Sunday, 07 Jul, 10.59 am Newstrack

होम
जेल से भागे मिली दर्दनाक मौत, जेल में सुरक्षा पर उठे सवाल

इटावा: इटावा ज़िला जेल में बंद हत्या के मामले आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे आज तड़के सुबह जेल की दीवार फांद कर भाग निकले दोनो ही कैदी एक ही बेरिक 5-A में बंद थे , दोनो ने चुपचाप जेल के अंदर पेड़ो की बड़ी टहनियों को कपड़े से बांध कर, उसमें लोहे की रोड फंसा कर दीवार फांद कर भाग निकले, और जेल के ही सामने चंद कदमो की दूरी पर रेलवे स्टेशन है।

उम्र कैद की सजा काट रहे थे कैदी

जहां पर दोनों कैदी रामानंद थाना फफूंद, (ज़िला औरैया) और दूसरा कैदी चंद्र प्रकाश उर्फ चंदू थाना इकदिल (ज़िला इटावा) दोनों ही हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे थे और अचानक से भाग कर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पहुँचे। इस बीच कैदियों के फरार होने की खबर से जेल प्रशाशन में हड़कंप मच गया।

ट्रेन से कट कर मौत

कैदियों के पीछे पीछे जेल के सिपाही भी लाठी डंडे लेकर स्टेशन पहुँचे इसी बीच प्लेटफार्म नंबर 3 पर डाउन लाइन पर कानपुर की ओर जाने वाली संगम एक्सप्रेस आ गई जिसमें भाग कर चढ़ने की हड़बड़ाहट में रामानंद निवासी फफूंद औरैया की ट्रेन से कट कर मौत हो गई और दूसरा कैदी चंद्रप्रकाश निवासी थाना इकदिल ज़िला इटावा भागने में सफल रहा।

ये भी देंखे:MS Dhoni Birthday: जब महिला ने धोनी के साथ सारेआम की ऐसी हरकत और फिर.

इस बारे में जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि सूचना मिलते ही हम प्लेटफार्म पर आये जहां पर एक व्यक्ति ट्रैक पर कटा पड़ा था उसको उठवाकर प्लेटफॉर्म पर रखा जब तक लाठी डंडे लेकर जेल से लोग आ गये उन्होंने बताया कि जेल का जंगला तोड़कर भागे है। इसबीच जेल से कैदी भागने की खबर पता लगते ही सिविल लाइन थाने से इंस्पेक्टर जेल पहुंचे।

ये भी देंखे:सीएम ने गोरखनाथ मंदिर में प्रातः काल भ्रमण व हिन्दू सेवाश्रम में किया जनता दर्शन

वही जेल अधीक्षक ने बताया कि आज जेल में हत्या के मामले में सज़ा काट रहे दो कैदी जेल से रात में भागे है। जब हमारे डिप्टी जेलर राउंड पर आए तब उनके भागने को सूचना प्राप्त हुई तब से उन्हें सर्च किया जा रहा है। इसी दौरान हमारी टीम स्टेशन पहुंची तब पता चला कि एक कैदी रामानन्द किसी ट्रेन से कट कर मर गया है, दोनो ही कैदी आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे थे। वही जेल अधीक्षक ने माना इस मामले में चूक हुई है और जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी और एक बार फिर से जेल के अंदर सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Newstrack Journalism Hindi
Top