Saturday, 18 Sep, 7.40 pm Punjabkesari.com

होम पेज
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित, सोनिया तय करेंगी नए मुख्यमंत्री का नाम

पंजाब कांग्रेस में भारी कलह के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज शनिवार को पूरे मंत्रिमंत्रल के साथ सूबे के राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद राज्य की सियासत में सियासी भूचाल आ गया। वहीं, अब पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शनिवार को एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से आग्रह किया गया कि वह विधायक दल के अगले नेता के बारे फैसला करें।
पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में एक और प्रस्ताव पारित कर पंजाब एवं पार्टी के प्रति योगदान के लिए अमरिंदर सिंह का धन्यवाद किया गया। विधायक दल की बैठक के बाद रावत ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस में यह परंपरा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष को नया नेता चुनने के लिए अधिकृत किया जाए।
पंजाब के हमारे विधायक दल ने भी इसी परंपरा का अनुसरण करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह नये नेता का फैसला करें। कांग्रेस अध्यक्ष जिसे भी नेता चुनेंगी, वह सबको स्वीकार होगा। माकन ने कहा कि विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के कुल 80 में से 78 विधायक मौजूद थे और मुख्यमंत्री के लिए इसमें किसी नाम पर चर्चा नहीं की गई।

उन्होंने कहा, ''विधायक दल का नेता चुनने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने वाले प्रस्ताव के साथ ही एक प्रस्ताव रखा गया। इसमें हमने अमरिंदर सिंह के योगदान की तारीफ की और उनका धन्यवाद किया। उम्मीद की है कि उनका मार्गदर्शन आगे भी मिलता रहेगा।'' इससे पहले, अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और कहा कि कुछ महीनों के भीतर तीन बार विधायकों की बैठक बुलाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद यह निर्णय लिया।

ajay maken amarinder singh congress harish rawat sonia gandhi top news अजय माकन अमरिंदर सिंह कांग्रेस सोनिया गांधी हरीश रावत

बड़ी खबर

तीन दिन की अंतरिक्ष की सैर कर वापस लौटे यात्री, अटलांटिक सागर में लैंड हुआ कैप्सूल

योगी सरकार के साढ़े चार साल हुए पूरे, CM योगी आज उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड करेंगे पेश

दुनियाभर में जारी है कोरोना महामारी का प्रकोप, संक्रमितों का आंकड़ा 22.81 करोड़ से अधिक

कई अफगान दूतावासों ने तालिबान सरकार से तोड़ा संपर्क, कामगारों ने मेजबान देशों में मांगी थी शरण

अमरिंदर सिंह का इस्तीफा, विधायक दल ने नया नेता चुनने के लिए सोनिया को अधिकृत किया

PM मोदी ने की शीर्ष अधिकारियों के साथ लंबी बैठक, विचारों को अमल में लाने पर दिया जोर

नवाब मलिक का केंद्र पर तंज, कहा- जन्मदिन पर रिकार्ड बनाने के लिए पिछले हफ्तों में वैक्सीनेशन की दर घटायी गयी

फिर जाहिर हुआ इमरान का तालिबान प्रेम, बोले- अफगान में समावेशी सरकार के लिए कर रहे बातचीत

इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर का सिद्धू पर फूटा गुस्सा, कहा- पाकिस्तान से है अच्छे रिश्ते, नहीं बनने दूंगा CM

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित, सोनिया तय करेंगी नए मुख्यमंत्री का नाम

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Punjab Kesari Hindi
Top