Saturday, 13 Feb, 1.40 pm Punjabkesari.com

होम पेज
NSA अजीत डोभाल पर हमले की साजिश का बड़ा खुलासा, जैश के आतंकी से मिला रेकी का वीडियो

जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन की काली नजर अब भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पर है। इसकी सूचना मिलते ही देश की सुरक्षा एंजेसियों ने अजित डोभाल की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया है।

आतंकवादी संगठन जैश से जुड़े हिदायत-उल्लाह मलिक को पिछले शनिवार, 6 फरवरी को कश्मीर के शोपियां से गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा एंजेसियों को मलिक के पास से एक वीडियो मिला, जिसमें अजित डोभाल के ऑफिस की पूरी जानकारी थी।

जानकारी के मुताबिक, मलिक के पास से मिला वीडियो तकरीबन एक साल पुराना है और इसमें श्रीनगर के भी कुछ इलाकों की रिकॉर्डिंग की गई थी। मलिक ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और एंजेसियों को पूछताछ के दौरान बताया कि उसने यह सभी वीडियो पाकिस्तान में मौजूद अपने हैंडलर को भी भेजे है। इसके बाद सुरक्षा एंजेसियों ने डोभाल की सुरक्षा को लेकर और अधिक चौकन्ना हो गई है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, अजित डोभाल काफी समय से आतंकवादियों के निशाने पर रहे है। 2016 में उरी सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकवादियों को मुंह की खानी पड़ी, जिसके बाद से आतंकवादियों की सूची में अजित डोभाल का नाम सबसे ऊपर है।

मलिक ने पूछताछ में कबूल किया है कि वह जम्मू-कश्मीर में कोई बड़ा हमला करने की फिराक में था, इसके लिए उसने पूरी तैयारियां कर ली थी। दूसरी ओर, एंजेसियों का दावा है कि उसने मलिक को पकड़ने के लिए जनवरी से ही एक खुफिया ऑपरेशन शुरु कर रखा था। एंजेसियों को मलिक के पास से दो पिस्तौल और कुछ ग्रेनेड भी मिले है।

ajit doval jaish-e-mohammed jammu and kashmir national security advisor shopian top news अजित डोभाल जम्मू-कश्मीर जैश-ए-मोहम्मद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शोपियां

बड़ी खबर

गृह मंत्रालय ने पांच राज्यों को प्राकृतिक आपदा से उभरने के लिए 3,113 करोड़ रुपए जारी किए

विपक्ष का केंद्र पर हमला - जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर दिखाया सपना नहीं हुआ पूरा

संसद की रक्षा संबंधित स्थाई समिति ने पूर्वी लद्दाख में पैंगांग, गलवान घाटी का दौरा करने की इच्छा जताई

'हम दो, हमारे दो' पर निर्मला ने राहुल को घेरा: फर्जी विमर्श गढ़ते हैं डूम्सडे मैन, किसानों की पीठ में घोंपा छुरा

NSA अजीत डोभाल पर हमले की साजिश का बड़ा खुलासा, जैश के आतंकी से मिला रेकी का वीडियो

घड़ियाली आंसू न बहाये विपक्ष, इस बजट ने भारत के आत्मनिर्भर बनने की भूमिका रखी है : वित्त मंत्री

दिल्ली पुलिस ने मंगोलपुरी के रिंकू शर्मा हत्याकांड की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी

TOP- 5 NEWS 13 FEBRUARY : आज की 5 बड़ी खबरें

3 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल लश्कर का खूंखार आतंकवादी जम्मू से गिरफ्तार

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा,एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Punjab Kesari Hindi
Top