Friday, 17 Jan, 2.59 pm स्वतंत्र प्रभात

शिक्षा
CA परीक्षा परिणाम : नोएडा के सूर्यांश को देश में पहला स्थान.

स्वतंत्र प्रभात -

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने गुरुवार को चार्टर्ड एकांउटेंटेट (सीए) की फाइनल परीक्षा का परिणाम जारी किया है। जिसमें नोएडा के सूर्याश अग्रवाल और कोलकाता के अभय बाजोरिया ने संयुक्त रूप से देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। कोलकाता के ही ध्रुव कोठारी दूसरे और अहमदाबाद के दर्शन शाह तीसरे स्थान पर हैं।

इस फाइनल परीक्षा में पूरे देश में 15,003 छात्र दोनों ग्रुप (नए और पुराने कोर्स) में शामिल हुए थे। इनमें से 15।12 फीसद छात्रों को सफलता मिली है। पुराने कोर्स में विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) के गुराम नागा श्रीकृष्ण प्रनीथ ने फाइनल परीक्षा में टॉप किया।

केरल के मन्नार्कड़ की वारादा केपी दूसरे और मुंबई के धवल चोपड़ा तीसरे स्थान पर हैं। नोएडा के सेक्टर-41 में रहने वाले सूर्याश ने 75।38 फीसदी अंकों के साथ यह प्रतिष्ठित परीक्षा टॉप की। उन्होंने 800 में से 603 अंक प्राप्त किए हैं। सूर्यांश ने बताया कि उन्होंने सीए फाइनल की परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी। परीक्षा वह रोजाना 15 घंटे तक पढ़ते थे।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: swatantraprabhat
Top