Monday, 16 Sep, 8.00 pm स्वतंत्र प्रभात

शिक्षा
डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय पर्यावरण विज्ञान विभाग में ओजोन दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

अयोध्या।

डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 24 वे दीक्षांत समारोह के तहत दीक्षांत सप्ताह के अर्न्तगत आज 16 सितंबर, 2019 को पर्यावरण विज्ञान विभाग में ओजोन दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विभाग के अध्यक्ष प्रो0 जसवन्त सिंह ने उत्तरी धु्रव पर ओजोन परत के क्षरण, अवरक्त किरणों का वहां की वनस्पतियों पर पड़ने वाले प्रभावों की विस्तृत चर्चा पावर प्वाइंट के माध्यम से की।

प्रो0 सिद्धार्थ शुक्ला ने ओजोन परत की बनने की प्रक्रिया व अवरक्त किरणों का जीवों पर प्रभाव एवं ओजोन परत के क्षरण के कारणों को विस्तार से छात्रों को बताया।

इस अवसर पर यू0एन की थीम पर पोस्टर एवं क्विज प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। जिसमें पोस्टर प्रतियोगिता में महिमा पाण्डेय, मंशा सोनी एवं उज्ज्वल सिंह क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में क्विज प्रतियोगिता में बृजेश यादव प्रथम, शालिनी विश्वकर्मा ने द्वितीय एवं दीपाली सिंह एवं सौम्या चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम का संचालन शोध छात्रा पूर्णिमा दूबे ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ0 अरविन्द वाजपेयी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में डॉ0 विनोद चौधरी, अमित मिश्र, डॉ0 रूद्र प्रताप सिंह सहित छात्र-छात्राओं की उपस्थित रही।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: swatantraprabhat
Top