Thursday, 07 Jan, 8.53 am संजीवनी टुडे

बिजनेस
स्पाइस जेट 12 जनवरी से 21 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की करेगी शुरुआत

मुम्बई। निजी क्षेत्र की सस्ती विमाणन सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा कि वह 12 जनवरी 2021 से 21 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत करेगी। स्पाइसजेट मुम्बई से यूएई के शहर रास अल-खैमाह के बीच दो साप्ताहिक उड़ानों की शुरुआत करेगी और दिल्ली से रास अल-खैमाह के बीच फेरों की संख्या बढ़ाएगी।

स्पाइस जेट ने कहा कि घरेलू विमाणन सेवा को दुरुस्त करने के लिए लह चार नई उड़ानें की शुरुआत 12 जनवरी से करने वाली है जो ओडिशा के झारसुगुड़ा को मुम्बई और बेंगलुरु से जोड़ेगी। इस मार्ग को जोड़ने के लिए स्पाइसजेट पहली और एकमात्र एयरलाइन है क्योंकि इसका उद्देश्य मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच संपर्क को बढ़ाना है। इसके अलावा, एयरलाइन अब बॉम्बार्डियर क्यू-400 के बजाय दिल्ली-झारसुगुड़ा मार्ग पर बोइंग 737 का परिचालन करेगी, जिससे अतिरिक्त क्षमता प्राप्त होगी। स्पाइसजेट झारसुगुड़ा को हैदराबाद और कोलकाता से भी जोड़ेगी ।

स्पाइस जेट ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय मार्ग दिल्ली-रास अल-खैमाह पर चार साप्ताहिक उड़ानों में आवृत्ति बढ़ाएगी। एयरलाइन मुम्बई से रास अल-खैमाह के लिए दो साप्ताहिक उड़ानें भी शुरू करेगी जो 15 जनवरी से प्रभावी होगी।

महानगरों और प्रमुख गैर-मेट्रो शहरों के बीच संपर्क बढ़ाने के लिए स्पाइस जेट विशाखापत्तनम, तिरुपति और विजयवाड़ा के साथ हैदराबाद को जोड़ने वाली नई दैनिक गैर-स्टॉप उड़ानें भी शुरू की हैं। एयरलाइन ने बेंगलुरु-बेलागवी पर भी नई उड़ानें शुरू की हैं। बेंगलुरु और मुम्बई-पोरबंदर-मुम्बई सेक्टर, "इससे जुड गया है। विमाणन कंपनी कोलकाता-कोच्चि और कोच्चि-दिल्ली सेक्टरों पर नई उड़ानें भी शुरू करेगा। इसके अतिरिक्त, एयरलाइन ने दिल्ली-जालंधर-दिल्ली सेक्टर पर दैनिक आवृत्ति को उन्नत करके अपने संचालन को बढ़ाया है और दिल्ली-धर्मशाला-दिल्ली सेक्टर पर एक तीसरी आवृत्ति को जोड़ है। एयरलाइन इन मार्गों पर अपने बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर क्यू-400 विमानों के मिश्रण को तैनात करेगी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Sanjeevnitoday
Top