Tuesday, 24 Mar, 7.25 pm रॉयल बुलेटिन

ताजा खबर
सहारनपुर/देवबंद : सीएए के खिलाफ महिलाओं का देवबंद में 57 दिन से जारी धरना आज हुआ समाप्त

सहारनपुर/देवबंद (गौरव सिंघल)। कोरोना वायरस को लेकर लाॅक डाउन हुए सहारनपुर जनपद के नगर देवबंद में दारूल उलूम क्षेत्र में सीएए के खिलाफ महिलाओं का 57 दिन से जारी धरना सोमवार को समाप्त हो गया है। एसडीएम देवबंद देवेंद्र पांडे ने पत्रकारों को बताया कि इस धरने को लेकर मंडल और जनपद के आला अफसरों के कड़े निर्देशों के पालन में स्थानीय प्रशासन ने धरने पर बैठी महिलाओं और आयोजकों से पिछले चार दिनो के दौरान लगातार वार्ताएं की। आज उन्हें प्रशासन धरना उठाने में राजी करने में सफल रहा। रविवार को डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने कमिश्नर सहारनपुर मंडल संजय कुमार के निर्देश पर देवबंद पहुंचकर स्थानीय अधिकारियों को महिलाओं के धरने को हर कीमत पर समाप्त कराने के स्पष्ट निर्देश दिए थे। इससे पूर्व धरने के आयोजक लगातार तरह-तरह की बहानेबाजी कर अधिकारियों के निर्देशों की अनदेखी कर रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के गंभीर खतरे को देखते हुए सहारनपुर जनपद को भी प्रदेश के लाॅक डाउन किए 16 जिलों में शामिल करने की घोषणा की थी। कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि लखनऊ का धरना भी आज समाप्त हो गया है। देवबंद के धरने को लेकर राज्य सरकार भी अत्यंत चिंतित थी। आखिर आज वे मान ही गए और धरना समाप्त होने से लोगोे ने राहत की सांस ली। दो दिन पूर्व देवबंद में सीएए के समर्थन में 37 दिन से जारी महिलाओं का धरना समाप्त हो गया था।

उधर देवबंद के ईदगाह मैदान में 57 दिन से चल रहे सीएए के खिलाफ प्रोटेस्ट को आज जमीयत उलेमा हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने फिलहाल देश के हालात को देखते हुए 4 अप्रैल तक स्थगित करने की अपील भी की थी और कहा था कि देश के हालात ठीक होने पर अपने मसलों पर फिर दोबारा हम लोगों को इस तरह ही मेहनत करनी पड़ेगी और मेरा मानना है कि जो यह प्रोटेस्ट कर रहे हैं मेरी इस अपील को जरूर मानेंगे। जिसके बाद भी यह धरना फिलहाल स्थगित करने का निणर्य लिया गया।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Royal Bulletin
Top