Sunday, 22 Sep, 7.11 pm Pardaphash

होम
#HowdyModi: 16 साल का ये बच्चा गाएगा राष्ट्रगान, स्पर्श के शरीर में 130 फ्रैक्चर

नई दिल्ली। अमेरिका (America) के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। इस मेगा शो में पीएम मोदी 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इसके लिए ह्यूस्टन पहुंच गए हैं। ह्यूस्टन (Houston) के एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में होने वाले 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की शुरुआत एक 16 साल के भारतीय मूल (Indian origin) के बच्चे के राष्ट्रगान (National Anthem) से होगी।

स्पर्श शाह को जो ऑस्टियोजेन्सिस इॅपरफेक्टा नाम की बीमारी है, उसमें हड्डियां हल्की सी चोट में भी टूट जाती हैं। बताते हैं कि स्पर्श शाह की पिछले कुछ सालों में 130 से अधिक हड्डियां टूट चुकी हैं। डॉक्टरों के मुताबिक स्पर्श जब अपनी मां के पेट में थे, तभी उनकी 35 हड्डियां टूट गई थीं। बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते हैं।

स्पर्श अगले एमिनेम बनना चाहते हैं और एक अरब लोगों के सामने प्रदर्शन करना चाहते हैं। मार्च 2018 में रिलीज हुई 'ब्रिटल बोन रैपर' नाम की एक डॉक्यूमेंटी में स्पर्श के जीवन से जुड़ी कहानी को दिखाया गया है। इस डॉक्यूमेंट्री में ऑस्टियोजेन्सिस इॅपरफेक्टा नाम की बीमारी से लड़ने के बारे में बताया गया है।

PM मोदी से मिलने को लेकर उत्साहित हैं स्पर्श

स्पर्श ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। वह कहते हैं, 'मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि मैं इतने सारे लोगों के सामने राष्ट्रगान गाने जा रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री मोदी और वहां मौजूद 50 हजार लोगों के सामने राष्ट्रगान गाने को लेकर काफी उत्साहित हूं।' स्पर्श ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन पर देखा था, तभी से मैं उनसे मिलना चाहता था।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Pardaphash Hindi
Top