Tuesday, 15 Oct, 9.09 pm रॉयल बुलेटिन

ताजा खबर
गाजियाबाद: वेस्ट टू एनर्जी प्लांट के लिए नीदरलैंड की कंपनी व नगर निगम के बीच करार

गाजियाबाद। गाजियाबाद महानगर से निकलने वाले ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए वेस्ट टू एनर्जी प्लांट की स्थापना के लिए मंगलवार को नीदरलैंड की कंपनी किंगडम ऑफ द नीदरलैंड तथा नगर निगम के बीच करार संपन्न हुआ। इस अवसर पर कंपनी की ओर से नगर निगम को यह जानकारी भी दी गई कि वह ठोस अपशिष्ट प्रबंधन किस तरह करेगी यानी निकलने वाले कूड़े का वैज्ञानिक विधि से किस तरह निस्तारण किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने पुस्तिका भी नगर निगम को उपलब्ध कराई।

इस अवसर पर नीदरलैंड की कम्पनी की ओर से किंग एंड क़्वीन ऑफ़ नीदरलैंड, भारत सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, प्रदेश सरकार की ओर से नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, प्रमुख सचिव मनोज सिंह, नगर निगम की ओर से दिनेश चंद्र नगर आयुक्त उपस्थित थे। यह करार दिल्ली में किया गया। गालंद गांव में यह प्लांट स्थापित करने के लिए नगर निगम ने जमीन उपलब्ध करा दी है। इस प्लांट में गाजियाबाद महानगर से निकलने वाले कूड़े का वैज्ञानिक विधि से निस्तारण किया जायेगा।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Royal Bulletin
Top