Tuesday, 02 Jan, 4.54 am राजस्थान खबरे

लाइफस्टाइल
इन समस्याओं से छुटकारा दिलाता है बादाम का तेल

लाइफस्टाइल डेस्क। बादाम तेल में विटामिन ए, बी और ई प्रयाप्त मात्रा में होते है। बादाम के तेल को दूध में डालकर पीने से दिमाग की कार्यक्षमता बढ़ती है। इससे शरीर में ताकत आती है। साथ ही बादाम का तेल सुंदरता बढ़ाने में भी मदद करता है। बादाम तेल बालों में लगाने से बाल मजबूत होते हैं। लेकिन क्याी आपको पता है कि बादाम का तेल हर प्रकार की त्व चा पर भी अपना अच्छात असर दिखाता है।

खाना खाने के तुरंत बाद पानी क्यूं नहीं पीना चाहिये, जानिए


- बादाम का तेल आँखों की रौशनी बढ़ाने में सहायक होता है। इससे आँखों के पर्दे भी मजबूत होते है। यह आँखों के नीचे के काले घेरे को कम करने में भी मददगार है।
- बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है जो स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। बादाम के तेल का सेवन करने से बॉडी में शुगर का लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है।
- बादाम के तेल का सेवन करने से कब्ज़ की समस्या से छूटकार पा सकते हैं। जिन लोगो के होंठ फट गए हैं? उन्हें लिप बाल्मक की जगह पर बादाम के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए।
- बादाम के तेल का इस्तेमाल करने से आज वजन कम कर सकते हैं। वहीँ यदि आपका दिल कमजोर है या आपका कोलेस्ट्राल बढ़ा हुआ है तो बदाम का तेल का सेवन आपके कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है।

उबले हुए केले के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Rajasthan Khabre
Top