Monday, 06 May, 12.14 pm Punjabkesari.com

देश
चुनाव प्रचार में एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी का उपयोग

देश में जारी आम चुनाव के दौरान अपने समर्थकों और मतदाताओं से जुड़ने के लिए राजनीतिक दल एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी आ उपयोग कर रहे हैं। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी एवं एंटरप्राइज कम्युनिकेशन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी टेलीबु के ग्रुपटॉक ऐप का अधिकतम राजनीतिक दल उपयोग कर रहे हैं। इसमें एक साथ हजारों लोगों को कनेक्ट करने की सुविधा मिलती है।

कंपनी ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि अभी जारी लोक सभा चुनाव में कई राजनीतिक दल उसके इस ऐप का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि इसके लिए न:न तो इंटरनेट की जरूरत होती है और न:न ही किसी ऐप का उपयोग करना होता है।

सिर्फ वक्ता को इस ऐप का उपयोग करना होता है और जिन लोगों से वह जुड़ना चाहते हैं उनके मोबाइल फोन के नंबर की जरूरत होती है। उसने कहा कि ग्रुपटॉक एक अनूठा ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉल्युशन है जो किसी भी ऐप को डाउनलोड, पासकोड आदि के बिना हाई क्वालिटी 'इन्स्टैंट कॉन्फ्रेंसिंग' (डायल-आउट कॉल) को सक्षम करने के लिए एक सिंगल पीएसटीएन नेटवर्क कॉल पर 3 से 10,000 से अधिक लोगों को जोड़ सकता है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य कल्याण येरामसेट्टी ने कहा कि राजनीतिक प्रचार लंबे समय से पारंपरिक और ऑफलाइन माध्यमों पर निर्भर रहा है। हालांकि अत्याधुनिक टेक-इनेबल्ड सॉल्युशन के आने से इस क्षेत्र में सही तकनीक से बदलाव आने लगा है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी के एंटरप्राइज कम्युनिकेशन राजनीतिक दलों को अधिकतम मतदाताओं तक पहुंचने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और स्वयंसेवकों से संवाद करने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि दुनिया के 15 देशों में उनकी कंपनी अभी कारोबार कर रही है और ग्राहकों को कम्युनिकेशन से जुड़ सेवायें प्रदान कर रही है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Punjab Kesari Hindi
Top