Sunday, 28 Feb, 11.52 am पंजाब केसरी

होम
बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी बाउंस ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार फुल चार्ज हो कर चलता है 60Km

ऑटो डैस्क: बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बाउंस मोबिलिटी ने नए ई-स्कूटर को पेश किया है। इस स्कूटर को सब्सक्रिप्शन और लॉन्ग टर्म रेंटल पर केवल बेंगलुरु शहर में ही उपलब्ध कराया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह से देश में ही बनाया गया है और कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर एक 100 सीसी की मोपेड जितना ही सक्षम है। दो लोग आसानी से इस पर बैठ सकते हैं और खास बात यह है कि इस स्कूटर के आगे और रियर में डिस्क ब्रेक्स मिलती हैं।

खास तौर पर शहरों के लिए तैयार किया गया है यह स्कूटर

यह स्कूटर शहर में धीमी गति की राइड के लिए ही तैयार किया गया है इसी लिए इसकी स्पीड 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की बताई गई है। फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 60 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। इसमे डिटैचेबल बैटरी लगाई गई है जिसे कि आप स्कूटर से निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं।

बेंगलुरु में चार्जिंग स्टेशन भी लगा रही है कंपनी

बाउंस कंपनी बेंगलुरु में अपने स्कूटरों के लिए चार्जिंग स्टेशन भी लगा रही है, जहां पर आप बैटरी को फुल चर्ज बैटरी के साथ स्वैप भी कर सकेंगे। बाउंस का कहना है कि इसकी बैटरी को एक मिनट में स्वैप किया जा सकता है। अगर आप चाहें तो इस स्कूटर को 46,000 रुपये में खरीद भी सकते हैं, लेकिन स्कूटर की कीमत में बैटरी की कीमत को शामिल नहीं किया गया है। ग्राहकों को स्कूटर की बैटरी लीज़ पर ही उपलब्ध की जाएगी। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि स्कूटर की कीमत कम रखी जा सके।

मौजूदा समय में बाउंस बेंगलुरु में 22,000 और हैदराबाद में 5,000 स्कूटरों के साथ अपनी राइड बुकिंग सेवाएं प्रदान कर रही है। भविष्य में कंपनी की योजना अन्य बड़े शहरों में सेवाएं शुरू करने की है।

जानकारी के लिए बता दें कि बाउंस स्कूटर रेंटल प्लेटफॉर्म पर तीन प्रकार के राइड- शार्ट टर्म रेंटल, लॉन्ग टर्म रेंटल और राइड शेयर प्रदान करती है। शार्ट टर्म रेंटल में स्कूटरों को 2 से 12 घंटों की अवधि के लिए बुक किया जा सकता है, वहीं लॉन्ग टर्म रेंटल में 15 से 45 दिनों के लिए आप इन स्कूटरों की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी सभी स्कूटरों को राइड के पहले नियमित तौर पर सैनिटाइज भी करती है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: PunjabKesari
Top