Sunday, 24 Jan, 11.10 pm पंजाब केसरी

खेल
SL v ENG : जो रूट दोहरे शतक से चूके, एम्बुलडेनिया ने निकाले 7 विकेट

गॉल : गॉल में पहले टेस्ट में 228 रन बनाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रुट श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को 186 रन पर आउट होकर लगातार दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गए। लेकिन उनकी इस शानदार पारी से इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में नौ विकेट खोकर 339 रन बना लिए और वह श्रीलंका के स्कोर से 381 रन के स्कोर से 42 रन पीछे है। श्रीलंका की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसित एम्बुलडेनिया ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 41 ओवर में 132 रन देकर 7 विकेट झटके।

रूट ने 309 गेंदों पर 186 रन की बेहतरीन पारी में 18 चौके लगाए। रुट ने गाले में ही खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 228 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट सात विकेट से जीता था। इंग्लैंड ने दो विकेट पर 98 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान जो रूट ने 67 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 24 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। बेयरस्टो अपने खाते में चार रन जोड़कर 28 रन बनाकर आउट हो गए। डेनियल लॉरेंस तीन रन बनाकर आउट हो गए। सुबह के दोनों विकेट लसित एम्बुलडेनिया ने झटके और इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 132 रन कर दिया।

रूट ने फिर जोस बटलर के साथ पांचवें विकेट की महत्वपूर्ण साझेदारी में 97 रन जोड़े। बटलर ने 95 गेंदों पर 55 रन में सात चौके लगाए। रूट ने डोमिनिक बेस के साथ सातवें विकेट की साझेदारी में 81 रन जोड़े। बेस ने 95 गेंदों पर 32 रन में चार चौके लगाए। इंग्लैंड के कप्तान अपने दोहरे शतक के करीब पहुंच रहे थे कि दिन के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए और इसके साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया। रुट नौंवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। इंग्लैंड के कप्तान ने अकेले अपने दम पर इंग्लैंड की पारी को संभाले रखा और श्रीलंका के स्कोर के करीब ले जाने का प्रयास किया।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: PunjabKesari
Top