Thursday, 21 Jan, 8.17 pm रोचक खबरे

क्राइम न्यूज़
ब्याज खाने वालों से तंग आकर, व्यवसायी ने लिखा आत्महत्या नोट

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में साहूकारों का आतंक इस बात पर है कि कारोबारियों की आत्महत्या के मामले हैं। पिछले दिनों वैशाली नगर में एक सब्जी विक्रेता ने पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या के बाद आत्महत्या कर ली, जिन्हें साहूकारों ने तंग कर दिया था। अब, जयपुर के सांगानेर इलाके में, एक 60 वर्षीय ज्वैलरी व्यापारी ने साहूकारों की धमकियों से तंग आकर मंगलवार शाम को जहरीली गोलियां खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

सांगानेर पुलिस की प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, आभूषण व्यापारी का नाम कैलाश खंडेलवाल है। वह अपने परिवार के साथ नए सांगानेर रोड मानसरोवर में मंगलाम आन्नंद में रहता था। उसी समय, कैलाश की परमाणु बाजार में एक आभूषण की दुकान थी। कहा जाता है कि कैलाश ने कुछ लोगों से ब्याज पर पैसे लिए थे। उसने यह रकम ब्याज सहित चुका दी। फिर भी, ब्याज माफिया और साहूकार उन्हें अधिक पैसे देने के लिए परेशान कर रहे थे। नतीजतन, कैलाश मंगलवार शाम को टोंक रोड पर होटल थीम के बाहर खड़ा था और उसे जहर देकर मार दिया गया था।

परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि कैलाश सोमवार सुबह किसी को बताए बिना घर से चला गया था। उन्होंने देर रात अपनी समाधि को फोन किया और इस पर चर्चा की। जिसमें मंगलवार सुबह वापस लौटने की बात कही। मंगलवार दोपहर आत्महत्या करने से पहले, कैलाश ने अपने परिवार के सभी सदस्यों को मोबाइल फोन पर एक एसएमएस भेजा। उन्होंने कहा, "मैं जीना चाहता हूं, लेकिन ब्याज माफिया इतने परेशान हो चुके हैं कि मैं अब नहीं रह सकता," उन्होंने लिखा।

व्यवसायी ने मौत से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा। जिसमें उन्होंने आठ लोगों के नाम लिखे हैं जिन्होंने उन्हें ब्याज के लिए परेशान किया है। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। व्यवसायी के शव को जयपुरिया अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है और आज पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं, परिवार वालों का आरोप है कि मंगलवार की रात सांगानेर पुलिस स्टेशन में कई थानों की पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। चक्कर लगाना।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Rochak Khabare Hindi
Top