Friday, 23 Aug, 6.48 pm RTI News

ताजा खबर
फ्यूचर रिटेल के शेयर 5 फीसदी गिरे, अमेजन ने फ्यूचर कूपन्स की हिस्सेदारी खरीदी

मुंबई, 23 अगस्त | बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर फ्यूचर रिटेल के शेयर शुक्रवार को पांच फीसदी से ज्यादा की गिरावट पर बंद हुए, क्योंकि कंपनी ने घोषणा की कि अमेजन उसके फ्यूचर कूपन्स की 49 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा। फ्यूचर कूपन्स के पास फ्यूचर रिटेल की 7.3 फीसदी हिस्सेदारी है।

फ्यूचर रिटेल के शेयर बीएसई पर शुक्रवार को 23.45 रुपये या 5.67 फीसदी गिरावट के साथ 390 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

कंपनी ने एक नियामकीय फाइलिंग में गुरुवार को कहा, "प्रमोटर ग्रुप और फ्यूचर कूपन लि. (प्रमोटर्स) का हिस्सा बनने वाले मौजूदा शेयरधारकों की ओर से हमें किशोर सियानी द्वारा सूचित किया गया है कि उन्होंने अमेजन डॉट कॉम एनवी इंवेस्टमेंट होल्डिंग एलएलसी (अमेजन) के साथ शेयर ग्राहकी सौदा और एक शेयरधारकों का सौदा किया है।"

फाइलिंग में कहा गया, "अमेजन ने फ्यूचर कूपंस लि. में इक्विटी निवेश के लिए सहमति जताई है और वो वोटिंग और गैर-वोटिंग दोनों तरह के शेयरों वाले 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी।"

इस समझौते के तहत, अमेजन को कॉल ऑप्शन दिया गया है, जिसके तहत अमेजन को कुछ परिस्थितियों में यह अधिकार दिया गया है कि फ्यूचर रिटेल में प्रमोटरों की शेयर हिस्सेदारी को एक साथ या टुकड़ों में समझौते के तीन से दस वर्षो के बीच खरीद सकती है, जो कानून के अधीन है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: RTINews
Top