Wednesday, 18 Sep, 7.01 pm स्वतंत्र प्रभात

प्रमुख शहर
कुलपति जीत सिंह संधू का सम्मान एवं विदाई समारोह

मिल्कीपुर,अयोध्या-

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति प्रोफेसर जीत सिंह संधू का कृषि विश्वविद्यालय जोबनेर राजस्थान के कुलपति के पद पर चयन होने के उपलक्ष में आचार्य नरेंद्र देव विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियमहाल में सम्मान,बधाई एवं विदाई समारोह का आयोजन किया गया ।

विश्वविद्यालय के कुलपति जे एस संधू ने अपने18माह के कार्यकाल के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि न्यायमूर्ति (जज) के सामने खड़ा रहना जहां दुखदाई अनुभव रहा वहीं लोक लेखा समिति के सामने जाना भी कष्ट कर रहा जिससे उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ी विश्वविद्यालय के मकड़जाल में घुसना ही कुलपति के लिए असंभव रहता है पर

भगवान राम की धरती पर उन्हीं के भरोसे विश्वविद्यालय के रुके हुए कार्यों को गति प्रदान कर सका,विश्वविद्यालय में जॉब क्रिएशन हर वैज्ञानिक की जिम्मेदारी है परिक्षेत्र के सुरक्षा का कार्य प्राथमिकता पर किया गया जिससे शोध कार्यो में बाधा उत्पन्न ना हो।

इससे पूर्व स्वागत उद्बोधन में डा0बिक्रमा प्रसाद पाण्डेय अधिष्ठाता उद्यान एवं वानिकी महाविद्यालय ने कहा कि शिक्षा के वर्तमान परिदृश्य के जितने भी आयाम हैं,वो सभी कुलपति के मार्गदर्शन में सफलता पूर्वक संचालित होते रहेगे।

इस अवसर प्रमुख रूप से डॉक्टर आरके जोशी,डॉ एपी राव,डॉ पी के सिंह,डॉक्टर बी एन राय,डॉ हरिनाम सिंह,डॉ डी राम,डॉक्टर सुशील कुमार सिंह,डॉ उमेश चंद्रा,डॉ आभा सिंह,डॉक्टर भानु प्रसाद,डॉ देश दीपक सिंह,डॉ एके गंगवार,डॉ आर के दोहरे,

डॉ सुशांत श्रीवास्तव,डॉ उमेश चंद्र,डॉ सीताराम मिश्रा डॉक्टर नीरज डॉ शकीला खान डॉ एसके श्रीवास्तव प्रिन्सपल सहित अनेक वक्ताओं ने कुलपति के कार्यों के प्रति आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर एस वंत सिंह एवं डॉ हरिनाम सिंह ने अपने समापन संबोधन में विश्वविद्यालय के प्रति समर्पित होने का आवाहन करते हुए कहा कि नैक मूल्यांकन का कार्य हमारी प्राथमिकता में है,जिसके संपन्न होने से निश्चित ही हम विश्वविद्यालय को बुलंदियों पर ले जा सकेंगे।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: swatantraprabhat
Top