Saturday, 08 Aug, 9.18 pm पुणे समाचार

खेल
कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं : कोच ग्राहम रीड

नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शनिवार को कहा कि बेंगलुरु स्थित सेंटर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले कप्तान मनप्रीत सिंह सहित पांच हॉकी खिलाड़ियों को राज्य सरकार के एक डॉक्टर के अलावा सेंटर्स के इन-हाउस डॉक्टर की देखरेख में रखा गया है।

साई ने साथ ही कहा कि मणिपाल अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों को भी बुलाया गया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह, वरुण कुमार और कृष्ण पाठक बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। ये खिलाड़ी साई के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में टीम के साथ रिपोर्ट करने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

राज्य सरकार द्वारा प्रतिनियुक्त किए गए और खिलाड़ियों का इलाज करने वाले डॉ अविनाश एचआर ने एक बयान में कहा, "खिलाड़ियों में तापमान, ऑक्सीजन के स्तर की निगरानी की गई है और सभी पांच खिलाड़ियों में हल्के लक्षण पाए गए हैं। एक को छोड़कर बाकी चार खिलाड़ियों को बुखार नहीं था। वे अच्छा कर रहे हैं और हमने उन्हें प्रतिरक्षा बूस्टर और अन्य सहायक दवाओं पर रखा है।"

एथलीटों की निगरानी करने और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए साई ने दो अधिकारियों को विशेष रूप से प्रतिनियुक्त किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पांचों एथलीटों की साई अधिकारियों तक 24-घंटे पहुंच बनी रहे।

भारतीय हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, " मैं लगातार उन पांचों के संपर्क में हूं और वे अच्छा कर रहे हैं। साई ने उनकी सर्वोत्तम देखभाल देने के लिए हर व्यवस्था की है। मेनू से हटकर अपनी पसंद के अनुसार उनके लिए विशेष व्यंजन बना रहे हैं और एथलीट इसे लेकर बहुत खुश हैं।"

सभी खिलाड़ियों का रैपिड टेस्ट नेगेटिव पाया गया था। लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरुवार का आरटी- पीसीआर परीक्षण कराया गया जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले।

--आईएएनएस

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Pune Samachar
Top