Friday, 03 Jul, 3.59 pm News24

होम
कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने जश्न का निकाला नया तरीका, खूब हो रहा वायरल

प्रदीप सहगल, नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट के नियमों में काफी बदलाव किए गए हैं। इस वायरस की वजह से खिलाड़ियों के जश्न मानने का तरीका भी बदलने वाला है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने नए नियमों को फोलो करते हुए जश्न मनाने का तरीका भी निकाल लिया है। इंग्लैंड की टीम ने प्रैक्टिस मैच में नए नियमों के मुताबिक जश्न का तरीका दिखाया। इस प्रैक्टिस मैच में खिलाड़ी हाथ मिलाने, हाई फाइव के बजाए कोहनी टकराते हुए विकेट का जश्न मनाते देखे गए।

कोरोना वायरस की वजह क्रिकेट के नियमों में काफी बदलाव किए गए हैं। गेंद पर इस्तेमाल की जाने वाली लार को बैन कर दिया गया है। इसके साथ ही साथ खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग भी को फॉलो करने के लिए का गया है। कोरोना काल में खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल थी कि वो जश्न कैसे मनाएंगे, लेकिन इंग्लिश खिलाड़ियों ने नए स्टाइल में सेलिब्रेट कर बीकी टीमों के लिए भी उदाहरण सेट कर दिया है।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने कोहनी टकराकर तो जश्न मनाया ही इसके साथ ही साथ इस मैच में कुछ हाइव फाइव भी देखने को मिले लेकिन उनकी संख्या कम थी। ज्यादतर खिलाड़ी कोहनी मिलकर कर ही जश्न मना रहे थे। भले ही खिलाड़ी कोहनी मिलाकर जश्न मना रहे हों, लेकिन इस जश्न में भी कहीं न कहीं सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की अनदेखी तो है ही। ऐसे में हो सकता है कि इंग्लैंड की टीम को मैच में जश्न मनाने का कोई और तरीका भी ढूंढना पड़ सकता है।

इंग्लैंड की टीम ने ये प्रैक्टिस मैच आपस में ही खेला। इस मैच में एक टीम बेन स्टोक्स इलेवन थी तो दूसरी तरफ थी जोस बटलर इलेवन। ये प्रेक्टिस मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारिय़ों को पुख्ता करने के लिए खेला गया। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच एजेस बाउल में आठ जुलाई से खेला जाएगा। पहले टचेस्ट मैच में इंग्लैंड की टेस्ट की कप्तानी बेन स्टोक्स करेंगे क्योंकि इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top