Saturday, 11 Jul, 4.24 pm रॉयल बुलेटिन

खेल
पीसीबी ने कनेरिया से कहा... क्रिकेट खेलनी है तो ईसीबी की शरण में जाए

लाहौर, 11 जुलाई -पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आजीवन प्रतिबंध झेल रहे लेग स्पिनर दानिश कनेरिया को शुक्रवार को कहा कि अगर उन्हें क्रिकेट खेलनी है तो वह अपना प्रतिबंध हटवाने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से संपर्क करे।

लेग स्पिनर कनेरिया 2012 से प्रतिबंधित हैं और आजीविका कमाने के लिए क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने के उद्देश्य से पीसीबी से संपर्क साध चुके हैं। पीसीबी ने कहा है कि वह इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता, क्योंकि उन्हें सजा ईसीबी ने दी थी।

पीसीबी ने बयान जारी कर कहा, "ईसीबी भ्रष्टाचार रोधी संहिता का अनुच्छेद 6.8 इस मामले में लागू है। इसमें स्पष्ट तौर पर लिखा है कि भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण जिसने एक खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगाया है, केवल उसके पास खिलाड़ी को क्रिकेट में भाग लेने की अनुमति देने का अधिकार है। इसलिए उन्हें ईसीबी से अपील करने की सलाह दी जाती है।"

गौरतलब है कि दानिश कनेरिया पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास में सबसे सफल लेग स्पिनर हैं। वह पाकिस्तान के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले दूसरे हिंदू खिलाड़ी हैं और 2012 में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मैच फिक्सिंग में लिप्त होने की वजह से क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाए जाने से पहले 261 विकेट ले चुके थे।

स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने से इंकार करने और बेगुनाह होने की दलील देने के बाद लेग स्पिनर ने आखिरकार 2018 के अंत में एक विदेशी टेलीविजन नेटवर्क के सामने खुद के दोषी होने की बात कबूली थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Royal Bulletin
Top