Saturday, 23 Jan, 7.44 pm समाचार जगत

राष्ट्रीय समाचार
Gold Smuggling : चेन्नई एयरपोर्ट पर बढ़ रही सोने की तस्करी, आज 4 करोड़ 30 लाख का सोना पकड़ा गया, यहां छिपाकर लाए थे सोने का पेस्ट

इंटरनेट डेस्क। चेन्नई एयरपोर्ट पर आज शनिवार को सोने की तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया। एयरपोर्ट कस्टम्स विभाग के अधिकारियों ने जांच के दौरान 9 यात्रियों से करीब 4 करोड़ 15 लाख का सोना जब्त किया है। 9 यात्रियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एयरपोर्ट कस्टम अधिकारियों ने यात्रियों की जांच के दौरान 9 यात्रियों सोने के पेस्ट के 48 बंडल बरामद किए। सोने को पेस्ट में तब्दील करके यात्रियों ने अपने गुदा (रेक्टम) में इन्हें डाल रखा था। स्कैनिंग के दौरान यात्रियों पर संदेह होने के बाद गहन पूछताछ में सारे मामले का राज सामने आ गय़ा। 9 यात्रियों को इस संबंध में गिरफ्तार किया गया है।

इस दौरान मलाशय से 3.93 करोड़ रुपये का 7.72 किलोग्राम सोने का पेस्ट, 386 ग्राम 1 सोने की चेन और 12 सोने के कट 74 ग्राम के भी बरामद किए। कुल जब्त सोने की अंतर्राष्ट्रीय कीमत 4.18 करोड़ रुपये आंकी गई है। इन यात्रियों से कुल 8.18 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। वहीं एक अन्य यात्री से भी करीब 14 लाख का सोना जब्त किया गया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Samacharjagat
Top