3.46 pm News24

होम
IND vs ENG: बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद कोहली ने बल्लेबाजों को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड को हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। क्रिकेट इतिहास में ऐसी दूसरी बार हुआ, जब इंडिया ने दूसरे दि दिन टेस्ट मैच में जीत हासिल की। जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

जीत के भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा ईमानदारी से कहूं, तो मुझे नहीं लगता कि दानों टीमों की बल्लेबाजी की गुणवत्ता अच्छी थी। उन्हें पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया टीमों के बल्लेबाजों के पास स्किल्स का अभाव था। गेंद कल अच्छी तरह से आ रही थी और गेंद मुड़ रही थी और पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए यह एक अच्छी विकेट थी। दोनों टीमों की बल्लेबाजी खराब थी।

कोहली ने भारत में बतौर कप्तान सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने जहां देश में अब तक 29 मैचों में कप्तानी की है वहीं धोनी 30 मैचों में कप्तान रहे हैं।

कोहली ने बतौर कप्तान अपने देश में अब 22 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि धोनी के नामा घर में 21 जीत है। यह विचित्र था कि 30 विकेटों में से 21 विकेट सीधे गेंदों पर मिली। यह एकाग्रता में चूक था। यही टेस्ट क्रिकेट है-यह बल्लेबाजों का खुद को पर्याप्त रूप से लागू नहीं करने का एक उत्कृष्ट उदाहरण है।

कोहली ने कहा कि तीसरे टेस्ट में 70 रन पर 11 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा की तुलना में बहुत तेज गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने कहा, "जब जड्डू (रवींद्र जडेजा) चोटिल हो गए थे, तो बहुत से लोगों को राहत मिली होगी, लेकिन यह (अक्षर पटेल) आते हैं और जडेजा की तुलना में तेजी से गेंदबाजी करते है। मुझे नहीं पता कि गुजरातियों और बाएं हाथ के स्पिन के साथ क्या है।

कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन को लेकर कहा, "अश्विन ने जो योगदान दिया है उस पर हम सभी को खड़े होने और गर्व करने की जरूरत है। मैंने उससे कहा कि मैं उन्हें आज से लीजेंड कहूंगा। वह एक मॉडर्न लीजेंड है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top