Thursday, 26 Mar, 8.51 pm न्यूज़4Nation

बिहार
एयरटेल और JIO के टूल्स पर आप चेक कर सकते हैं कि आपको कोरोना के लक्षण हैं या नहीं, जानिए पूरी प्रकिया

भारतीय टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने Coronavirus के लक्षणों का पता लगाने के लिए एक टूल लॉन्च किया है. ये सेल्फ डायग्नॉस्टिक टूल है जो ये यूजर से उनकी जानकारी ले कर उन्हें बताएगा कि उनमें Covid-19 के लक्षण हैं या नहीं.

हाल ही में Reliance Jio ने इसी तरह का टूल लॉन्च किया है जिसे MyJio ऐप में जा कर यूज कर सकते हैं. एयरटेल का ये टूल Airtel Thanks ऐप में उपलब्ध होगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप को WHO और मिनस्ट्री ऑफ हेल्थ अफेयर के गाइडलाइन के तहत बनाया गया है.

एयरटेल का ये रिस्क स्कैनर ऐप यूजर से कई सवालों के जवाब मांगता है. इसके जरिए इंफेक्शन का लेवल पता लगाया जा सकता है. जियो के भी ऐप में इसी तरह के सवाल पूछे जाते हैं जिन्हें आप एंटर करेंगे तो इसके आधार पर आपको बताया जाएगा.

ध्यान देने वाली बात ये है कि न तो जियो और न ही एयरटेल का ये ऐप इस बात की गारंटी दे सकता है कि आपको कोरोना वायरस हुआ है या नहीं. ये टूल सिर्फ यहां तक बता सकते हैं कि आपको कोरोना टेस्ट कराने हॉस्पिटल या टेस्ट सेंटर पर जाने की जरूरत है या नहीं.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: News4Nation
Top