Saturday, 11 Jul, 1.10 pm Newstrack

उत्तर प्रदेश
बड़ा चोर आया गिरफ्त मेंः दिनदहाड़े कटवा रहा था रेल पटरी, पकड़ा गया

झाँसी। रेल सुरक्षा बल ग्वालियर ने यार्ड मास्टर बनकर रेलवे पटरी कटवा रहे सिंथौली सेक्शन के पौंइंसमैन को गिरफ्तार कर लिया। पौंइसमैंन की पत्नी के खाते से पैसा भी बरामद किया गया। यह पैसा चोरों ने रेलवे पटरी बेचकर खाते में डाला था। इसके अलावा संदलपुर और सिंथौली की सील भी बरामद की है। इसकी सूचना रेलवे अफसरों को दी गई है। रेलवे अफसरों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्वालियर सेक्शन के अफसरों से पौंइसमैन के बारे में जानकारी तलब की है।

बैन का असरः चीन छोड़कर भाग रहा TikTok, हेडक्वार्टर होगा बाहर शिफ्ट

सूचना रेल सुरक्षा बल की टीम को दी

ग्वालियर रेलवे सेक्शन में सिथौली रेलवे स्टेशन बना हुआ है। इसी स्टेशन के पास यार्ड भी है। बताते हैं कि उक्त यार्ड में रेलवे पटरी कर रही थी। इसकी सूचना रेल सुरक्षा बल की टीम को दी गई। सूचना मिलते ही रेल सुरक्षा बल की टीम ने तीन युवकों को पकड़ लिया। कड़ाई से पूछताछ की। युवकों ने बताया कि सिंथौली रेलवे सेक्शन में पौंइंसमैन के पद पर मलखान सिंह पदस्थ है। वह अपने आपको को यार्ड मास्टर बनवाकर रेलवे पटरी कटवा रहा था। डेढ़ माह पहले भी रेलवे पटरी काटी गई थी। इस पटरी को बेचा गया था। पटरी में बेचे गए पैसा को पौइंसमैन की पत्नी के खाते में डाला गया था।

CM हाउस में कोरोना का कहर, 80 स्टाफ हुए संक्रमित, 44 स्वास्थ्यकर्मी भी चपेट में

मामले की आरपीएफ ने जांच की

इस मामले की आरपीएफ ने जांच की। जांच के दौरान पुरारी स्थित सेंन्ट्रल बैंक की शाखा में जांच करवाई। जांच के दौरान 60 हजार कैश बरामद किया गया। युवकों ने बताया कि पौंइसमैन काफी दिनों से रेलवे पटरी चोरी करवा रहा था। इसी पौइंसमैन के पास संदलपुर और सिथौली रेलवे सेक्शन की सील भी है। सील लगाकर रेलवे के अन्य कार्य भी करवा रहा था। इस मामले में रेल सुरक्षा बल ने पौइंसमैन को हिरासत में ले लिया है। देररात तक उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही थी। आरपीएफ के मुताबिक उक्त पौइंसमैन एक संगठन का सहायक शाखा सचिव पद पर है। इसकी सूचना रेलवे अफसरों को दे दी गई है। आरपीएफ का कहना है कि इस पौइंसमैन से उक्त सेक्शन का टीई भी मिला हुआ है। इसकी तलाश की जा रही है।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झांसी

वॉरेन बफे को पछाड़ाः दुनिया के सातवें नंबर के रईस हुए मुकेश अंबानी

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Newstrack Journalism Hindi
Top