Wednesday, 13 Nov, 4.13 pm Pardaphash

न्यूज़
सोनौली सीमा पर भारत के खिलाफ नेपाली कांग्रेस और तरुण दल ने किया प्रदर्शन

सोनौली। महराजगंज (आज) भारत नेपाल सीमा सोनौली से सटे रूपनदेही जिले के बेलहिया सीमा पर रूपनदेही जिले के कांग्रेस और तरुण दल के कार्यकर्ताओं ने सयुक्त रूप से भारत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भारत वापस जाओ और विस्तार वाद मुर्दाबाद के नारे लगाए। घटना की सूचना पर भारी संख्या में नेपाल की पुलिस और सशस्त्र पुलिस मौके पर पहुची।

बुधवार की दोपहर दो बजे के लगभग रूपनदेही जिला के नेपाल कांग्रेस और तरुण दल के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ो की संख्या में अब्दुल रज्जाक और सोम बहादुर गुरुंग के नेतृत्व में भैरहवा से जुलूस निकालते हुए सोनौली सीमा के निकट नो मेंस लेंड के करीब नेपाली सीमा बेलहिया पहुचकर और वही पर करीब एक घटे भारत के खिलाफ भारत विस्तारबाद, भारत वापस जाओ जैसे नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया।

उनका आरोप है कि भारत सरकार द्वारा जारी उत्तराखंड जिले के भारत नेपाल सीमा के निकट मानचित्र में नेपाल के कुछ हिस्सों को दर्शाया है। जिसे मानचित्र से हटाने की मांग भी किया। प्रदर्शन की सूचना पर नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस मौके पर पहुच कर कार्यकर्ताओं को नो मेंस लेंड के पहले ही बेरिकेट कर रोक लिया। सीमा पर करीब एक घटे के प्रदर्शन के बाद सभी वापस लौट गए।

इस सम्बंध में कोतवाल सोनौली विजय राज सिह ने बताया कि भारत नेपाल सीमा के निकट शुक्रवार को भी नेपाली छात्रों ने प्रदर्शन किया था। आज की घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दिया गया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Pardaphash Hindi
Top