Sunday, 09 Aug, 7.37 pm Pardaphash

न्यूज़
आदित्य ठाकरे ने दी जानकारी, आवाज से होगी कोरोना की जांच; साबित होगी नई तकनीक

नई दिल्ली। देश में प्रतिदिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। वहीं, महाराष्ट्र सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य में टॉप पर है। महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। अब महाराष्ट्र सरकार कोरोना टेस्टिंग के लिए एक नई तकनीक का इस्तेमाल करने जा रही है। इस तकनीक के बाद आवाज से ही कोरोना की जांच हो जाएगी।

आवाज के जरिये चेक होगो कोरोना

आदित्य ने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी है कि बीएमसी आवाज के नमूनों का उपयोग करके AI-आधारित कोविड टेस्टिंग का एक परीक्षण करेगी। आरटी-पीसीआर टेस्टिंग भी होती रहेगी, लेकिन दुनियाभर में टेस्ट की गई तकनीकें साबित करती है कि महामारी ने हमें हमारे स्वास्थ्य ढांचे में तकनीक के उपयोग से चीजों को अलग तरह से देखने और विकसित करने में मदद की है। महाराष्ट्र में कोरोना से निपटने के लिए सरकार लगातार नए कदम उठा रही है। ऐसे में वॉयस सैंपल से टेस्टिंग भी एक अलग कदम ही है। राज्य में कोरोना की स्थित पर बात करें तो शनिवार को 11 हजार 81 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इसके बाद मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा 3 लाख 38 हजार 262 हो गया है।

महाराष्ट्र में कुल 1,47,048 एक्विट केस

शनिवार तक महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 67.26 प्रतिशत था और 12 हजार 822 नए केस सामने आए थे। कोरोना से 275 लोगों की मौत हुई थी। 26 लाख 47 हजार 20 सैंपल में से 5 लाख 3 हजार सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे। सूबे में अभी 9 लाख 89 हजार 612 मरीज होम क्वारनटीन हैं और 35 हजार 625 इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन है। महाराष्ट्र में कुल 1 लाख 47 हजार 48 एक्विट केस हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Pardaphash Hindi
Top