Wednesday, 25 Mar, 7.17 pm रॉयल बुलेटिन

ताजा खबर
सहारनपुर और देवबंद में मंदिर और गुरूद्वारे बंद लेकिन मस्जिदों में आवाजाही है जारी

सहारनपुर/देवबंद (गौरव सिंघल)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्र व्यापी लाॅक डाउन घोषणा के चलते सहारनपुर और देवबंद में मंदिर और गुरूद्वारे बंद है और वहां लोगो की आवाजाही भी बंद है लेकिन अभी तक मस्जिदो में नमाजियो की आवाजाही थोडी जारी है।नवरात्र का पहला दिन होने के बावजूद हिंदू श्रद्धालुओें ने खुद को मंदिरों में जाने से रोक लिया और घरो पर रहकर ही सभी धार्मिक अनुष्ठान पूरे किए।

सहारनपुर जनपद का पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध शांकुबरी देवी शक्तिपीठ और देवबंद का श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी शक्तिपीठ आज नवरात्रि के पहले दिन भी श्रद्धालुओं के लिए बंद रहा। प्रशासनिक अफसरो और मुस्लिम धार्मिक गुरूओं की अपील के बावजूद भी अभी मुस्लिम नमाज पढने के लिए मस्जिदों का रूख कर रहे है। अलबत्ता मस्जिदों में नमाजियों की संख्या पहले की अपेक्षा कम जरूर हुई है। उधर कमिश्नर सहारनपुर संजय कुमार ने कहा कि लाॅक डाउन के दौरान यदि मंडल के लोग कानून और पाबंदियों का पालन नहीं करते है तो पुलिस इसे सख्ती से रोकेगी। सबसे बडे इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारूल उलूम देवबंद ने अपनी 26 मार्च से होने वाली परीक्षाएं भी टाल दी है और संस्था में अवकाश घोषित कर दिया गया है। चांसलर मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने मुस्लिमों से ज्यादा से ज्यादा घर पर रहकर ही नमाज पढने की अपील भी की है। उधर मुस्लिम समाज के लोगो को भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए मस्जिदो में न जाकर अपने-अपने घरो में ही नमाज पढने की ज्यादा जरूरत है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Royal Bulletin
Top