Thursday, 19 Sep, 9.59 pm स्वतंत्र प्रभात

शिक्षा
प्राथमिक विद्यालय में ड्रेस का वितरण किया गया ड्रेस पाकर खिल उठे बच्चों के चेहरे

मोहनलालगंज,लखनऊ-

मोहनलालगंज विकास खण्ड के अंतर्गत गुमानी खेड़ा गांव में क्षेत्रीय विधायक अंबरीश सिंह पुष्कर ने प्राथमिकविद्यालय में शासन की मंशानुसार गुरुवार को विद्यालय में बच्चों को निशुल्क ड्रेस,का वितरण किया मुख्य अतिथि अम्बरीश पुष्कर ने प्राथमिक विद्यालय में ड्रेस वितरण के दौरान बच्चों से कहा कि विद्यालय में ड्रेस बच्चों के अनुशासन का प्रतीक है।

जब बच्चे विद्यालय में पढ़ने आये तो फुल ड्रेस पहनकर अवश्य आएं,क्योंकि ड्रेस ही विद्यार्थी की पहचान है। और कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं।
विधायक ने अभिभावकों से कहां की विद्यालय से जो काम बच्चों को दिया जाता है आप लोग उसका निरीक्षण करिए तथा बच्चों को प्रतिदिन पढ़ने के लिए स्कूल भेजिए बच्चों से बातचीत करिए कि आज बच्चों को क्या दिया गया है और बच्चे क्या कर रहे हैं इन सब पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

विधायक ने बच्चों के सामान्य ज्ञान को परखा तथा उनसे कई प्रश्न पूछे बच्चों के उत्तर सुनकर विधायक बहुत प्रसन्न हुए और विद्यालय के शिक्षकों की सराहना की विद्यालय की भौतिक वातावरण को देखा तथाएक बच्चा और एक पेड़ का संकल्प को भी सराहा तथा विद्यालय में अध्यापक तथा बच्चों द्वारा लगाए।

अनेक प्रकार के पेड़ पौधों को देखकर सराहना की विधायक ने कहा बहुत ही अच्छे तरीके से विद्यालय को सजाया गया है और कहा की यहां के शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा।

अभिभावकों ने विधायक से विद्यालय में इंटरलॉकिंग लगवाने की मांग की जिस पर विधायक ने जल्द ही इंटरलॉकिंग करवाने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में ग्राम प्रधान फूल चंद्र गौतम,प्रधानाध्यापक अनिल कुमार वर्मा,सहायक अध्यापक वंदना यादव,शिक्षा मित्र विशेश्वररामकुमारी,प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नवमी लाल,माँ समूह की अध्यक्ष सीमा,विजय कुमार,महादेव,राज कुमारी,संतोष कुमारी,सहित काफी संख्या में अभिवावक और ग्रामीण मौजूद रहे।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: swatantraprabhat
Top