Monday, 18 Feb, 12.56 pm The Desi Awaaz

होम
अब खुद का CNG पंप खोलकर करें अच्छी-खासी कमाई, ये कंपनी दे रही है मौका, सरकार देगी सब्सिडी

अगर आप भी एक बढ़िया सा बिज़नस करने के विचार में है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह खबर आपके बेहद काम की हो सकती है। जी हां, दरअसल Nexgen Energia Limited सहज भारत योजना लेकर आई है।

आपको बता दें कि इस योजना के अंतर्गत आप कंपनी के साथ कारोबार करके हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। मालूम हो कि यह कंपनी CNG पंप के अलावा, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन, सीएनजी गैस उत्पादन का उद्योग आदि में कारोबार का मौका दे रही है।

कौन खोल सकता है CNG पंप

बता दें कि इस कंपनी के अनुसार, देशभर में किसी भी जिले का कोई भी व्यक्ति अपने शहर में सीएनजी पंप, सीएनजी गैस उत्पादन का उद्योग, इंडस्ट्रियल हाई स्पीड डीजल प्लांट, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन, जैविक खाद और मलवे से ईंट निर्माण का कारोबार कर सकता है।

कंपनी के अनुसार नया कारोबार करने के इच्छुक या पहले से ही कारोबार करने वाले दोनों ही तरह के लोग सीएनजी पंप समेत दूसरे कारोबार करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। कंपनी का यह भी कहना है कि हमारे साथ यह कारोबार करने वालों को 5 साल तक आयकर मुक्त, सरकार से सब्सिडी और सभी निजी और राष्ट्रीयकृत बैंकों से लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

इतना करना पड़ेगा निवेश

आपको बता दें कि कंपनी के मुताबिक सीएनजी पंप खोलने के लिए आवेदकों को करीब 75 लाख रुपए का निवेश करना होगा। इसमें लाइसेंस फीस और पंप की लागत दोनों शामिल हैं।

वहीं सीएनजी गैस उत्पादन का उद्योग लगाने के इच्छुक लोगों को करीब 2.99 करोड़ रुपए का निवेश करना होगा। मालूम हो कि इसमें लाइसेंस फीस शामिल नहीं है।

इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन लागने के इच्छुक आवेदकों को करीब 25 लाख का निवेश करना होगा। इसमें लाइसेंस शुल्क और मशीन का लागत दोनों शामिल हैं।

वहीं दूसरी तरफ निर्माण मलवे से ईंट उद्योग लगाने वालों को करीब 35 लाख का निवेश करना होगा। इसमें मशीन और लाइसेंस शुल्क दोनों शामिल हैं।

इसके साथ ही इंडस्ट्रियल हाईस्पीड डीजल उद्योग शुरू करने के लिए करीब 5 करोड़ रुपए का निवेश करना होगा। इसमें लाइसेंस फीस शामिल नहीं हैं।

इन सब कामो के अलावा जैविक खाद क्रय-विक्रय का कारोबार करने वालों को करीब 15 लाख रुपए का निवेश करना होगा।

कहां कर सकते हैं आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप कंपनी की वेबसाइट www.nexgenenergia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा आप NEXGEN ENERGIA के मोबाइल एप द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं।

साथ ही आप अपना प्रोफाइल या बायोडाटा बनाकर business@nexgenenergia.com या businessnge@gmail पर ईमेल कर आवेदन कर सकते हैं।

वहीं आप 7419502123 पर मिस कॉल कर जानकारी ले सकते हैं। बता दें कि आपके आवेदन करने के बाद कंपनी एक सप्ताह के अंदर आपको जवाब देगी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: The Desi Awaaz
Top