Wednesday, 20 Nov, 8.02 am पल-पल इंडिया

मुख्‍य समाचार
अमेरिका के बैन के बाद बिना Google ऐप के लॉन्च हुआ हुवावे का Mate X

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे वाशिंगटन द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बाद अपने पहले फोल्डिंग स्मार्टफोन मेट एक्स को बिना गूगल ऐप या फिर अमेरिकी निर्मित प्रोसेसर चिप्स के बिना बाजार में लॉन्च कर दिया है. मेट एक्स, जो 14.6 सेंटीमीटर (5.8 इंच) चौड़ा है, चीन में हुवावे को ऑनलाइन स्टोर पर शुक्रवार को 16,999 युआन (2,422 डॉलर) की कीमत पर बेचा गया.

इसका मुकाबला सितंबर में लॉन्च हुए सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से है. चीन के पहले वैश्विक टेक ब्रांड हुवावे ने अमेरिकी घटकों और प्रौद्योगिकी की बिक्री पर मई में लगाए गए अमेरिकी प्रतिबंध के बाद अपने बिजनेस को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. है. स्मार्टफोन बनाने के मामले में यह कंपनी सैमसंग के बाद नंबर दो पर हैं. हालांकि हुवावे ने अमेरिका उस जासूसी वाले आरोपों से इनकार किया है.

इस फोन के स्पेसिफिकेन्स की बात की जाए तो इसमें 8 इंच का रैपअराउंड OLED टैबलेट डिस्प्ले दिया गया है. वहीं इस स्मार्टफोन को बंद कर देने पर यह 6.6 इंच स्क्रीन वाले स्मार्टफोन में बदल जाता है. फोन फोल्ड होने के बाद एक इसमें 2480x1148 पिक्सल के साथ 6.6 एक मेन डिस्प्ले दिया गया है. फोन को अनफोल्ड होने की स्थिति में यूजर्स को 8 इंच का मेन डिस्प्ले मिलेगा जिसका रेजॉलूशन 2480x2200 पिक्सल है. इसके अलावा इसमें किरिन 980 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है और ओएस के लिए इसमें एंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड इएमयूआई 9.1.1 आउट ऑफ द बॉक्स मौजूद है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Palpal India
Top