Saturday, 23 Jan, 6.32 pm Prime न्यूज़

बिजनेस
सोने के भाव में आई भारी गिरावाट, चांदी भी हुई सस्ती

नई दिल्ली: शुक्रवार को सोने-चांदी (Gold & Silver Price) की कीमतों में अच्छी-खासी गिरावट देखने को मिली। इससे बाजार में सोने-चांदी (Gold & Silver Price) की कीमतों में लगातार तीन दिन से जारी बढ़त का सिलसिला थम गया है। बता दें कि सोने का मूल्य शुक्रवार को 263 रुपये टूटकर 48,861 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। इससे पिछले सत्र में सोने (Gold & Silver Price) का भाव 49,124 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक वैश्विक स्तर पर कमजोर रुझान की वजह से दिल्ली में भी बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट देखने को मिली।

ये भी पढ़े: आज मंत्रियों के साथ सीएम योगी की बैठक. बजट पर होगी चर्चा

आज की सोने-चांदी की कीमत

HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक दिल्ली में चांदी (Gold & Silver Price) की कीमत 806 रुपये की गिरावट के साथ 66,032 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 66,838 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी। HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल ने कहा, "कॉमेक्स ( New York-based Commodity Exchange ) पर कमजोर रुख की वजह से दिल्ली में 24 कैरेट सोने के दाम में 263 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखने को मिली। इससे तीन स्तर से जारी बढ़त का सिलसिला रूक गया।"

ये भी पढ़े: अगर आप भी करते हैं UPI का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान!

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव गिरावट के साथ 1,861 डॉलर प्रति औंस पर रहा। वहीं, चांदी की कीमत 25.52 डॉलर प्रति औंस पर रही।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Prime News
Top