Monday, 23 Sep, 11.49 am रॉयल बुलेटिन

ताजा खबर
हमीरपुर सदर सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरु

हमीरपुर- उत्तर प्रदेश के हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरु हो गया ,लेकिन बारिश के चलते मतदान की गति धीमी है और दो घंटे में नौ बजे तक मात्र पांच प्रतिशत ही मतदान हुआ है।

अपर जिलाधिकारी (एडीएम) बीके श्रीवास्त्व ने बताया कि हमीरपुर सदर सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सात बजे शुरु हो गया था। बारिश के चलते अभी कम संख्या में ही मतदाता घरोें से निकल रहे हैं। कुछ क्षेत्रों में बाढ़ के कारण मतदाता राहत शिविर में शरण लिये हुये है। क्षेत्र में करीब चार लाख मतदाता है। दो घंटे में सिर्फ पांच फीसदी मतदान हो पाया है। जिसमें महिलाएं ज्यादा नही निकल रही है ,बरसात में भी मुस्लिम महिलाओं काफी संख्या में वोट डालने आ रही हैं ।

गौरतलब है कि हमीरपुर सदर सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अशोक चंदेल के हत्या के मामले में उम्रकैद होने पर जेल जाने के बाद खाली हुई थी। सदर विधानसभा उचुनाव में भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा समेत कुल नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं,जिसमें चार निर्दलीय प्रत्याशी भी है। क्षेत्र में 4,01,697 मतदाता हैं। उपचुनाव के लिए 257 मतदेय स्थलों में 476 बूथ बनाए गए हैं। चार जोनल मजिस्ट्रेट, 36 सेक्टर और 10 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Royal Bulletin
Top