Saturday, 18 Sep, 6.59 pm News24

होम
मुंबई पुलिस का ऑल आउट ऑपरेशन, महज 3 घंटे में सैकड़ों अपराधियों पर हुई कार्रवाई

मुंबई: गणेश उत्सव के मौके पर मुंबई पुलिस ने अपराधियों की धड़पकड़ के लिए ऑल आउट ऑपरेशन चलाया, जिसमें 57 वांटेड अपराधियों सहित कई तड़ीपार और ड्रग्स बेचने वालों को गिरफ्तार किया गया। ये पूरा ऑपरेशन शुक्रवार की रात 11 बजे से लेकर 2 बजे तक चला। इसमें मुंबई पुलिस के सभी 13 जोन के अधिकारी और वरिष्ठ पुलिसकर्मी शामिल थे।

दरअसल मुंबई पुलिस खास मौकों पर ऑल आउट ऑपरेशन चलाती है, जिसके तहत नाकाबंदी और कॉम्बिंग ऑपरेशन के जरिए वांटेड अपराधियों सहित अलग-अलग क्राइम से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की जाती है। गणेश उत्सव के मौके पर इसी ऑपेरशन ऑल आउट के तहत मुंबई शहर में 17 सितंबर रात 11 बजे से 18 सितंबर 2 बजे तक कुल 222 ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की, जहां से 267 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी एस चैतन्य के मुताबिक इस पूरे ऑपरेशन में 57 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया गया जो पुलिस रिकॉर्ड में फरार थे। वहीं 55 आरोपियों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया था। उनके खिलाफ भी गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई। पुलिस ने बताया कि 118 ऐसे लोगों पर भी NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की गई जो ड्रग्स खरीदने और बेचने के कारोबार में शामिल थे। यही नहीं 41 तड़ीपार आरोपी जो मुंबई में दाखिल हुए थे उनके खिलाफ भी कानून के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई में मुंबई शहर के अंदर करीब 136 जगहों पर नाकाबंदी की गई और 946 से ज्यादा होटल, लॉज और मुसाफिरखाने में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। गौरतलब है कि कल गणेश विसर्जन होना है। वहीं हाल ही में दिल्ली स्पेशल सेल ने 2 आतंकियों को मुंबई से गिरफ्तार किया है, इसको देखते हुए मुंबई पुलिस की ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News24 Hindi
Top