Wednesday, 21 Oct, 1.42 pm पंजाब केसरी

कंपनी
25 पैसे का ये पुराना सिक्का आपको बना सकता है लखपत्ति, बस करना होगा ये काम

पैसा कमाने के लिए लोगों को क्या-क्या पापड़ बैलने पड़ते हैं। जिसके बाद भी लोग केवल अपनी जरूरतें ही पूरी कर पाते हैं जबकि सपने अधूरे रह जाते हैं। सपनों को पूरा करने के लिए मोटी कमाई होना बड़ी जरूरी है।

नई दिल्ली: पैसा कमाने के लिए लोगों को क्या-क्या पापड़ बैलने पड़ते हैं। जिसके बाद भी लोग केवल अपनी जरूरतें ही पूरी कर पाते हैं जबकि सपने अधूरे रह जाते हैं। सपनों को पूरा करने के लिए मोटी कमाई होना बड़ी जरूरी है। कुछ ऐसा ही तरीका हम आपकों बताने वाले हैं। इसमें आपको करना कुछ नहीं है। आपके पास सिर्फ 25 पैसे का सिक्का होना चाहिए। आपके पास अगर ये सिक्का है तो आपको सीधे 1.5 लाख रुपए मिलेंगे।


इस एंटीक सिक्के की फोटो आपको वेबसाइट पर डालनी होगी, जिसके बाद लोग आपके सिक्के के लिए बोली लगाएंगे और आप अपना सिक्का बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि कौन सा वाला सिक्का आपकों चाहिए और कैसे कमाई कर सकते हैं आप।

ये सिक्का बनाएगा लखपत्ति
सूत्रों के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है। अगर आपने भी पुरानी चीजों को इकट्ठा रखने का शौक है तो आप भी लखपत्ति बन सकते हैं। आपके पास अगर सिल्वर कलर का 25 पैसे का सिक्का है तो आपको मोटे पैसे मिल सकते हैं। इस सिक्के को ऑक्शन में बेचकर आप 1.5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। सिक्कों की बोली के दौरान आपके पास मोलभाव का ऑप्शन मौजूद है।

यहां बेचे ये सिक्के
इंडियामार्ट पर आप इन नोटों के घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं और इसके बदले आपकों लाखों रुपए मिल सकते हैं।

वैष्णो देवी के इन सिक्कों से भी करें मोटी कमाई
इसके अलावा अगर आपके पास माता वैष्णो देवी के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको भी बेचकर मोटा पैसा कमा सकते हैं। इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था। इन सिक्कों पर माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन्हें किस्मत वाला मान रहे हैं। ऐसे में लोग इन सिक्कों को खरीदने के लिए लाखों रुपए खर्च कर रहे हैं।

इस नोट को बेचकर कमाएं 25 हजार रुपए
बता दें कि ब्रिटिश शासन के दौरान भारत में ऐसे नोट प्रचलित थे, जिनकी अब किसी को भी शायद जानकारी भी न हो। पहले के 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था। 3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है, लेकिन अगर आपके पास ये नोट है तो आपकी किस्मत चमक उठेगी। इस नोट के बदले आपको 20-25 हजार रु मिल सकते हैं। इन नोटों को आप इन वेबसाइट पर बेच सकते हैं।

यहां करें सेल
https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html
https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/
http://www.indiancurrencies.com/

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: PunjabKesari
Top