Friday, 26 Jul, 5.45 am Shagun News

होम
आर्गेनिक हार्वेस्ट ने किया स्किनकेयर, हेयरकेयर और बॉडी केयर ऑयल लांच

नई दिल्ली,26 जुलाई 2019: स्किनकेयर, हेयर केयर और बॉडी केयर की व्यापक रेंज के साथ भारत की प्रमुख ऑर्गेनिक ब्रांड 'ऑर्गेनिक हार्वेस्ट', ने त्वचा, बालों और शरीर की देखभाल के लिए एक विशेष उत्पाद 'टी ट्रीएसेंशियल ऑयल' पेश किया है।

कम्पनी का दावा है कि सर्टिफाइड ऑर्गेनिक टी ट्री ऑयल त्वचा और सिर के बालों के सभी संक्रमणों सेलड़ने में मदद करता है। टी ट्री एसेंशियल ऑयल पूरी तरह शुद्ध चाय की पत्तियों से तैयार किया गया है जिसकामूल्य 450 रुपये है।

कम्पनी का दावा है कि 'टी ट्री एसेंशियल ऑयल' का औषधीय और स्किनकेयर के रूप में उपयोग किये जाने का एक लंबा इतिहास है।चाय के पेड़ का तेल मेलेलीका ऑल्टिफ़ोलिया की पत्तियों से आता है, जिसे चाय के पेड़ के रूप में भी जाना जाता है,यह ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाला एक छोटा पेड़ होता है। इस तेल में जीवाणुरोधी, एंटीवायरल और एंटीफंगल गुणहोते हैं। चाय के पेड़ के तेल का उपयोग कई उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है, जिसमें त्वचा, बाल और दिमाग कोस्वस्थ रखना शामिल है। जब स्किनकेयर की बात आती है, तो चाय के पेड़ के तेल को एक मुँहासे विरोधी प्रोडक्टके रूप में देखा जाता है।

यह आमतौर पर स्किन के एक्टिव बैक्टीरिया को मारने के लिए अन्य तेलों के साथ इस्तेमाल में लाया जाता है। वहीं टी ट्री एसेंशियल ऑयल बालों को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है। चाय केपेड़ का तेल बालों के रोम को खोल देता है और जड़ों को पोषण देता है। इसके अलावा यह तेल मनभावक खुशबु के साथ आता है जो आपके दिमाग को शांति प्रदान करता है और आपको एक सुखदायक व आरामदायक अनुभव का अहसास करता है। यह तेल शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने के लिए भी जाना जाता है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Shagun News
Top